ENGLISH HINDI Saturday, May 30, 2020
Follow us on
 
पंजाब

सर्वदलीय बैठक बुलाने के लिए न तो समय और न ही जरूरत: कैप्टन का सुखबीर को जवाब

April 07, 2020 07:37 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कोरोना वायरस के कारण पैदा हुए मौजूदा संकट के कारण सुझाव देने के लिए अकाली दल के अध्यक्ष का धन्यवाद करते हुए कहा कि सुखबीर बादल की माँग के मुताबिक सर्वदलीय बैठक बुलाने के लिए न तो समय है और न ही इसकी जरूरत है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि सुखबीर बादल द्वारा 5 अप्रैल को लिखे पत्र में उठाए गए मसलों पर राज्य सरकार पहले ही प्रभावी ढंग से कदम उठा रही है।
शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष द्वारा सर्वदलीय बैठक बुलाने कि की गई माँग के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि इस समय राज्य एक मुश्किल दौर से गुजर रहा है और कोरोना वायरस की महामारी ने सारा जन-जीवन अस्त-व्यस्त करके रख दिया है। उन्होंने कहा कि हमारे सामने यह एक बहुत बड़ी चुनौती है जिसके विरुद्ध लड़ी जा रही लड़ाई बिल्कुल अपने चरम पर चल रही है।
कैप्टन ने आगे कहा कि राज्य सरकार का समूचा प्रशासन, गैर-सरकारी सामाजिक संस्थान, धार्मिक संस्थाओं और राजनैतिक पार्टियों के साथ-साथ पंजाब का हर नागरिक इस मुहिम में तनमन से अपना योगदान दे रहा है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि रबी की फसल की कटाई और उसकी खरीद एक अन्य बड़ी चनौती हमारे सामने है जिससे निपटने के लिए राज्य सरकार द्वारा जरुरी प्रबंधों की तैयारी युद्ध स्तर पर की जा रही है। खरीफ़ की बिजाई के लिए भी उचित प्रबंध करने होंगे और हमारी आर्थिकता इन दोनों फसलों की बेहतर संभाल पर निर्भर करती है।
हालाँकि, कैप्टन ने कहा कि यदि मौजूदा संकट और भविष्य की चनौतियों से निपटने के लिए किसी भी अन्य सुझाव का वह स्वागत करेंगे। उन्होंने सुखबीर बादल को भरोसा दिया कि उनके द्वारा दिए गए सभी ऐसे सुझावों पर वह पूरी गंभीरता से विचार करेंगे। उन्होंनेे उम्मीद जताई कि शिरोमणि अकाली दल इस जानलेवा रोग को काबू में करने के लिए राज्य सरकार को अपना पूर्ण समर्थन और सहयोग देना जारी रखेगा।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
पंजाब विजीलैंस ब्यूरो द्वारा 8 अधिकारियों और कर्मचारियों को दी गई सामान्य विदाई परिवहन साधनों द्वारा पंजाब में आने वालों के लिए दिशा-निर्देश जारी पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड ने घोषित किया पाँचवी, आठवीं और दसवीं कक्षा का परिणाम पंजाब के ब्राह्मणों ने की अल्पसंख्यक में शामिल करने की मांग शिक्षा विभाग में ठेके पर काम करते 496 कर्मियों के कार्यकाल में साल की वृद्धि को मंज़ूरी अध्यापक के 12 वर्षीय गुमशुदा लड़के की वापसी के लिए उपायुक्त ने लखनऊ भेजी कार, दो महीने बाद परिवार से मिला बच्चा जुर्माने में भारी वृद्धि: अब सार्वजनिक स्थानों पर मास्क न पहनने पर होगा 500 रुपए का जुर्माना बीज घोटाला: सीबीआई से जांच के डर से राज्यभर के सीइएओ ने बीज की दुकानों पर दौड़ाई टीमें रेलगाडिय़ों से यात्रा करने वालों के लिए दिशा-निर्देश जारी सामाजिक सुरक्षा विभाग में 94 सुपरवाइजऱ पदों के नतीजों का एलान