ENGLISH HINDI Sunday, January 24, 2021
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
संत कबीर फाउंडेशन के स्पेशल बच्चों ने गणतंत्र दिवस के उपलक्ष पर आयोजित किए रंगारंग कार्यक्रमखेती कानूनों के विरुद्ध संघर्ष में शहीद हुए 162 किसानों को केंद्र 25-25 लाख का मुआवज़ा दे: पंजाबी कल्चरल कौंसलनाबालिग से छेड़छाड़ का मामला:बाबा देवनाथ ने बीजेपी नेता अनिल दूबे के खिलाफ शिकायत देकर फूंका पुतलानैटबॉल के पहले पूल मुक़ाबलों में जिला मानसा के पुरुष/महिला दोनों वर्गों की बल्ले-बल्लेनैशनल शेड्यूल्ड कास्टस एलायंस और दलित संघर्ष मोर्चा ने कैप्टन सरकार के अड़ियल व्यवहार के खिलाफ दलित महापंचायत बुलाने का निर्णयप्रतिबंधित चायना डोर बेचने जा रहा व्यक्ति काबू, डोर के 110 गट्टू बरामदपहली गेंद पर छक्का: जिला ओलंपिक एसोसिएशन के पुनः होंगे चुनाव: उपायुक्तहास्य व्यंग्य: मेरा मोटर साईकल और गणतंत्र दिवस
पंजाब

अधिकारित परचून विक्रेता को कंट्रोल्ड कीमतों पर चीनी देगा शूगरफैड: आलीवाल

March 29, 2020 10:09 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
कोविड-19 के संकट के कारण राज्य भर में लगाए गए कफ्र्यू /लॉकडाउन के चलते गरीबों को राशन देने के लिए शूगरफैड 20 लाख किलो चीनी मुहैया करवाएगा, जिसके अंतर्गत आज 50,000 किलो चीनी भेज दी गई है। यह खुलासा पंजाब के सहकारिता मंत्री स. सुखजिन्दर सिंह रंधावा ने आज यहाँ जारी प्रेस बयान के द्वारा किया।
रंधावा ने बताया कि कोरोना वायरस के चलते लोगों को एहतियात के तौर पर घरों में रहने के लिए लगाए गए कफ्र्यू के चलते राज्य सरकार द्वारा मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व अधीन गरीबों और ज़रूरतमंदों को राशन उपलब्ध करवाने के प्रबंध किये गए हैं। उन्होंने कहा कि यह जि़म्मेदारी खाद्य और सिविल सप्लाई विभाग को सौंपी गई है और सहकारी संस्थान शुगरफैड द्वारा यह राशन पहुंचाने के लिए एक-एक किलो के 20 लाख चीनी के पैकेट मुहैया करवाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि आज 50 हज़ार पैकेट भेज दिए गए हैं और बाकी बचती सप्लाई आने वाले दिनों में कर दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इस ज़रूरी खाद्य वस्तुएं की ज़रूरत को पूरा करने और किसी किस्म की कालाबज़ारी को रोकने के लिए चीनी की सप्लाई में कोई कमी नहीं आएगी।
इसी दौरान शूगरफैड के चेयरमैन अमरीक सिंह आलीवाल ने बताया कि चीनी की सप्लाई पूरी करने के लिए सभी सहकारी चीनी मिलों को कह दिया गया है और शूगरफैड इस लक्ष्य को पूरा करने में कोई ढील नहीं करेगा। उन्होंने आगे कहा कि इसके अलावा शूगरफैड द्वारा खाद्य एवं सिविल सप्लाई विभाग के अधिकारित परचून विक्रेता को कंट्रोल्ड कीमतों पर चीनी बेची जाएगी। एक समय में एक परचून विक्रेता को एक ट्रक (150 क्विंटल चीनी) से अधिक चीनी न बेची जाए जिससे सब जगह एक जैसी सप्लाई हो सके।
शूगरफैड के एम.डी. श्री पुनीत गोयल ने कहा कि कोविड -19 के चलते स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एडवाइज़री की पालना करते हुए शूगरफैड द्वारा चीनी की सप्लाई में सभी ज़रूरी एहतियात के कदम उठाए जा रहे हैं। जहाँ सामाजिक दूरी का ख्याल रखा जा रहा है वहीं सैनीटाईजऱ, मास्क और दस्तानों का भी प्रयोग किया जा रहा है। उन्होंने आगे बताया कि सभी सहकारी चीनी मिलों पर आम ग्राहकों के लिए चीनी के परचून केंद्र खोले गए हैं और इन केन्द्रों पर सामाजिक दूरी का पूरा ख्याल रखने के लिए भी कहा गया है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
नैशनल शेड्यूल्ड कास्टस एलायंस और दलित संघर्ष मोर्चा ने कैप्टन सरकार के अड़ियल व्यवहार के खिलाफ दलित महापंचायत बुलाने का निर्णय प्रतिबंधित चायना डोर बेचने जा रहा व्यक्ति काबू, डोर के 110 गट्टू बरामद सवाल: ‘केंद्र सरकार खेती कानून रद्द क्यों नहीं करती?’ केंद्र की जि़द्द अमानवीय: कैप्टन डेराबस्सी में वर्ल्ड फ्लू ने दी दस्तक गणतंत्रता दिवस पर सुरक्षा को लेकर महिला पुलिस फ्रंटलाईन पर ‘आप’ ने 26 जनवरी के ‘किसान ट्रैक्टर परेड’ के समर्थन का किया ऐलान आप प्रतिनिधिमंडल निकाय चुनाव को लेकर राज्य चुनाव आयुक्त से मिला 200 जरूरतमंद परिवारों को बांटे जूते और दवाईया तीन अलग-अलग गिरोहों के पांच सदस्य हथियार,जाली भारतीय करंसी और चोरी के वाहनों सहित काबू आंदोलनकारी किसानों को धमकाना मोदी सरकार का बेहद शर्मनाक कार्य: मान