राष्ट्रीय

कोविड-19 के मद्देनजर जरूरतमंदों में वितरण हेतु केंद्रीय भंडार द्वारा निर्मित 2200 से ज्‍यादा आवश्‍यक किट्स सौंपी

April 08, 2020 07:12 PM

नई दिल्ली, फेस2न्यूज:
कोविड-19 महामारी के मद्देनजर माननीय प्रधानमंत्री के आह्वान पर केंद्रीय कार्मिक, लोक शिकायत, पेंशनऔर पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्रालय लॉकडाउन की घोषणा होने के बाद से सिलसिलेवार उपाय कर रहे हैं। कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग (डीओपीटी) के अंतर्गत आने वाले केंद्रीय भंडार ने जरूरतमंद परिवारों को ‘’आवश्‍यक किट्स’’ मुहैया कराने की अनूठी पहल की है।
केन्द्रीय पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) एवं प्रधानमंत्री कार्यालय, कार्मिक, लोक शिकायत, पेंशन, परमाणु ऊर्जा और अंतरिक्ष राज्य मंत्री डॉ. जितेन्द्र सिंह ने कोविड-19 महामारीके मद्देनजर जरूरतमंद परिवारों में वितरण करने के लिए आज 2200 से ज्‍यादा आवश्‍यक किट्स की खेप सौंपी। प्रत्‍येक किट में 9 वस्‍तुएं हैं, जो कुछ समय के लिए एक जरूरतमंद परिवार की सहायता करेंगी।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और राष्ट्रीय ख़बरें
मास्क पहनने का औचित्य 'दुखद: समाचार एवं श्रद्धासुमन' जेसिका लाल हत्याकांड: जेल में अच्छे व्यवहार के चलते सिद्धार्थ शर्मा उर्फ मनु रिहा मॉनसून ऋतु (जून–सितम्बर) की वर्षा दीर्घावधि औसत के 96 से 104 प्रतिशत होने की संभावना अनलॉक-1 के नाम से देश में 30 जून तक लॉकडाउन 5 लागू, क्या-क्या खुलेगा, किस पर रहेगी पाबंदी आखिर क्यों नहीं पीएमओ पीएम केयर फंड आरटीआई के दायरे में ? कितनी गहरी हैं सनातन संस्कृति की जड़ें कोरोना से युद्ध में रणनीति और वैज्ञानिक दृष्टिकोण का अभाव सीआईपीईटी केंद्रों ने कोरोना से निपटने के लिए सुरक्षात्मक उपकरण के रूप में फेस शील्ड विकसित किया एन.एस.यू.आई. ने छात्रों को एक-बार छूट देकर उत्तीर्ण करने का किया आग्रह