ENGLISH HINDI Wednesday, January 20, 2021
Follow us on
 
पंजाब

कोरोना की एंट्री पर रोक लगाने शहरों व गांवों में बेरीगेटिंग शुरु

April 01, 2020 08:10 PM

बरनाला, अखिलेश बंसल/करन अवतार:

विश्व में फैली कोरोना वायरस की महामारी से जिला एवं बाहर से आने व जाने वाले हर व्यक्ति को बचाए रखने के लिए पुलिस के साथ-साथ ग्रामीणों ने बेरीगेटिंग शुरु कर दी है। ग्रामीणों ने ठीकरी पहरा लगा गांवों के मुख्य गेटों पर सेनेटाईजर का भी प्रबंध किया है। जबकि जिला की पुलिस ने शहरों के अंदर गलियों व मुख्य बाजारों से लिंक होती 75 फीसद गलियों को सील कर दिया है।   

शहर के भीतरी लिंक गलियों को पुलिस ने और गांवों में ग्रामीणों ने सील करने को की पहलकदमी।


वायलेशन ने दिया सभी को झटका:
संसारभर से आ रही खबरों को समझने और देश के प्रधानमंत्री व राज्यों के मुख्यमंत्रियों द्वारा बार बार अपील करने के बावजूद लोग अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहे थे। यह जानते हुए भी कि कोरोना वायरस का दुनिया में अभी तक ईलाज संभव नही है और आखिरकार मौत ही है। गौरतलब हो कि प्रतिबंध एवं सरकारी आदेशों की उलंघना करने वालों में ऐसे लोग भी शामिल थे जिन्हें प्रशासन द्वारा जरूरी वस्तुएं मुहैया करवाने के लिए कफ्र्यू पास जारी किए गए थे। जिसके चलते पुलिस को सख्त कदम उठाना पड़ा है।   
 

जिला के दो गांवों ने की पहल:
बरनाला जिला के दो गांवों धनौला खुर्द व कालेके की पंचायतों की ओर से अपने अपने गांवों को कोरोना वायरस से मुक्त रखने के मद्देनजर गांवों के रास्तों को सील कर सराहनीय प्रयास किया है। ग्रामीण बाहर से आने व जाने वालों पर तीखी नजर रखी जा रही है। जानकारी मिली है कि गांवों से वायरल हुई वीडीयोज एवं फोटोज के बाद अब जिला के अन्य गांवों में भी ठीकरी पहरे लगाने के लिए पंचायतों ने फैसला लिया है।    
 

खास कारण बताने पर ही गुजर सकेंगे रास्ते से:
जिला के वरिष्ठ पुलिस कप्तान संदीप गोयल का कहना है कि यह मेडीकल कफ्र्यू है, जो एतिहात बरतने व लोगों के फायदे के लिए लगाया गया है। लोगों को घर बैठे दूध-राशन सामान पहुंचाया जा रहा है। खास मकसद के लिए घरों से बाहर आने वाले लोगों को ही इजाजत दी जाएगी। लेकिन बार-बार मनाह करने, मुनादी करने, समझाने के बावजूद लोग कानून व आदेशों की उलंघना का मजाक उड़ाते चले आ रहे थे। जिसे किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
‘आप’ ने 26 जनवरी के ‘किसान ट्रैक्टर परेड’ के समर्थन का किया ऐलान आप प्रतिनिधिमंडल निकाय चुनाव को लेकर राज्य चुनाव आयुक्त से मिला 200 जरूरतमंद परिवारों को बांटे जूते और दवाईया तीन अलग-अलग गिरोहों के पांच सदस्य हथियार,जाली भारतीय करंसी और चोरी के वाहनों सहित काबू आंदोलनकारी किसानों को धमकाना मोदी सरकार का बेहद शर्मनाक कार्य: मान पंजाब के विश्वविद्यालय और महाविद्यालय 21 जनवरी से पूर्ण रूप में खोले जाएंगे एडीजीपी राय ने मुनीष जिन्दल द्वारा सामयिक घटनाओं बारे लिखी किताब ‘द पंजाब रिव्यू’ की रीलीज़ क्या ये किसान अलगाववादी व आतंकवादी लगते हैं? कैप्टन का केंद्र सरकार से सवाल भारत रत्न गुलजारी लाल नन्दा फ़ाउंडेशन की पंजाब इकाई के प्रबंध संयोजक होंगे बरनाला के एडवोकेट कपिल आम आदमी पार्टी ने 10 शहरों से 129 उम्मीदवारों का किया ऐलान