ENGLISH HINDI Thursday, May 28, 2020
Follow us on
 
हिमाचल प्रदेश

कर्फ्यू ढील में मास्क और शारीरिक दूरी आवश्यक: ठाकुर

April 26, 2020 07:37 PM

धर्मशाला, (विजयेन्दर शर्मा) एसडीएम देहरा धनबीर ठाकुर ने कहा कर्फ्यू में ढील का समय अब प्रातः आठ बजे से दोपहर 12 बजे तक होने के बाद भी लोग बचाव का पूरा ध्यान रखें और कहीं भी भीड़ एकत्रित ना करें। उन्होंने बताया कि इस दौरान ब्रांडेड मॉल, ब्यूटी पार्लर, हेयर सैलून, शराब के ठेकों, होटल, कैफे तथा रेस्तरां तथा हलवाइयों की दुकानों को छोड़कर सभी दुकानें प्रातः आठ से 12 बजे तक खुली रहेंगी। इसके साथ ही नागरिकों को प्रातः साढ़े पांच बजे से लेकर सात बजे तक वॉक तथा रनिंग करने की अनुमति प्रदान की गयी है। इस दौरान नागरिकों को मास्क लगाना जरूरी होगा। एसडीएम ने कहा कि शारीरिक दूरी की अनुपालना सुनिश्चित करना दुकानदारों का दायित्व होगा तथा दुकानों के बाहर उपभोक्ताओं के खड़े होने के लिए एक से डेढ़ मीटर की दूरी तक गोले के आकार के चिह्न अवश्य प्रदर्शित करें। उन्होंने कहा कि ज़िला प्रशासन के निर्देशों के बाद अब मनरेगा के निर्माण कार्यों, सड़क, पेयजल, विद्युत सहित विभिन्न विभागों तथा निजी स्तर पर निर्माण कार्य कुछ शर्तों के साथ आरंभ करने के लिए छूट प्रदान करने के आदेश दिए गए हैं। निजी निर्माण कार्यों के लिए प्रशासन से अनुमति के साथ साइट के नजदीक ही लेबर उपलबध हो तथा उनकी कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं होनी चाहिए। इसके साथ निर्माण कार्यों में भी शारीरिक दूरी की अनुपालना सुनिश्चित करनी होगी।
धनबीर ठाकुर ने बताया कि उपमंडल में अपने घरों से बाहर निकलने पर मास्क पहनना अब जरूरी होगा क्योंकि कर्फ्यू के ढील के समय में बढ़ोतरी की गई है इसके साथ ही अन्य दुकानें भी खोली जा रही हैं जिसके चलते लोगोें को मास्क पहनना जरूरी होगा और मास्क नहीं पहनने वाले लोगों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई भी अमल में लाई जाएगी।
उन्होंने कहा कि सभी नागरिकों से घरों में सुरक्षित रहने की अपील की जा रही है ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोका जा सके। उन्होंने लोगों से आग्रह करते हुए कहा कि गांव या परिवार में बाहरी क्षेत्रों से आने वाले नागरिकों के बारे में प्रशासन को सूचना अवश्य दें ताकि परिवार एवं समाज को कोरोना के संक्रमण से बचाया जा सके।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें