ENGLISH HINDI Wednesday, April 08, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
शरीर कैसे छोडऩा है दादी पहले से ही कर ली थी प्लानिंग, दादी जी नही चाहती थी कि उनके शरीर छोडऩे पर ज्यादा खर्च होकोविड-19 के विरुद्ध जंग में महान योगदान के लिए मैडीकल समुदाय की प्रशंसाबकरियां चराने गये बुजुर्ग पर जंगली सूअर का आक्रमण, बुजुर्ग की हुई मौतट्राईडेंट उद्योग समूह जिला के सेहत विभाग को देगा 10 हजार मेडीकल सूटकोरोना वायरस से मारे गए लोगों की अंतिम रस्में निभाने संबंधी हिदायतें जारी हों : ग्रेवाल जमाखोरी, कालाबाजारी और मूल्य वृद्धि को नियंत्रण के लिए विशेष टीमें गठितमंडी में पहुंचने वाले किसान को मिलेगा मास्क और सैनिटाइजरनिजामूद्दीन मरकज़ में तबलीगी जमात में भाग लेने वालों को दी 24 घंटों की अंतिम समय-सीमा
हिमाचल प्रदेश

कोरोना से बचाव के लिए सामाजिक दूरी जरूरी: परमार

March 26, 2020 09:13 PM

धर्मशाला, (विजयेन्दर शर्मा) विधानसभा अध्यक्ष विपिन परमार ने कहा कि कोरोना को वैश्विक महामारी घोषित किया गया है इसी के मध्येनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 24 मार्च रात को 21 दिनों के लिए पूरे देश को लॉक डाउन करने का ऐलान किया है वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भी कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए प्रदेश में कर्फ्यू का ऐलान किया है।   

लोगों से घरों में ही रहने का किया आग्रह


उन्होंने कहा कि नागरिकों को अपनी सुरक्षा का ध्यान में रखते हुए कर्फ्यू तथा लॉक डाउन की अनुपालना करते हुए घरों में ही रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि समर्थ देशों को भी इस महामारी ने बिल्कुल बेबस कर दिया है। कोरोना वायरस इतनी तेजी से फैल रहा है कि सभी तैयारियों और प्रयासों के बावजूद विकसित देशों को भी संकट का सामना करना पड़ रहा है। इस वैश्विक महामारी कोरोना से प्रभावी मुकाबले के लिए एकमात्र उपाय सामाजिक दूरी है।
उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से देश और प्रदेश को कर्फ्यू और लॉकडाउन के कारण एक आर्थिक कीमत चुकानी पड़ेगी लेकिन आम जनमानस की जीवन को बचाना सबसे बड़ी प्राथमिकता है।
उन्होंने कहा कि सरकार यह सुनिश्चित कर रही है कि नागरिकों को उनके रोजाना के जीवन में ज्यादा असुविधा न हो। उन्होंने कहा कि सभी जरूरी सामानों की लागातार आपूर्ति का प्रावधान किया गया है। केंद्र तथा राज्य सरकार के अलावा सिविल सोसाइटियों के लोग और संस्थाएं भी संकट की इस अवधि में गरीबों की समस्याओं को कम करने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। उन्होंने लोगों से अफवाहों तथा अंधविश्वासों से सावधान रहने की अपील करते हुए कहा कि धैर्य तथा अनुशासन के साथ अपनी तथा अपने परिवार की सुरक्षा लिए घरों में ही रहें ताकि कोरोना का संक्रमण किसी भी स्तर पर प्रभावित नहीं कर सके।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
बीज, खाद तथा कीटनाशक दवाइयों की दुकानें भी खुलेंगी सार्वजनिक स्थानों पर एक मीटर की दूरी नहीं तो होगी एफआईआर कोरोना से जंग में जनप्रतिनिधियों के वेतन भत्ते में कटौती स्वागत योग्य कदम एक्टिव केस फाईंडिंग अभियान के तहत 23 लाख व्यक्तियों की स्वास्थ्य जानकारी प्राप्त शहीद बालकृष्ण का पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार, मुख्य मंत्री जयराम ठाकुर ने शोक जताया, गोविंद सिंह ठाकुर ने दी श्रद्धांजलि मीडिया में कोविड-19 बारे अप्रमाणिक समाचारों को रोकने का आग्रह देश के करोड़ों देशवासी लॉकडाउन का पालन कर देश को बचाने में लगे हैं तब्लीगी जमात में भाग लेने वालों की दें त्वरित सूचना राज्यपाल ने की कुलपतियों के साथ चर्चा पुलिस को पीपीई किट व एन-95 मास्क के लिए एक करोड़ रुपये की स्वीकृति