ENGLISH HINDI Saturday, May 30, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
बॉलीवुड हंगामा पेश करता है सोशल पे वोकल- सबसे नये वायरल सेलीब्रिटी वीडियोज के साथ आपकी हंसी की साप्ताहिक खुराकपंजाब विजीलैंस ब्यूरो द्वारा 8 अधिकारियों और कर्मचारियों को दी गई सामान्य विदाईपरिवहन साधनों द्वारा पंजाब में आने वालों के लिए दिशा-निर्देश जारीपंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड ने घोषित किया पाँचवी, आठवीं और दसवीं कक्षा का परिणामपंजाब के ब्राह्मणों ने की अल्पसंख्यक में शामिल करने की मांगकोरोना से युद्ध में रणनीति और वैज्ञानिक दृष्टिकोण का अभावलाॅकडाउन में विभिन्न हेल्पलाइन नम्बरों से लोगों को मिली राहतशिक्षा विभाग में ठेके पर काम करते 496 कर्मियों के कार्यकाल में साल की वृद्धि को मंज़ूरी
पंजाब

कृषि विभाग द्वारा किसानों की सहायता के लिए कंट्रोल रूम स्थापित

March 29, 2020 10:14 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के आदेशों पर कृषि और किसान कल्याण विभाग ने किसानों की सुविधा के लिए राज्य स्तरीय कंट्रोल स्थापित किया है जिससे कोविड-19 के कारण कफ्र्यूू के मद्देनजऱ किसानों को किसी किस्म की मुश्किल पेश न आए।
मुख्यमंत्री ने बताया कि रबी की कटाई का सीजन शुरू हो रहा है जिस दौरान किसानों की फसलों की निर्विघ्न कटाई और मंडीकरण के प्रबंध सरकार द्वारा पुख्ता प्रबंध किये गए हैं। उन्होंने बताया कि खरीफ की फ़सल के लिए भी बीजों, खादों और कीटनाशकों का बंदोबस्त किया गया है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार की कोविड-19 सम्बन्धी हिदायतों की पालना के मद्देनजऱ कृषि विभाग को राज्य स्तरीय कंट्रोल रूम स्थापित करने के लिए कहा गया है जिससे किसान कोई दिक्कत आने पर तुरंत कंट्रोल रूम पर संपर्क कायम कर सकें।
इसी दौरान अतिरिक्त मुख्य सचिव विकास विसवाजीत खन्ना ने बताया कि राज्य स्तरीय कंट्रोल रूम स्थापित करके कृषि अधिकारियों की तैनाती कर दी गई है और किसानों की सुविधा के लिए इन अधिकारियों के संपर्क नंबर भी जारी कर दिए गए हैं। यह अधिकारी प्रात:काल 8 बजे से शाम 8 बजे तक किसानों की काल सुनेंगे और उनको पेश दिक्कतों का हल बताऐंगे।
कृषि विभाग की तरफ से जारी आदेशों के मुताबिक कंट्रोल में तैनात अधिकारियों में बीजों की उपलब्धता के लिए कृषि विकास अफ़सर विक्रम सिंह (98155 -20190, 79730 -82185), खादों की उपलब्धता के लिए ए.डी.ओ. (इनपुट्स) श्री गिरिश (94782 -71833) और मुख्य खाद इंस्पेक्टर गुरजीत सिंह बराड़ (80546 -00004), कीटनाशकों की उपलब्धता के लिए कृषि विकास अफ़सर पंकज सिंह (94630 -73047), सिंचाई पानी के लिए हाईड्रोलोजिस्ट जसवंत सिंह (87258 -27072), मशीनरी सबंधी दिक्कतों के लिए इंजीनियर राजन कुमार ढल (98551 -02604) और फसलों की बीजाई और अन्य तकनीकी जानकारी के लिए कृषि विकास अफ़सर (सूचना) सुरिन्दर सिंह (98146 -65016) की ड्युूटी लगाई गई है। इसके अलावा किसान पूछताछ के लिए किसान कॉल सैंटर 1800 -180 -1551 पर भी संपर्क कर सकते हैं।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
पंजाब विजीलैंस ब्यूरो द्वारा 8 अधिकारियों और कर्मचारियों को दी गई सामान्य विदाई परिवहन साधनों द्वारा पंजाब में आने वालों के लिए दिशा-निर्देश जारी पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड ने घोषित किया पाँचवी, आठवीं और दसवीं कक्षा का परिणाम पंजाब के ब्राह्मणों ने की अल्पसंख्यक में शामिल करने की मांग शिक्षा विभाग में ठेके पर काम करते 496 कर्मियों के कार्यकाल में साल की वृद्धि को मंज़ूरी अध्यापक के 12 वर्षीय गुमशुदा लड़के की वापसी के लिए उपायुक्त ने लखनऊ भेजी कार, दो महीने बाद परिवार से मिला बच्चा जुर्माने में भारी वृद्धि: अब सार्वजनिक स्थानों पर मास्क न पहनने पर होगा 500 रुपए का जुर्माना बीज घोटाला: सीबीआई से जांच के डर से राज्यभर के सीइएओ ने बीज की दुकानों पर दौड़ाई टीमें रेलगाडिय़ों से यात्रा करने वालों के लिए दिशा-निर्देश जारी सामाजिक सुरक्षा विभाग में 94 सुपरवाइजऱ पदों के नतीजों का एलान