ENGLISH HINDI Saturday, September 26, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
अबोहर तस्वीर के सम्पादक राजेश सचदेवा को भार्याशोककिसानों के गुस्से के आगे सिवल-पुलिस प्रशासन की हुई बस, व्यापारी डराकिसान आक्रोष: डेराबस्सी में जाम किया गया चंडीगढ़ दिल्ली हाईवेभारत में हर वर्ष मुंह के कैंसर के सवा लाख नए केस, मुंह के कैंसर के 80 प्रतिशत केसों का कारण तंबाकू: डा. राजन साहूडेराबस्सी में निर्माणाधीन दो मंजिला बिल्डिंग धराशाही, चार की मौत मुख्यमंत्री का निजी सहायक बनकर अधिकारियों और अन्यों को धोखा देने वाला सिपाही गिरफ्तारहरियाणा: पुलिस ने 3 बच्चों सहित चार लापता को परिवार से मिलवायाछात्रवृति योजनाओं की ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 30 नवम्बर
हिमाचल प्रदेश

लोगों से सावधानी अपनाने का अनुरोध

May 11, 2020 06:03 PM

धर्मशाला, (विजयेन्दर शर्मा) कांगड़ा-चम्बा से लोकसभा सदस्य किशन कपूर ने प्रदेश के लोगों से कोरोना महामारी के प्रति स्वयं सजग हो कर सावधानी अपनाने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा है कि हिमाचल प्रदेश में राज्य के बाहर से आने वाले लोगों के कारण कोरोना पीड़ितों की संख्या में वृद्धि हुई है जो अत्यंत चिंताजनक विषय है। उन्होंने कहा कि विश्व में और समस्त देश में फैली इस चिंताजनक बीमारी के प्रति हमें स्वयं ही जागरूक हो कर अपनी जीवन-शैली को सुधारना होगा । निसंदेह हम तभी इस महामारी से छुटकारा पा सकते हैं ।
आज यहां ज़ारी एक प्रेस -वक्तव्य में सांसद किशन कपूर ने कहा है कि प्रदेश में बाहर से आने वाले हिमाचलियों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है । अकेले कांगड़ा ज़िला में ही 40,000 से अधिक लोग बाहरी क्षेत्रों से आये हैं और यह संख्या निकट भविष्य में और अधिक बढ़ सकती है। ऐसी स्थिति में कोरोना संक्रमण के फ़ैलने की अत्यधिक आशंका रहती है जिसके लिए यह आवश्यक है कि हम देश अथवा प्रदेश सरकार द्वारा ज़ारी दिशा-निर्देशों का अक्षरशः पालन करें । उन्होंने कहा कि मास्क लगा कर अनिवार्यता घर से बाहर निकलना और सामाजिक दूरी बनाए रखने जैसे निर्देशों को अनिवार्यता पालन करना चाहिए ।
प्रदेश सरकार द्वारा इस सम्बंध में उठाए गए पगों की सराहना करते हुए सांसद किशन कपूर ने कहा कि हिमाचल सरकार के समय रहते प्रभावी पगों ने कोरोना महामारी को प्रदेश में फैलने से रोका है। उन्होंने कहा है कोरोना से निपटने के वैश्विक प्रयास अवश्यमेव सफल होंगे और देश शीघ्र ही वापिस सामान्य स्थिति में आ जाएगा ।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
छात्रवृति योजनाओं की ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 30 नवम्बर साईकलिंग को बनायें स्वस्थ जीवन का हिस्सा आपदा स्थिति में त्वरित राहत एवं बचाव कार्यों से किया जा सकता है जानमाल की क्षति को कम ग्रामीण विकास कार्यों की रफतार बढ़ाने पर दें जोर: एडीसी प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना आई, हो रही है अब फसली नुकसान की भरपाई खांसी, बुखार, जुकाम जैसे लक्षण वाले व्यक्ति हेल्पलाईन नम्बर 104 या 1077 पर करें सम्पर्क 12 रूटों पर रात्रि बस सेवा आरम्भ की जाएंगी ट्रूनाट और रैपिड एंटीजेन टेस्ट तकनीक कोविड-19 की लड़ाई में बनी गेम चेंजर: सीएमओ कोविड-19 मरीजों का ईलाज कर रहे चिकित्सकों व पैरा-मेडिकल स्टाफ की सुरक्षा भी सुनिश्चित होः मुख्यमंत्री आवश्यक वस्तुओं के परचून विक्रय मूल्य किए निर्धारित