ENGLISH HINDI Saturday, May 30, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
बॉलीवुड हंगामा पेश करता है सोशल पे वोकल- सबसे नये वायरल सेलीब्रिटी वीडियोज के साथ आपकी हंसी की साप्ताहिक खुराकपंजाब विजीलैंस ब्यूरो द्वारा 8 अधिकारियों और कर्मचारियों को दी गई सामान्य विदाईपरिवहन साधनों द्वारा पंजाब में आने वालों के लिए दिशा-निर्देश जारीपंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड ने घोषित किया पाँचवी, आठवीं और दसवीं कक्षा का परिणामपंजाब के ब्राह्मणों ने की अल्पसंख्यक में शामिल करने की मांगकोरोना से युद्ध में रणनीति और वैज्ञानिक दृष्टिकोण का अभावलाॅकडाउन में विभिन्न हेल्पलाइन नम्बरों से लोगों को मिली राहतशिक्षा विभाग में ठेके पर काम करते 496 कर्मियों के कार्यकाल में साल की वृद्धि को मंज़ूरी
पंजाब

बन्दिशों के चलते सभी ज़रूरी वस्तुओं व सेवाओं की सप्लाई निरंतर यकीनी बनाने के लिए आदेश

March 29, 2020 10:13 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कोविड-19 के चलते राज्य भर में लगाए कफ्र्यू के दौरान लोगों के घरों तक ज़रूरी वस्तुओं और सेवाओं की सप्लाई निर्विघ्न जारी रखने के लिए रविवार को सम्बन्धित विभागों को सभी अपेक्षित कदम उठाने के लिए कहा है जिससे किसी भी दिक्कत और मुश्किल का सामना न करना पड़े।
मुख्यमंत्री कार्यालय प्रवक्ता ने बताया कि कैप्टन की हिदायतों पर अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) ने इन आदेशों की सख्ती से पालना को यकीनी बनाने के लिए प्रशासनिक सचिवों, विभागों के प्रमुखों, डिविजऩल कमिश्नरों, डिप्टी कमिश्नरों, रेंज के आई.जी. /डी.आई.जी., एस.एस.पी. आदि को विस्तृत दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं।
इन दिशा-निर्देशों में स्पष्ट किया गया है कि ज़रूरी वस्तुओं और सेवाओं की उपयुक्त व निरंतर सप्लाई को यकीनी बनाने के लिए परचून, थोक, मंडी वेयरहाऊस और निर्माण आदि को सिफऱ् होम डिलीवरी के लिए खोला जाएगा। इसी तरह ताज़ा भोजन, फल और सब्जियाँ, अंडे, पोल्ट्री, मीट आदि समेत सभी खाने-पीने की वस्तुओं की सप्लाई, खाने-पीने वाली दुकानों, बेकरी, भोजन तैयार करने, जनरल स्टोर, किराना, पंसारी आदि, ई-कॉमर्स, डिजिटल डिलीवरी, होम डिलीवरी आदि, एल.पी.जी., कोयला, ईंधन और अन्य तेल की सप्लाई को लोगों के लिए बिना किसी दिक्कत के यकीनी बनाया जाएगा।
विस्तृत निर्देशों के अनुसार दवाओं की परचून, थोक, गोदाम, उत्पादन आदि की संस्थाओं के साथ-साथ कैमिस्ट, डॉक्टर, अस्पताल (ओ.पी.डीज़ समेत), नशा मुक्ति केंद्र, पुनर्वास केंद्र, नर्सिंग होम, आयुष प्रैक्टिशनर, डायगनौस्टिक लैबोरेटरियाँ आदि खुली रहेंगी।
इसके अलावा पशु फीड, पोल्ट्री फीड, वैटरनरी दवाएँ, पशु अस्पताल, दूध के प्लांट आदि कार्यशील रहेंगे। इसी तरह कोविड-19 की पाबंदियों के अंतर्गत बीज, कीटनाशकों, कीड़ेमार दवाएँ, खादें, कृषि सप्लाई, कृषि उपकरणों, कम्बायनें आदि भी उपलब्ध करवाई जाएंगी।
इसके अलावा बैंक, ए.टी.एम., कैश वैनें, कैश डिलीवरी, मालिकों द्वारा मज़दूरों को दिहाड़ी की अदायगी में विघ्न नहीं डाला जाएगा और दिशा-निर्देशों के अनुसार पैकिंग, पैकिंग सामग्री, प्लास्टिक थैले आदि की सप्लाई भी जारी रहेगी। पैट्रोलियम पदार्थों की सप्लाई उपलब्ध करवाई जाएगी और पेट्रोल पंप भी खुले रहेंगे।
समूचे पंजाब और अन्य राज्यों में माल के निरंतर यातायात को यकीनी बनाने, सभी वेयरहाऊसज़, गोदामों, कोल्ड स्टोरों, कंट्रोल्ड एटमोसफेयर स्टोर और ट्रकों, टैम्पुओं समेत सामान की सभी गाड़ीयों को हर समय चलाने की आज्ञा होगी।
प्रवक्ता ने बताया कि चाहे इन सभी संस्थानों को खुले /कार्यशील रखने की आज्ञा होगी परन्तु यह सभी संस्थान कोविड-19 के फैलने को रोकने के लिए सामाजिक दूरी समेत सभी एहतियात, सावधानी और उपायों के सम्बन्ध में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा समय-समय पर जारी निर्देशों की सख्ती से पालना करेंगे।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
पंजाब विजीलैंस ब्यूरो द्वारा 8 अधिकारियों और कर्मचारियों को दी गई सामान्य विदाई परिवहन साधनों द्वारा पंजाब में आने वालों के लिए दिशा-निर्देश जारी पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड ने घोषित किया पाँचवी, आठवीं और दसवीं कक्षा का परिणाम पंजाब के ब्राह्मणों ने की अल्पसंख्यक में शामिल करने की मांग शिक्षा विभाग में ठेके पर काम करते 496 कर्मियों के कार्यकाल में साल की वृद्धि को मंज़ूरी अध्यापक के 12 वर्षीय गुमशुदा लड़के की वापसी के लिए उपायुक्त ने लखनऊ भेजी कार, दो महीने बाद परिवार से मिला बच्चा जुर्माने में भारी वृद्धि: अब सार्वजनिक स्थानों पर मास्क न पहनने पर होगा 500 रुपए का जुर्माना बीज घोटाला: सीबीआई से जांच के डर से राज्यभर के सीइएओ ने बीज की दुकानों पर दौड़ाई टीमें रेलगाडिय़ों से यात्रा करने वालों के लिए दिशा-निर्देश जारी सामाजिक सुरक्षा विभाग में 94 सुपरवाइजऱ पदों के नतीजों का एलान