ENGLISH HINDI Wednesday, April 08, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
कोविड-19 के विरुद्ध जंग में महान योगदान के लिए मैडीकल समुदाय की प्रशंसाबकरियां चराने गये बुजुर्ग पर जंगली सूअर का आक्रमण, बुजुर्ग की हुई मौतट्राईडेंट उद्योग समूह जिला के सेहत विभाग को देगा 10 हजार मेडीकल सूटकोरोना वायरस से मारे गए लोगों की अंतिम रस्में निभाने संबंधी हिदायतें जारी हों : ग्रेवाल जमाखोरी, कालाबाजारी और मूल्य वृद्धि को नियंत्रण के लिए विशेष टीमें गठितमंडी में पहुंचने वाले किसान को मिलेगा मास्क और सैनिटाइजरनिजामूद्दीन मरकज़ में तबलीगी जमात में भाग लेने वालों को दी 24 घंटों की अंतिम समय-सीमाकोरोना से बिना हथियार सीधी लड़ाई लड़ रहे योद्धा सेहत कर्मियों को आज मिलीं बचाव किट्टें
पंजाब

कोरोनावायरस विरोधी मुहिम में विजीलैंस ब्यूरो देगी जि़ला प्रशासन को पूरी मदद

March 24, 2020 09:14 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
कोविड-19 (कोरोनावायरस) की महामारी आज विश्वव्यापी चिंता और सार्वजनिक स्वास्थ्य संकट के तौर पर सामने आई है। मुख्यमंत्री पंजाब कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व अधीन पंजाब सरकार इस ख़तरनाक वायरस को फैलने से रोकने के लिए कफ्र्यू लगाने समेत सभी ज़रूरी कदम उठा रही है जिसकी सबके द्वारा प्रशंसा की जा रही है।  

विजीलैंस रखेगी ज़रूरी चीजों का भंडारण करने वालों और मुनाफ़ाखोरी करने वालों पर कड़ी नजऱ


मुख्य डायरैक्टर, विजीलैंस ब्यूरो बी.के. उप्पल ने मौजूदा स्थिति के मद्देनजऱ इस तथ्य को समझते हुए कि जि़ला प्रशासन एवं सेवाएं और स्रोत मुहैया करवाने के लिए भारी दबाव है, ब्यूरो के सभी अधिकारियों को जि़ला प्रशासन और जि़ला पुलिस के साथ तालमेल रखने और हर तरह के सहयोग और सहायता की पेशकश देने का निर्देश दिया है।
इस सम्बन्धी विजीलैंस ब्यूरो के एक प्रवक्ता ने बताया कि ब्यूरो के चीफ़ डायरैक्टर के दिशा-निर्देशों पर अमल करते हुए विजीलैंस ब्यूरो के एसएसपीज़ ने पहले ही सम्बन्धित डिप्टी कमिश्नरों और जि़ला पुलिस प्रमुखों को अर्ध सरकारी पत्र भेज दिए हैं और उनको अपनी तरफ से हर संभव सहायता और सहयोग देने की पेशकश की है।
उन्होंने बताया कि इसके अलावा बी.के. उप्पल ने अपने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वह ज़रूरी चीजों को भंडारण करने वालों या मुनाफ़ाखोरी करने वालों पर कड़ी नजऱ रखें और कोरोनावायरस की रोकथाम के लिए सरकार द्वारा किये जा रहे यत्नों को लागू करने में जान-बूझकर अनियमितताएं करने वालों पर भी नजऱ रखें। जि़क्रयोग्य है कि विजीलैंस ब्यूरो के अधिकारी पहले ही अपना एक दिन का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में देने का फ़ैसला कर चुके हैं।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
कोविड-19 के विरुद्ध जंग में महान योगदान के लिए मैडीकल समुदाय की प्रशंसा ट्राईडेंट उद्योग समूह जिला के सेहत विभाग को देगा 10 हजार मेडीकल सूट कोरोना वायरस से मारे गए लोगों की अंतिम रस्में निभाने संबंधी हिदायतें जारी हों : ग्रेवाल निजामूद्दीन मरकज़ में तबलीगी जमात में भाग लेने वालों को दी 24 घंटों की अंतिम समय-सीमा कोरोना से बिना हथियार सीधी लड़ाई लड़ रहे योद्धा सेहत कर्मियों को आज मिलीं बचाव किट्टें ड्रोन से कफ्र्यू पर पुलिस की पैनी नजर सर्वदलीय बैठक बुलाने के लिए न तो समय और न ही जरूरत: कैप्टन का सुखबीर को जवाब कोविड-19 संकट के मद्देनजऱ निर्धारित बिजली दरों में कटौती का ऐलान सेवा कर मिसाल कायम करने वाले कर्मियों और अधिकारियों का किया जाएगा सम्मान कफ्र्यू के दौरान फीस मांगने वाले 22 स्कूलों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही की शुरू: शिक्षा मंत्री