ENGLISH HINDI Sunday, May 31, 2020
Follow us on
 
राष्ट्रीय

कोविड-19 से निपटने के लिए देश में चिकित्‍सा आपूर्तियों का कोई अभाव नहीं: गौड़ा

April 03, 2020 07:42 PM

नई दिल्ली, फेस2न्यूज:
केंद्रीय रसायन एवं उर्वरक मंत्री डी.वी. सदानंद गौड़ा ने कहा है कि कोविड-19 के प्रकोप से निपटने के लिए देश भर में चिकित्‍सा आपूर्तियों का कोई अभाव नहीं है।
श्री गौड़ा ने एक ट्वीट में कहा है कि भारत सरकार सुनिश्चित कर रही है कि कोविड-19 से निपटने के लिए सभी प्रकार की आवश्‍यक चिकित्‍सा आपूर्तियों की उपलब्‍धता बनी रही। उन्‍होंने बताया कि पिछले 5 दिनों में लाइफलाइन उड़ान की 62 उड़ानों ने 15.4 टन से अधिक आवश्‍यक चिकित्‍सा आपूर्तियों की ढुलाई की है। श्री गौड़ा ने कहा, ‘’कार्गो उड़ानों ने पिछले 4 दिन में 10 टन चिकित्‍सा उपकरणों की आपूर्ति की है।‘’
उन्‍होंने जोर देकर कहा कि सरकार औषधियों और अस्‍पताल उपकरणों जैसी आवश्‍यक वस्‍तुओं के विनिर्माण पर पूरा ध्‍यान दे रही है। इसके लिए एसईजेड की 200 से ज्‍यादा इकाइयां इस समय चालू हैं।
श्री गौड़ा ने सूचित किया कि आवश्‍यक चिकित्‍सा आपूर्तियों के वितरण पर पैनी निगाह रखने और लॉजिस्टिक्‍स से जुड़ी समस्‍याओं को सुलझाने के लिए केंद्रीय नियंत्रण कक्ष भी बनाया गया है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और राष्ट्रीय ख़बरें
कितनी गहरी हैं सनातन संस्कृति की जड़ें कोरोना से युद्ध में रणनीति और वैज्ञानिक दृष्टिकोण का अभाव सीआईपीईटी केंद्रों ने कोरोना से निपटने के लिए सुरक्षात्मक उपकरण के रूप में फेस शील्ड विकसित किया एन.एस.यू.आई. ने छात्रों को एक-बार छूट देकर उत्तीर्ण करने का किया आग्रह एम्स ऋषिकेश में कोविड पॉजिटिव चार अन्य मामले सामने आए एम्स ऋषिकेश में कोविड पॉजिटिव के पांच नए मामले सामने आए उत्तराखंड में कोरोना संक्रमित लोगों का आंकड़ा 317 पहुंचा, सभी 13 जिले ऑरेंज जोन में चक्रवाती तूफान ‘अम्फान’ के बाद बंगाल में एनडीआरएफ की 10 अतिरिक्त टीमें तैनात की गई "जैव विविधता भारतीय संस्कृति का अनिवार्य हिस्सा है": शेखावत कोविड—19 परीक्षण में 9 पॉजिटिव