ENGLISH HINDI Thursday, June 04, 2020
Follow us on
 
पंजाब

सब्जी मंडी के आढ़ती सप्लाई करवा रहे गली-सड़ी सब्जियां व फ्रूट

March 29, 2020 06:42 PM

 बरनाला, अखिलेश बंसल/करन अवतार:
दुनियाभर में कोरोना महामारी फैली हुई है, सरकारों व पुलिस प्रशासन द्वारा रखी जा रही पैनी नजर के बावजूद कुछ मुनाफाखोर व लालची तत्व ऐसी आपातकालीन स्थिती में ज्यादा भयानक महामारी फैलाने की कोशिश में है। ताजा घटना बरनाला की एक गोबिंद कालोनी में देखने को मिली, जहां फल बेचने आए कथित मशहूर आढ़ती के करिंदे पुलिस की उपस्थिती में लोगों को खराब फल बेचकर फुर्रर हो गए।
यह बताया मामला:
जिला प्रशासन के आदेश के चलते शुक्रवार को फ्रूट विक्रेता एक आढ़ती के करिंदे शहर की गोविंद कॉलोनी में बेच कर गए थे। बेचे गए फलों की कीमत पूरी वसूली गई थी। लोगों में अफरा-तफरी का माहौल पैदा नहीं हो सीनीयर पुलिस कप्तान के आदेश पर हो रही फ्रूट बिक्री के वक्त पुलिस जवान भी तैनात थे। लेकिन कुछ देर बाद अधिकांश लोगों को खरीदे गए फल पूरी तरह से खराब होने के कारण फैंकने पड़े। जिसका खुल्लासा रविवार को उस वक्त हुआ जब लोग सब्जी खरीदने मकानों से बाहर निकले। कॉलोनी वासियों ने बताया कि इस मामले की शिकायत करने के लिए मंडी करण बोर्ड के अधिकारियों को फोन भी किे गए थे, लेकिन अधिकारियों ने फोन नहीं उठाए। उन्होंने शंका जाहिर की कि ऐसी हो रही दुकानदारी में मंडी बोर्ड अधिकारियों की आढ़तियों के साथ मिलीभगत होने से इनकार नहीं किया जा सकता।
यह कहते हैं करिन्दे व आढ़ती:
पीडि़त लोगों ने रविवार की सुबह सब्जी मंडी पहुंच फ्रूट विक्रेता को ढ़ूंढ खराब फल बेचने का कारण पूछा। आरोपित करिंदों ने स्वीकार किया कि पहले दिन पुराना बेचा गया, यही गुनाह आढ़ती ने भी फोन पर स्वीकार किया। उन्होंने मामले को रफा-दफा करने के लिए और पीछा छुड़ाने के लिए पेमेंट वापस करने को कहा। लेकिन इस फल विक्रेता द्वारा कितना फ्रूट बेचा गया के बारे में कोई जवाब नहीं दिया।
यह चाहते हैं पीडि़त:
खराब फल की खरीददारी से पीडि़त हुए कॉलोनी निवासियों ने जिला प्रशासन को वहाट्सअप पर शिकायत भेज गले-सड़े फर बेचने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने आरोपित के खिलाफ पांच लाख 5,00,000/- रुपए का जुर्माना भरवा रकम को सरकारी गौशाला में भेजने की अपील की है। साथ ही कहा है कि यदि ऐसा संभव नहीं हो तो लोगों को जहर बेच रहे ऐसे आढती का लाइसेंस रद्द किया जाए।
यह कहते हैं अधिकारी:
एसडीएम बरनाला अनमोल सिंह धालीवाल का कहना है कि मामला ध्यान में आया है। फल विक्रेता आढ़ती के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। मंडी बोर्ड के अधिकारियों की भी खबर ली जाएगी कि वे लोगों के मोबाईल फोन क्यूं नहीं उठा रहे।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
संगरूर के कैप्टन करम सिंह नगर के लोग कर सकेंगे आधुनिक मशीनों से कसरत पकड़ा गया नशा तस्कर निकला कोरोना संक्रमित, पुलिस में मचा हड़कंप कैमिकल फैक्ट्री में बिना मंजूरी खड़ी कर दी तीन मंजिला बिल्डिंग लापरवाही: अस्पताल से रैफर हुई नवजन्मी बच्ची को लिटाया कोरोना सैंपल ले जा रही वैन में कांग्रेसी नेता के पुत्र की मौत पर शोक की लहर, अंतिम संस्कार अधिकारियों/कर्मचारियों की तरक्की जल्द करने के आदेश कोविड संकट दौरान सिविल डिफेंस द्वारा जरूरतमन्दों को दवाएं पहुंचाने का सिलसिला जारी हाईकोर्ट की निगरानी में न्यायिक आयोग करे पिछले 13 वर्षों के कृषि घोटाले की जांच: चीमा फर्जीवाड़ा: विश्व तंबाकू विरोधी दिवस मनाने का लैक्चर दिया और फुर्रर हो गए सेहत अधिकारी सोना लूटने वाला सरगना पंजाब पुलिस की वर्दी, नकली आईडी, चीनी पिस्तौल सहित काबू