ENGLISH HINDI Thursday, June 04, 2020
Follow us on
 
हिमाचल प्रदेश

लोगों से सावधानी अपनाने का अनुरोध

May 11, 2020 06:03 PM

धर्मशाला, (विजयेन्दर शर्मा) कांगड़ा-चम्बा से लोकसभा सदस्य किशन कपूर ने प्रदेश के लोगों से कोरोना महामारी के प्रति स्वयं सजग हो कर सावधानी अपनाने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा है कि हिमाचल प्रदेश में राज्य के बाहर से आने वाले लोगों के कारण कोरोना पीड़ितों की संख्या में वृद्धि हुई है जो अत्यंत चिंताजनक विषय है। उन्होंने कहा कि विश्व में और समस्त देश में फैली इस चिंताजनक बीमारी के प्रति हमें स्वयं ही जागरूक हो कर अपनी जीवन-शैली को सुधारना होगा । निसंदेह हम तभी इस महामारी से छुटकारा पा सकते हैं ।
आज यहां ज़ारी एक प्रेस -वक्तव्य में सांसद किशन कपूर ने कहा है कि प्रदेश में बाहर से आने वाले हिमाचलियों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है । अकेले कांगड़ा ज़िला में ही 40,000 से अधिक लोग बाहरी क्षेत्रों से आये हैं और यह संख्या निकट भविष्य में और अधिक बढ़ सकती है। ऐसी स्थिति में कोरोना संक्रमण के फ़ैलने की अत्यधिक आशंका रहती है जिसके लिए यह आवश्यक है कि हम देश अथवा प्रदेश सरकार द्वारा ज़ारी दिशा-निर्देशों का अक्षरशः पालन करें । उन्होंने कहा कि मास्क लगा कर अनिवार्यता घर से बाहर निकलना और सामाजिक दूरी बनाए रखने जैसे निर्देशों को अनिवार्यता पालन करना चाहिए ।
प्रदेश सरकार द्वारा इस सम्बंध में उठाए गए पगों की सराहना करते हुए सांसद किशन कपूर ने कहा कि हिमाचल सरकार के समय रहते प्रभावी पगों ने कोरोना महामारी को प्रदेश में फैलने से रोका है। उन्होंने कहा है कोरोना से निपटने के वैश्विक प्रयास अवश्यमेव सफल होंगे और देश शीघ्र ही वापिस सामान्य स्थिति में आ जाएगा ।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें