ENGLISH HINDI Thursday, June 04, 2020
Follow us on
 
पंजाब

काउंसिलों व पंचायतों को संकट की घड़ी में गरीब व कमजोर वर्ग की मदद के लिए आगे आने का आह्वान

March 28, 2020 09:21 PM

फिरोजपुर, मनीष:
करोना वायरस के बढ़ रहे प्रकोप के मद्देनजर प्रदेश सरकार की तरफ से सभी नगर काउंसिलों, नगर पंचायतों व ग्राम पंचायतों को गरीब व जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए अपनी आमदनी में से राशि खर्च करने के अधिकार दिए गए हैं। विस्तृत जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर श्री कुलवंत सिंह ने बताया कि नए निर्देशों के तहत क्लास ए श्रेणी की नगर काउंसिल को रोजाना 25 हजार रुपए तक और पूरे लॉकडाउन पीरियड में कुल 5 लाख रुपए तक खर्च करने का अधिकार है। इसी तरह क्लास बी व सी श्रेणी की नगर काउंसिलों को 15 हजार रुपए रोजाना और कुल अढ़ाई लाख रुपए तक खर्च करने का अधिकार है। इसी तरह पंचायतों को रोजाना 5 हजार रुपए और कुल 50 हजार रुपए तक की राशि खर्च करने का अधिकार है।
डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि सरकार की तरफ से जरूरतमंद लोगों तक राशन, खाना व अन्य जरूरी सामान पहुंचाने के लिए नगर काउंसिलों व पंचायतों को अधिकृत किया गया है। उन्होंने कहा कि कर्फ्यू के दौरान सबसे ज्यादा प्रभाव दिहाड़ीदार लोगों पर पड़ता है, जोकि रोजाना कमाकर अपने परिवार का निर्वाह करते हैं। सरकार की तरफ से इन लोगों की मदद के लिए कई कदम उठाए जा रहे हैं, जिसके तहत सभी काउंसिलों व पंचायतों को अपने फंड्स में से खर्च करने का अधिकार दिया गया है।
डिप्टी कमिश्नर ने सभी काउंसिलों व पंचायतों से संकट की इस घड़ी में आगे आकर जरूरतमंद व गरीब लोगों की मदद के लिए कदम उठाने का आह्वान किया। डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि इससे न सिर्फ हम लोगों का सहारा बनेंगे ब्लकि मानवता को समर्पित ये हमारे सबसे सार्थक प्रयास होंगे। डिप्टी कमिश्नर श्री कुलवंत सिंह ने स्थानीय निकाय विभाग के डिप्टी डायरेक्टर, एडीसी (डवलपमेंट) और पंचायत विकास विभाग को सरकार की तरफ से जारी इन निर्देशों को लागू करवाने का निर्देश दिया।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
कैमिकल फैक्ट्री में बिना मंजूरी खड़ी कर दी तीन मंजिला बिल्डिंग लापरवाही: अस्पताल से रैफर हुई नवजन्मी बच्ची को लिटाया कोरोना सैंपल ले जा रही वैन में कांग्रेसी नेता के पुत्र की मौत पर शोक की लहर, अंतिम संस्कार अधिकारियों/कर्मचारियों की तरक्की जल्द करने के आदेश कोविड संकट दौरान सिविल डिफेंस द्वारा जरूरतमन्दों को दवाएं पहुंचाने का सिलसिला जारी हाईकोर्ट की निगरानी में न्यायिक आयोग करे पिछले 13 वर्षों के कृषि घोटाले की जांच: चीमा फर्जीवाड़ा: विश्व तंबाकू विरोधी दिवस मनाने का लैक्चर दिया और फुर्रर हो गए सेहत अधिकारी सोना लूटने वाला सरगना पंजाब पुलिस की वर्दी, नकली आईडी, चीनी पिस्तौल सहित काबू 10 जून से पहले मुकम्मल हो जायेगी रजबाहों/माईनरों की सफ़ाई शराब पर कोविड सैस लगाकर लेंगे 145 करोड़ रुपए का अतिरिक्त राजस्व