ENGLISH HINDI Wednesday, May 27, 2020
Follow us on
 
हरियाणा

हरियाणा पुलिस ने आवश्यक वस्तुओं, सेवाओं की सुचारू आपूर्ति के लिए बनाया सिस्टम

March 26, 2020 08:05 AM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
हरियाणा पुलिस द्वारा राज्य में कोविड-19 लॉकडाउन के दौरान आवश्यक वस्तुओं की डिलीवरी से जुड़े नागरिकों को आवश्यक वस्तुओं व सेवाओं की सुगम आवाजाही की सुविधा प्रदान करने के लिए एक कारगर प्रणाली स्थापित की गई है।
अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, कानून एवं व्यवस्था, श्री नवदीप सिंह विर्क ने बताया कि पंचकूला में स्थापित राज्य सरकार के एकीकृत “राज्य कोविड-19 नियंत्रण कक्ष” में तीन डीएसपी को विशेष रूप से तैनात किया गया है जो लॉकडाउन के मद्देनजर राज्य भर में आवश्यक सामान, वाहन और मैनपावर की आवाजाही में पुलिस के साथ आम जनता को होने वाली समस्याओं से संबंधित मामलों में सहायता करेंगे। सभी तीन डीएसपी एक डीआईजी रैंक के अधिकारी की निगरानी में काम करेंगे।
आवश्यक वस्तुओं और सेवाओं से जुड़े लोगों को अगर किसाी भी प्रकार की समस्या आती है तो वे राज्य हेल्पलाइन नंबर 8558893911 पर कॉल कर सकते हैं। यह एक आम हेल्पलाइन है और इस पर नागरिक सरकार के लॉकडाउन निर्देशों के अनुसार पुलिस सहायता भी प्राप्त कर सकते हैं।
इसके अलावा, सभी पुलिस कमिष्नर और जिला एसपी को निर्देश दिया गया है कि वे राज्य में लॉकडाउन के दौरान आवश्यक वस्तुओं और सेवाओं सहित अमेजन, फ्लिपकार्ट, ग्रॉफर्स, बिगबास्केट, ज़ोमैटो, स्विगी जैसे विभिन्न ईकामर्स पोर्टलों के डिलीवरी बॉय तथा रोगियों की होमकेयर देखभाल में लगे लोगों को आवाजाही की अनुमति प्रदान करें।
श्री विर्क ने स्पष्ट किया कि सरकार द्वारा कोविड-19 के संक्रमण की श्रृंखला को तोड़ने के लिए लॉकडाउन अवधि के दौरान लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंध है ना कि आवश्यक वस्तुओं और सेवाओं की आवाजाही पर। उन्होंने लोगों से स्वयं व अपने प्रियजनों की सुरक्षा के लिए लॉकडाउन अवधि के दौरान घर पर रहने का भी आग्रह किया।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हरियाणा ख़बरें
एक आईएएस अधिकारी स्थानांत्रित टैक्सी, कैब एग्रीगेटर, मैक्सी कैब और ऑटो रिक्शा चलाने के दिशानिर्देश जारी विपक्ष को तसल्ली करवा देंगे: विज थोक एवं परचून विक्रेताओं की अनियमितताओं पर 763 चालान किये गये स्वास्थ्य से जुड़े तीन महत्वाकांक्षी कार्यक्रमों का शुभारंभ मजदूरों को अपने गृह राज्यों में पैदल न जाने देने के जिला उपायुक्तों को निर्देश हरियाणा : यात्रियों को एक राज्य से दूसरे राज्य में जाने के लिए विभिन्न रूटस को संचालित करने का निर्णय कंवर राजाराम बने भारतीय नरेंद्र मोदी संघ हरियाणा के चेयरमैन, स्वतंत्र कुमार सूद पंचकूला जिला प्रधान 53 किलो से अधिक चरस बरामद, पिछले पखवाडे में 100 किलो से अधिक मादक पदार्थ जब्त अवैध शराब की बिक्री मामले में तीन सदस्यीय विशेष जांच दल गठित