ENGLISH HINDI Thursday, May 28, 2020
Follow us on
 
हरियाणा

कोरोना योद्धाओं के प्रयासों से ही प्रदेश में कोरोना की स्थिति अन्य राज्यों से बेहतर: संदीप सिंह

April 28, 2020 08:14 PM

चंडीगढ़, कुरुक्षेत्र: फेस2न्यूज

हरियाणा के खेल एवं युवा मामले मंत्री श्री संदीप सिंह ने कहा कि कोरोना योद्धाओं के प्रयासों से ही प्रदेश में कोरोना की स्थिति अन्य राज्यों से बेहतर चल रही है। इस स्थिति को बरकरार रखने के लिए पुलिस कर्मी, स्वास्थ्य विभाग के कर्मी, सफाई कर्मी सहित अन्य योद्घा दिन-रात मेहनत कर रहे है। इन योद्घाओं को उत्साहित और प्रेरित करने के लिए सरकार, प्रशासन और आम नागरिक लगातार सहयोग कर रहे है। अहम पहलू यह है कि इन कोरोना योद्धाओं की सुख सुविधाओं और उनके परिजनों का सरकार और प्रशासन प्राथमिकता के आधार पर पूरा ध्यान रख रही है।

खेलमंत्री संदीप सिंह ने आज जिला कुरुक्षेत्र से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से एक नई पहल करते हुए थानेसर, शाहबाद, पिहोवा, लाडवा उपमंडलों के स्वास्थ्य, पुलिस, सफाई कर्मियों के साथ न केवल अपने मन की बात को सांझा की बल्कि सभी से व्यक्तिगत बातचीत कर उनका हौंसला बढ़ाया और फील्ड में आने वाली दिक्कतों को सुना और सुझाव भी आमंत्रित किये। इस पहल को लेकर कोरोना योद्धाओं में खासा उत्साह नजर आया और कईयों ने अपने सुझाव देने के साथ-साथ फील्ड में आ रही कुछ छोटी-छोटी परेशानियों को भी खेलमंत्री के समक्ष रखा। उन्होने सभी उपमंडलों के अधिकारियों, कर्मचारियों से बातचीत करते हुए कहा कि कोरोना वायरस की चैन को तोडऩे और एक-एक भारतीय को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने के लिए सभी प्रदेश वासियों को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल के आदेशानुसार लॉकडाउन की पूर्णत: पालना करनी होगी।

खेलमंत्री ने कहा कि आज कुरुक्षेत्र ग्रीन जोन में शामिल है, क्योंकि यहां पर कोई भी व्यक्ति कोरोना पाजिटिव नहीं है। इस जिले में दोनों पाजिटिव केस रिकवर होकर घर जा चुके है। लेकिन कुरुक्षेत्र की ग्रीन जोन की स्थिति को बरकरार रखने के लिए सभी को सतर्क रहना होगा और लॉकडाउन की पालना करने के साथ-साथ मास्क, गलव्स और सामाजिक दूरी बनाकर रखनी होगी। कोरोना योद्घाओं को लोगों की गतिविधियों पर नजर रखकर उन्हें जागरुक करते रहना होगा ताकि लोग केवल बहुत जरुरी कार्य के लिए ही घर से बाहर जाएं। 

खेलमंत्री ने कहा कि आज कुरुक्षेत्र ग्रीन जोन में शामिल है, क्योंकि यहां पर कोई भी व्यक्ति कोरोना पाजिटिव नहीं है। इस जिले में दोनों पाजिटिव केस रिकवर होकर घर जा चुके है। लेकिन कुरुक्षेत्र की ग्रीन जोन की स्थिति को बरकरार रखने के लिए सभी को सतर्क रहना होगा और लॉकडाउन की पालना करने के साथ-साथ मास्क, गलव्स और सामाजिक दूरी बनाकर रखनी होगी। कोरोना योद्घाओं को लोगों की गतिविधियों पर नजर रखकर उन्हें जागरुक करते रहना होगा ताकि लोग केवल बहुत जरुरी कार्य के लिए ही घर से बाहर जाएं। उन्होंने कहा कि कोरोना योद्धाओं की सुविधाओं का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। उन्होंने जिन समस्याओं और सुझावों को सामने रखा है, उनपर तुरंत अमल किया जाएगा और इसके लिए उपायुक्त को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए गए है। उन्होंने कहा कि पंजाब की सीमा से आने-जाने वालों पर तथा नशा तस्करों पर विशेष नजर रखी जानी बहुत जरूरी है।

उन्होंने कहा कि सभी एसडीएम नाकों पर निरंतर निरीक्षण करेंगे और वहां पर कपड़े के बने हुए मास्क उपलब्ध करवाएं ताकि बिना मास्क वाले को मास्क दिया जा सके।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हरियाणा ख़बरें
एक आईएएस अधिकारी स्थानांत्रित टैक्सी, कैब एग्रीगेटर, मैक्सी कैब और ऑटो रिक्शा चलाने के दिशानिर्देश जारी विपक्ष को तसल्ली करवा देंगे: विज थोक एवं परचून विक्रेताओं की अनियमितताओं पर 763 चालान किये गये स्वास्थ्य से जुड़े तीन महत्वाकांक्षी कार्यक्रमों का शुभारंभ मजदूरों को अपने गृह राज्यों में पैदल न जाने देने के जिला उपायुक्तों को निर्देश हरियाणा : यात्रियों को एक राज्य से दूसरे राज्य में जाने के लिए विभिन्न रूटस को संचालित करने का निर्णय कंवर राजाराम बने भारतीय नरेंद्र मोदी संघ हरियाणा के चेयरमैन, स्वतंत्र कुमार सूद पंचकूला जिला प्रधान 53 किलो से अधिक चरस बरामद, पिछले पखवाडे में 100 किलो से अधिक मादक पदार्थ जब्त अवैध शराब की बिक्री मामले में तीन सदस्यीय विशेष जांच दल गठित