ENGLISH HINDI Thursday, June 04, 2020
Follow us on
 
पंजाब

कई साल से खड़ी स्वीपिंग मशीन अब दौडेगी सडक़-सडक़

April 10, 2020 05:50 PM

बरनाला, अखिलेश बंसल/करन अवतार:

भारत के प्रधानमंत्री द्वारा शुरु किए स्वच्छ भारत मिश्न को प्रभावशाली बनाने के लिए कुछ वर्ष पूर्व लाखों रुपयों में खरीदी गई स्वीपिंग मशीन शुक्रवार को सडक़ों पर दौडऩा शुरु हो गई है। जो खरीदने से लेकर आज तक कबाड़ बन रही थी। इस मशीन से जमकर काम लेने को लेकर नगर काउंसिल कार्याल्य पहुंचे उपमंडलाधिकारी बरनाला अनमोल सिंह धालीवाल ने बताया कि इस मशीन से शहर के मुख्य बाजारों और शहर के अंदर दाखिल होती चौड़ी सडक़ों को कुछ ही घंटों में साफ किया जा सकता है। इस मौके पर उनके साथ नगर परिषद के नवनियुक्त एग्जीक्यूटिव आफिसर मनप्रीत सिंह सिद्धू भी थे।
यह होगा फायदा:
स्वीपिंग मशीन के चलने से जहां शहरवासियों को गंदगी से निजात मिलेगी, वहीं सफाई सेवकों पर बढ़े हुए काम के बोझ से भी निजात मिल सकेगी। सफाई सेवक गलियों में अपनी सेवाएं अधिक समय दे सकेंगे। गंदगी से फैलती बीमारियों से छुटकारा मिल सकेगा।  

स्वच्छ भारत मिश्न के तहत 26 लाख रुपए में खरीदी गई मशीन बन रही थी कबाड़।


खस्ता सडक़ों पर कैसे चलेगी मशीन:
शहर के सिविल अस्पताल से बाजाखाना फ्लाईओवर तक (वाया नगर काउंसिल कार्याल्य, लड़कियों का कालेज, शमशानघाट) गुजरती करीब तीन किलोमीटर लंबी सडक़ का ही बुरा हाल है। उधर आईटीआई चौक से बठिंडा-संगरूर फ्लाई ओवर तक डेढ़ किलोमीटर लंबी सडक़ खस्ता हो चुकी है। इन सडक़ों पर सफाई करने के लिए चलने वाली स्वीपिंग मशीन अपनी पहले ही उम्र खो देगी।
क्यूं नहीं चली स्वीपिंग मशीन, होगी जांच:
एसडीएम धालीवाल का कहना है कि लाखों में खरीदी गई स्वीपिंग मशीन का अब तक इस्तेमाल क्यूं नहीं किया जा सका, इसकी जांच करवाई जाएगी। इस संबंध में यदि किसी अधिकारी या कर्मचारी या किसी ठेकेदार की लापरवाही सामने आयी तो उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
संगरूर के कैप्टन करम सिंह नगर के लोग कर सकेंगे आधुनिक मशीनों से कसरत पकड़ा गया नशा तस्कर निकला कोरोना संक्रमित, पुलिस में मचा हड़कंप कैमिकल फैक्ट्री में बिना मंजूरी खड़ी कर दी तीन मंजिला बिल्डिंग लापरवाही: अस्पताल से रैफर हुई नवजन्मी बच्ची को लिटाया कोरोना सैंपल ले जा रही वैन में कांग्रेसी नेता के पुत्र की मौत पर शोक की लहर, अंतिम संस्कार अधिकारियों/कर्मचारियों की तरक्की जल्द करने के आदेश कोविड संकट दौरान सिविल डिफेंस द्वारा जरूरतमन्दों को दवाएं पहुंचाने का सिलसिला जारी हाईकोर्ट की निगरानी में न्यायिक आयोग करे पिछले 13 वर्षों के कृषि घोटाले की जांच: चीमा फर्जीवाड़ा: विश्व तंबाकू विरोधी दिवस मनाने का लैक्चर दिया और फुर्रर हो गए सेहत अधिकारी सोना लूटने वाला सरगना पंजाब पुलिस की वर्दी, नकली आईडी, चीनी पिस्तौल सहित काबू