ENGLISH HINDI Sunday, November 29, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
पांच में से एक भारतीय युवक रीढ़ की समस्या से पीडि़त : डा. अनिल ढींगराकिसानों के आंदोलन में आतंकियों व खालिस्तान समर्थकों की हो सकती है घुसपैठ, खुफिया एजेंसियां सतर्कप्रथम पातशाही श्री गुरुनानकदेव जी के 551वें प्रकाशोत्सव के उपलक्ष्य में शहर में निकाला गया नगर कीर्तनक्या विकलांगता केवल शारीरिक ही होती है?बीएमसी ने बदले की भावना से तोड़ा था कंगना का ऑफिस, करनी होगी नुकसान की भरपाई: बॉम्बे हाईकोर्टविंटेज वाहन पंजीकरण हेतु प्रस्तावित नियमों पर जनता से मांगी गईं टिप्पणियांयातायात भीड़ और प्रदूषण कम करने के लिए मोटर वाहन एग्रीगेटर दिशानिर्देश जारीकोविड—19: 70 प्रतिशत सक्रिय मामले महाराष्ट्र, केरल, दिल्ली, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, पश्चिम बंगाल और छत्तीसगढ़ में
पंजाब

कर्फ्यू के दौरान लोगों की मदद हेतु पुलिस ने फील्ड में उतारी स्पेशल टीम

March 26, 2020 08:15 AM

फिरोजपुर, मनीष बावा:
करोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए कर्फ्यू के दौरान लोगों की मदद के लिए फिरोजपुर पुलिस की तरफ से एक नया प्रयास किया गया है। एसएसपी फिरोजपुर भूपिंदर सिंह की तरफ से बुधवार को फील्ड में 24 पुलिस मुलाजिमों की टीम उतारी गई है और इस टुकड़ी का नाम है`मे आई हेल्प यू' यानि क्या मैं आपकी मदद कर सकता हूं।
विस्तृत जानकारी देते हुए एसएसपी श्री सिंह ने बताया कि ये सभी मुलाजिम सांझ केंद्रों में कार्यरत हैं और इन्हें लोकसेवा के कार्य में लगाया गया है। सभी के पास अपने बाइक्स हैं, जिस पर उनका नाम और मोबाइल नंबर दिया गया है। यह विवरण बाइक की हेडलाइट के उपर बड़े-बड़े अक्षरों में लगाया गया है ताकि लोग इनसे संपर्क कर सकें। पूरे शहर के चार सैक्टरों में बांटा गया है और हरेक सैक्टर में पांच से छह मुलाजिमों की ड्यूटी लगाई गई है। ये मुलाजिम अपनी बाइक पर अपने-अपने एरिया में घूमेंगे और लोगों को मदद की पेशकश करेंगे।
एसएसपी भूपिंदर सिंह ने बताया कि जैसे किसी को कोई मेडीकल इमरजेंसी है, किसी को राशन चाहिए, घर में दूध खत्म हो गया है या फिर एलपीजी सिलेंडर नहीं है, ये मुलाजिम लोगों से मदद के लिए पूछेंगे। लोगों की तरफ से मांगी गई मदद को जिला प्रशासन तक पहुंचाएंगे और इस तरह ये सभी मुलाजिम जनता व पुलिस-प्रशासन के बीच कड़ी का काम करेंगे। ये मुलाजिम लोगों तक कर्फ्यू पास, राशन, दवाईयां, मेडीकल हेल्प पहुंचाने के लिए कदम उठाएंगे ताकि उन्हें कर्फ्यू के बीच कोई परेशानी पेश न आए।
एसएसपी श्री भूपिंदर सिंह की तरफ से फील्ड में उतारी गई इस स्पेशल टीम के मोबाइल नंबरों की सूची भी सांझा की गई है, जिन्हें लोग जरूरत के मुताबिक कॉल कर सकते हैं।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
नई खोज: न्यूरल एम्पलीफायर सिलिकॉन चिप को किया डिजाइन और लांच खट्टर के साथ तब तक बात नहीं करूँगा, जब तक किसानों पर ज़ुल्म ढाने के लिए माफी नहीं माँगते: कैप्टन किसानों के आंदोलन में आतंकियों व खालिस्तान समर्थकों की हो सकती है घुसपैठ, खुफिया एजेंसियां सतर्क पंजाब गऊ सेवा आयोग द्वारा राज्य के सभी उपायुक्तों को दिशा-निर्देश जारी प्रशासन की लापरवाही से डेरा बस्सी शहर बना नरक: रंधावा दिल्ली कूच कर रहे किसानों को रोकने के लिए हरियाणा सरकार की जबरन कोशिशों की कड़ी आलोचना पंजाबी यूनिवर्सिटी के उप कुलपति डॉ. बी.एस. घूम्मन का इस्तीफ़ा मंजूर शिकवे सार्वजनिक तौर पर ज़ाहिर करने है तो कह सकते हो कांग्रेस को अलविदा, लीडरशिप बदलाव की ज़रूरत नहीं: कैप्टन पंजाब राज्य के पर्यावरण को हरा-भरा और शुद्ध बनाने के लिए यत्नशील सच्चे कर्मयोगी स्वर्गीय नौहर चंद गुप्ता को अर्पित कीं भावभीनी श्रद्धांलियां