ENGLISH HINDI Sunday, September 27, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
अबोहर तस्वीर के सम्पादक राजेश सचदेवा को भार्याशोककिसानों के गुस्से के आगे सिवल-पुलिस प्रशासन की हुई बस, व्यापारी डराकिसान आक्रोष: डेराबस्सी में जाम किया गया चंडीगढ़ दिल्ली हाईवेभारत में हर वर्ष मुंह के कैंसर के सवा लाख नए केस, मुंह के कैंसर के 80 प्रतिशत केसों का कारण तंबाकू: डा. राजन साहूडेराबस्सी में निर्माणाधीन दो मंजिला बिल्डिंग धराशाही, चार की मौत मुख्यमंत्री का निजी सहायक बनकर अधिकारियों और अन्यों को धोखा देने वाला सिपाही गिरफ्तारहरियाणा: पुलिस ने 3 बच्चों सहित चार लापता को परिवार से मिलवायाछात्रवृति योजनाओं की ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 30 नवम्बर
पंजाब

कर्फ्यू के दौरान लोगों की मदद हेतु पुलिस ने फील्ड में उतारी स्पेशल टीम

March 26, 2020 08:15 AM

फिरोजपुर, मनीष बावा:
करोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए कर्फ्यू के दौरान लोगों की मदद के लिए फिरोजपुर पुलिस की तरफ से एक नया प्रयास किया गया है। एसएसपी फिरोजपुर भूपिंदर सिंह की तरफ से बुधवार को फील्ड में 24 पुलिस मुलाजिमों की टीम उतारी गई है और इस टुकड़ी का नाम है`मे आई हेल्प यू' यानि क्या मैं आपकी मदद कर सकता हूं।
विस्तृत जानकारी देते हुए एसएसपी श्री सिंह ने बताया कि ये सभी मुलाजिम सांझ केंद्रों में कार्यरत हैं और इन्हें लोकसेवा के कार्य में लगाया गया है। सभी के पास अपने बाइक्स हैं, जिस पर उनका नाम और मोबाइल नंबर दिया गया है। यह विवरण बाइक की हेडलाइट के उपर बड़े-बड़े अक्षरों में लगाया गया है ताकि लोग इनसे संपर्क कर सकें। पूरे शहर के चार सैक्टरों में बांटा गया है और हरेक सैक्टर में पांच से छह मुलाजिमों की ड्यूटी लगाई गई है। ये मुलाजिम अपनी बाइक पर अपने-अपने एरिया में घूमेंगे और लोगों को मदद की पेशकश करेंगे।
एसएसपी भूपिंदर सिंह ने बताया कि जैसे किसी को कोई मेडीकल इमरजेंसी है, किसी को राशन चाहिए, घर में दूध खत्म हो गया है या फिर एलपीजी सिलेंडर नहीं है, ये मुलाजिम लोगों से मदद के लिए पूछेंगे। लोगों की तरफ से मांगी गई मदद को जिला प्रशासन तक पहुंचाएंगे और इस तरह ये सभी मुलाजिम जनता व पुलिस-प्रशासन के बीच कड़ी का काम करेंगे। ये मुलाजिम लोगों तक कर्फ्यू पास, राशन, दवाईयां, मेडीकल हेल्प पहुंचाने के लिए कदम उठाएंगे ताकि उन्हें कर्फ्यू के बीच कोई परेशानी पेश न आए।
एसएसपी श्री भूपिंदर सिंह की तरफ से फील्ड में उतारी गई इस स्पेशल टीम के मोबाइल नंबरों की सूची भी सांझा की गई है, जिन्हें लोग जरूरत के मुताबिक कॉल कर सकते हैं।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
कृषि विधेयकों का प्रबल विरोध: कांग्रेस विधायक रमिंदर आवला के नेतृत्व में आयोजित ट्रैक्टर रैली ने तोड़ा रिकार्ड अबोहर तस्वीर के सम्पादक राजेश सचदेवा को भार्याशोक किसानों के गुस्से के आगे सिवल-पुलिस प्रशासन की हुई बस, व्यापारी डरा किसान आक्रोष: डेराबस्सी में जाम किया गया चंडीगढ़ दिल्ली हाईवे डेराबस्सी में निर्माणाधीन दो मंजिला बिल्डिंग धराशाही, चार की मौत मुख्यमंत्री का निजी सहायक बनकर अधिकारियों और अन्यों को धोखा देने वाला सिपाही गिरफ्तार प्री-प्राईमरी अध्यापकों के 8393 पद भरने की मंज़ूरी, वॉलंटियरों को मिलेगी छूट कैबिनेट द्वारा पंजाब राज सतर्कता आयोग की स्थापना को मंजूरी पंजाब सरकार ने प्राईवेट लैबज़ के लिए कोविड-19 टेस्ट रेट घटाए अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के पहुँचने पर एकांतवास के लिए रैपिड एंटीजेन टैस्ट जरूरी