ENGLISH HINDI Saturday, May 30, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
पंजाब विजीलैंस ब्यूरो द्वारा 8 अधिकारियों और कर्मचारियों को दी गई सामान्य विदाईपरिवहन साधनों द्वारा पंजाब में आने वालों के लिए दिशा-निर्देश जारीपंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड ने घोषित किया पाँचवी, आठवीं और दसवीं कक्षा का परिणामपंजाब के ब्राह्मणों ने की अल्पसंख्यक में शामिल करने की मांगकोरोना से युद्ध में रणनीति और वैज्ञानिक दृष्टिकोण का अभावलाॅकडाउन में विभिन्न हेल्पलाइन नम्बरों से लोगों को मिली राहतशिक्षा विभाग में ठेके पर काम करते 496 कर्मियों के कार्यकाल में साल की वृद्धि को मंज़ूरीअध्यापक के 12 वर्षीय गुमशुदा लड़के की वापसी के लिए उपायुक्त ने लखनऊ भेजी कार, दो महीने बाद परिवार से मिला बच्चा
पंजाब

छोटे उद्योगों, दुकानों, होटलों और व्यापारियों को बिजली मीटरों का फिक्स्ड चार्ज माफ करे सरकार: अरोड़ा

April 10, 2020 07:33 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
आम आदमी पार्टी पंजाब ने राज्य सरकार से मांग की है कि कोरोनावायरस के कारण संकट के इस समय में राज्य के लघु उद्योगों, दुकानों, शो-रूमों, शापिंग मालों, होटलों और रैस्टोरैंटों के बिजली के मीटरों पर पी.एस.पी.सी.एल की तरफ से वसूले जाते फिक्स्ड चार्ज की 2 माह के लिए छूट दी जाए।
पार्टी से जारी बयान में पार्टी नेता और विधायक अमन अरोड़ा ने कहा कि सरकार की तरफ से राज्य के करीब 38000 बड़े और मध्य उद्योगों को जिस तरीके से बिजली बिलों के फिक्स्ड चार्ज के तौर पर 350 करोड़ रुपए की छूट दी गई है, यह प्रशंसनीय कदम है। अब सरकार इसी तर्ज पर लघु उद्योगों और अन्य व्यापारियों-कारोबारियों को दो महीनों के लिए फिक्स्ड चार्ज की माफी दी जाए।
अरोड़ा ने बताया कि पंजाब में लगभग 7 लाख दुकानें, शो-रूम मॉल, होटल और रैस्टोरैंट हैं, जिनका सालाना फिक्स्ड चार्जिज 290 करोड़ रुपए बनता है। इस तरह 2 महीनों के लिए लगभग 50 करोड़ रुपए फिक्स्ड चार्ज बनेंगे, जो सरकार को तुरंत माफ करके 7 लाख व्यापारियों-कारोबारियों को राहत देनी चाहिए।
अरोड़ा ने कहा कि इसी तरह 20 केवीए से कम लोड वाले करीब 95000 व्यापारिक बिजली क्नैकशनों का 2 महीनों के लिए बनता 14 करोड़ रुपए का फिक्स्ड चार्ज भी माफ किया जाए।
अरोड़ा ने कहा कि यदि सरकार 38000 बड़े उद्योगों को 350 करोड़ रुपए की राहत दे सकती है तो करीब 8 लाख व्यापारियों-कारोबारियों को सिर्फ 64 करोड़ रुपए की राहत देने में झिझक क्यों दिखाई जा रही है।
अरोड़ा ने कहा कि यदि सरकार इन 8 लाख व्यापारियों -कारोबारियों को 64 करोड़ रुपए की राहत दे कर दरिया दिली दिखाती है तो इन व्यापारियों-कारोबारियों की भी नैतिक जिम्मेदारी बढ़ेगी कि यह अपनी, दुकानों, मॉलों, होटलों, रैस्टोरैंटों और फैक्टरियों में काम करते लाखों कामगारों की इस मुश्किल की घड़ी में दरिया-दिली के साथ मदद करे।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
पंजाब विजीलैंस ब्यूरो द्वारा 8 अधिकारियों और कर्मचारियों को दी गई सामान्य विदाई परिवहन साधनों द्वारा पंजाब में आने वालों के लिए दिशा-निर्देश जारी पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड ने घोषित किया पाँचवी, आठवीं और दसवीं कक्षा का परिणाम पंजाब के ब्राह्मणों ने की अल्पसंख्यक में शामिल करने की मांग शिक्षा विभाग में ठेके पर काम करते 496 कर्मियों के कार्यकाल में साल की वृद्धि को मंज़ूरी अध्यापक के 12 वर्षीय गुमशुदा लड़के की वापसी के लिए उपायुक्त ने लखनऊ भेजी कार, दो महीने बाद परिवार से मिला बच्चा जुर्माने में भारी वृद्धि: अब सार्वजनिक स्थानों पर मास्क न पहनने पर होगा 500 रुपए का जुर्माना बीज घोटाला: सीबीआई से जांच के डर से राज्यभर के सीइएओ ने बीज की दुकानों पर दौड़ाई टीमें रेलगाडिय़ों से यात्रा करने वालों के लिए दिशा-निर्देश जारी सामाजिक सुरक्षा विभाग में 94 सुपरवाइजऱ पदों के नतीजों का एलान