ENGLISH HINDI Thursday, January 28, 2021
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
एसबीपी हाउसिंग प्रोजेक्ट के आनंद टावर की नौवीं मंजिल में लगी आग मां भारती के पाठ के पश्चात कांग्रेस पूर्वांचल सेल ने लहराया तिरंगागणतन्त्र दिवस पर केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो के 30 अधिकारियों व कार्मिकों को विशिष्ट सेवा तथा सराहनीय सेवा पदक30,000 रु. की कथित धूसखोरी मामले में क्षेत्रीय श्रम आयुक्त तथा एक व्यक्ति गिरफ्तारध्वजारोहण करने बरनाला पहुंचे स्वास्थय मंत्री सिद्धू को दिखाये काले झंडेदिल्ली में कुछ अराजक तत्वों द्वारा हिंसा असहनीय, किसानों को दिल्ली की सरहदों पर लौटने की अपीलसीटीयू वार्षिक चुनाव : रेल इंजन पैनल ने शेर पार्टी को करारी शिकस्त दी धरमिंदर सिंह राही बने प्रधानचंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस और ओंकार चैरिटेबल ट्रस्ट ने चलाया ट्रैफिक रूल्स एंड रेगुलेशन अवेयरनेस ड्राइव
राष्ट्रीय

दिल्ली में गैर-सरकारी संस्थाओं से हिमाचलवासियों की मदद का अनुरेाध

March 31, 2020 08:14 PM

शिमला, (विजयेन्दर शर्मा)

उप-आवासीय उपायुक्त ने आज नई दिल्ली में जानकारी दी कि एनसीआर दिल्ली स्थित विभिन्न हिमाचली गैर-सरकारी संस्थाओं के प्रतिनिधियों और पदाधिकारियों से फोन पर संपर्क कर आग्रह किया गया है कि वे संकट की इस घड़ी में आगे आएं और लाॅकडाउन के कारण दिल्ली एनसीआर में फंसे हिमाचलवासियों की सहायता करें। उन्होंने उनसे इस जरूरत की घड़ी में मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए उदारतापूर्वक दान करने का भी अनुरोध किया।
उन्होंने कहा कि हिमाचल सोशल बाॅडीज फेडरेशन ने भोजन और ठहरने की सुविधा प्रदान करने के लिए धर्मशाला की पेशकश की है, जिससे इसमें 50 लोगों को शामिल करने की क्षमता है।
इसके अलावा, दिल्ली में गठित हिमाचल चैप्टर के विभिन्न अन्य सदस्यों ने भोजन, राशन, दवाइयां और अन्य राहत उपायों को वितरित करने के लिए विभिन्न प्रस्ताव प्रस्तुत किए हैं।
विवेक महाजन ने उनके प्रयासों की सराहना की और उन्हें समय पर मदद के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने बताया कि पूरी दिल्ली को विभिन्न जोन में विभाजित किया गया है और हिमाचल से जुड़े प्रतिनिधियों को अपने संबंधित क्षेत्रों में लोगांे की जरूरतों को देखने के लिए कहा गया है।
उन्होंने कहा कि क्षेत्रवार अधिकारियों की सूची नियंत्रण कक्षों में रखी गई है। उन्होंने कहा कि जरूरत के समय लोग आवासीय उपायुक्त कार्यालय के नियंत्रण कक्ष के हेल्पलाइन से कभी भी संपर्क कर सकते हैं।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और राष्ट्रीय ख़बरें
गणतन्त्र दिवस पर केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो के 30 अधिकारियों व कार्मिकों को विशिष्ट सेवा तथा सराहनीय सेवा पदक 30,000 रु. की कथित धूसखोरी मामले में क्षेत्रीय श्रम आयुक्त तथा एक व्यक्ति गिरफ्तार दिल्ली में कुछ अराजक तत्वों द्वारा हिंसा असहनीय, किसानों को दिल्ली की सरहदों पर लौटने की अपील बालिका दिवस मनाने का उद्देश्य बालिका के अधिकारों की जागरूकता को बढ़ावा देना: उप निदेशक लापता बच्चों को तलाश कर परिजनों को सौंपने में प्रतिबद्धता के लिए एएसआई राजेश सम्मानित सशस्त्र बलों में महिलाओं के लिए समान अवसर खेती कानूनों के विरुद्ध संघर्ष में शहीद हुए 162 किसानों को केंद्र 25-25 लाख का मुआवज़ा दे: पंजाबी कल्चरल कौंसल 23 जनवरी को पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में हल्की/गरज के साथ वर्षा होने की संभावना डीआरडीओ ने किया स्‍मार्ट एंटी एयरफील्‍ड वेपन का सफल उड़ान परीक्षण सरकार और किसान संगठनों के बीच आज ग्‍यारहवें दौर की बैठक हुई