ENGLISH HINDI Tuesday, August 11, 2020
Follow us on
 
पंजाब

कर्फ्यू के दौरान लोगों की मदद हेतु पुलिस ने फील्ड में उतारी स्पेशल टीम

March 26, 2020 08:15 AM

फिरोजपुर, मनीष बावा:
करोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए कर्फ्यू के दौरान लोगों की मदद के लिए फिरोजपुर पुलिस की तरफ से एक नया प्रयास किया गया है। एसएसपी फिरोजपुर भूपिंदर सिंह की तरफ से बुधवार को फील्ड में 24 पुलिस मुलाजिमों की टीम उतारी गई है और इस टुकड़ी का नाम है`मे आई हेल्प यू' यानि क्या मैं आपकी मदद कर सकता हूं।
विस्तृत जानकारी देते हुए एसएसपी श्री सिंह ने बताया कि ये सभी मुलाजिम सांझ केंद्रों में कार्यरत हैं और इन्हें लोकसेवा के कार्य में लगाया गया है। सभी के पास अपने बाइक्स हैं, जिस पर उनका नाम और मोबाइल नंबर दिया गया है। यह विवरण बाइक की हेडलाइट के उपर बड़े-बड़े अक्षरों में लगाया गया है ताकि लोग इनसे संपर्क कर सकें। पूरे शहर के चार सैक्टरों में बांटा गया है और हरेक सैक्टर में पांच से छह मुलाजिमों की ड्यूटी लगाई गई है। ये मुलाजिम अपनी बाइक पर अपने-अपने एरिया में घूमेंगे और लोगों को मदद की पेशकश करेंगे।
एसएसपी भूपिंदर सिंह ने बताया कि जैसे किसी को कोई मेडीकल इमरजेंसी है, किसी को राशन चाहिए, घर में दूध खत्म हो गया है या फिर एलपीजी सिलेंडर नहीं है, ये मुलाजिम लोगों से मदद के लिए पूछेंगे। लोगों की तरफ से मांगी गई मदद को जिला प्रशासन तक पहुंचाएंगे और इस तरह ये सभी मुलाजिम जनता व पुलिस-प्रशासन के बीच कड़ी का काम करेंगे। ये मुलाजिम लोगों तक कर्फ्यू पास, राशन, दवाईयां, मेडीकल हेल्प पहुंचाने के लिए कदम उठाएंगे ताकि उन्हें कर्फ्यू के बीच कोई परेशानी पेश न आए।
एसएसपी श्री भूपिंदर सिंह की तरफ से फील्ड में उतारी गई इस स्पेशल टीम के मोबाइल नंबरों की सूची भी सांझा की गई है, जिन्हें लोग जरूरत के मुताबिक कॉल कर सकते हैं।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
जन्माष्टमी की रात कफ्र्यू में ढील सरकारी स्कूलों में दाखि़ले के लिए ट्रांसफर सर्टिफिकेट की बन्दिश ख़त्म करने की हिदायत कोविड के मद्देनजऱ 4000 तक और कैदी रिहा किये जाएंगे: रंधावा ‘ऐजूकेशन हब्ब’ के तौर पर विकसित होगा मोहाली, यूनिवर्सिटी की स्थापना के लिए ‘लैटर ऑफ इनटैंट’ जारी सेना के गुम हुए जवान सतविंदर कुतबा के परिवार को अभी भी वापस आने की उम्मीद शहीदों को याद करना मतलब युवा पीढ़ी को जागरूक करना रेहड़ी—फड़ी वालों ने कब्जा कर लोगों के लिए की परेशानी खड़ी, ना मास्क— ना ही सोशल डिस्टेंसिंग सीचेवाल मॉडल की तर्ज पर 15 गांवों की नुहार बदलने का लक्ष्य मेडीकल अधिकारियों के 323 पदों के लिए इंटरव्यू द्वारा की जायेगी भर्ती पुलिस द्वारा कार्यवाही, 400 किलो लाहन, पाँच किश्तियां बरामद