ENGLISH HINDI Monday, June 01, 2020
Follow us on
 
हरियाणा

मीडिया कोरोना योद्धाओं को पीपीई किट देना सराहनीय कदम

April 29, 2020 12:28 PM

पंचकूला, फेस2न्यूज ब्यूरो:
लोगों को कोरोना वायरस संक्रमण से बचने के लिए एक तरफ जहां डॉक्टर्स, पुलिस विभाग सफाई कर्मचारी दिन—रात कार्य करके जंग जीतने के लिए प्रयासरत हैं वहीं ऐसे में लोगों तक सही जानकारी पहुंचाने के लिए मीडिया भी अहम भूमिका निभा रही है। इन दिनों मीडिया कर्मी भी एक कोरोना योद्धा के रूप में कार्य कर रहे हैं।

क्षेत्र के अनेक स्थानों पर जाकर दिन रात न्यूज़ कवर करने वाले मीडिया कर्मियों पर हमेशा अदृश्य कोरोना संक्रमण का भय सताता रहता है, क्षेत्र में रिपोर्टिंग कर रहे मीडिया कर्मी को सुरक्षा प्रदान करने के उद्देश्य से ट्राइसिटी प्रेस क्लब ने मीडिया कर्मियों को पीपीई किट बाट कर, मीडिया कर्मियों को एक सुरक्षा कवच देने का प्रयास किया है, ट्राइसिटी प्रेस क्लब के चेयरमैन विक्रांत बाबा ने बताया कि पीपीई किट वितरण का शुभारंभ हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता द्वारा किया गया-

क्लब के अध्यक्ष डॉक्टर स्वास्तिक शर्मा व संगठन सचिव हरदीप सिंह ने बताया कि इस मौके पर लगभग 50 पीपीई किट बाटी गई है। उन्होंने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग का चक्र ना टूटे, लॉकडाऊन का पालन पूरी तरह से किया जा सके। हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने ट्राइसिटी प्रेस क्लब की भरपूर प्रशंसा की। इस मौके पर क्लब के अध्यक्ष डॉक्टर स्वास्तिक शर्मा ने कहा कि सभी मीडिया कर्मी हमारे परिवार का एक हिस्सा है और अपने परिवार की सुरक्षा करना हमारा कर्तव्य है। क्लब के संगठन सचिव हरदीप सिंह ने कहा कि आगे भी फील्ड में कार्यरत मीडिया कर्मियों को शीघ्र ही ओर पीपीई किट्स वितरित की जाएंगी।

चेयरमैन विक्रांत ने कहा कि ट्राइसिटी प्रेस क्लब की तरफ ने एक नारा दिया गया है कि मिडिया परिवार सुरक्षित परिवार। राष्ट्र का चौथा स्तंभ कहलाए जाने वाले मीडिया कर्मी बेशक इस अपदा की घड़ी में सीना तान कर मैदानी क्षेत्र में उतरे हुए लेकिन कहीं ना कहीं इन लोगों को अपने घर चलाने का भय भी हमेशा सताता रहता है आज कुछ मीडियाकर्मी को छोड़कर बाकी मीडिया कर्मी की स्थिति को देखते हुए ना तो सरकार की तरफ से और ना ही किसी भी तरह के सामाजिक संगठन की तरफ से इन्हें अभी तक किसी तरह की आर्थिक सहायता दी गई।

ट्राइसिटी प्रेस क्लब ने मीडिया कर्मियों के लिए ट्राइसिटी मीडिया परिवार सुरक्षित परिवार नामक एक योजना चलाने पर चर्चा की गई है। ट्राइसिटी प्रेस क्लब के फाउंडर अध्यक्ष धार्मिक लेखक पं.आर के शर्मा ने कहा कि क्लब स्वतंत्र लेखक, पत्रकार, फोटोग्राफर, लघु समाचार पत्र, सोशल वेव न्यूज़ नेटवर्क व अन्य मीडिया कर्मियों का मंच है और इस कोरोना काल में सबसे पहले जिन क्लब सदस्यों के पास राशन आदि का अभाव आ रहा होगा उसे पूरा करने का प्रयास राशन किट भेंट करके शुरू होगा। चेयरमैन विक्रांत व सलाहकार संजीव शर्मा ने कहा कि ट्राइसिटी प्रेस क्लब मीडिया कर्मियों के लिए ही कार्यरत रहेगा।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हरियाणा ख़बरें
पत्रकारिता व्यक्ति और समाज के बीच एक सशक्त माध्यम: मुख्यमंत्री सैनिक की गर्भवती पत्नी कोरोना पॉजिटिव, अम्बाला के मिलिट्री अस्पताल में भर्ती चौकसी ब्यूरो ने दिया 7 राजपत्रित व 3 अराजपत्रित अधिकारियों के विरूद्ध जांच सीबीआई से करवाने का सुझाव एक आईएएस अधिकारी स्थानांत्रित टैक्सी, कैब एग्रीगेटर, मैक्सी कैब और ऑटो रिक्शा चलाने के दिशानिर्देश जारी विपक्ष को तसल्ली करवा देंगे: विज थोक एवं परचून विक्रेताओं की अनियमितताओं पर 763 चालान किये गये स्वास्थ्य से जुड़े तीन महत्वाकांक्षी कार्यक्रमों का शुभारंभ मजदूरों को अपने गृह राज्यों में पैदल न जाने देने के जिला उपायुक्तों को निर्देश हरियाणा : यात्रियों को एक राज्य से दूसरे राज्य में जाने के लिए विभिन्न रूटस को संचालित करने का निर्णय