ENGLISH HINDI Thursday, June 04, 2020
Follow us on
 
राष्ट्रीय

ग्रामीण और कुटीर उद्योग क्षेत्र को नई ऊंचाइयों पर ले जाएगा: गडकरी

May 14, 2020 07:58 AM

नई दिल्ली, फेस2न्यूज:
केंद्रीय एमएसएमई और सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने प्रधानमंत्री द्वारा घोषित किए गए 20 लाख करोड़ रुपये के राहत पैकेज का स्वागत करते हुए कहा कि इस ऐतिहासिक पैकेज के माध्यम से प्रधानमंत्री ने एमएसएमई, ग्रामीण और कुटीर उद्योग क्षेत्र की उम्मीदों और आकांक्षाओं को पूरा किया है।
श्री गडकरी ने कहा कि पर्याप्त संसाधनों, बेहतर प्रौद्योगिकी और कच्चे माल के साथ भारत जल्द ही सभी क्षेत्रों में आत्मनिर्भर बन सकता है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने वैश्विक अर्थव्यवस्था में भारत की एक सुपर आर्थिक शक्ति के रूप में कल्पना की है। मंत्री ने कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण आर्थिक सुस्ती को एक अवसर के रूप में लेना चाहिए और हमें देश को आगे ले जाने के लिए सकारात्मकता और आत्मविश्वास बनाए रखने का प्रयास करना चाहिए।
मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री के इस कदम को देश लंबे समय तक याद रखेगा। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र के लिए प्रधानमंत्री का सहयोग, जिससे 11 करोड़ से ज्यादा लोगों को रोजगार मिलता है और जीडीपी के करीब 29 प्रतिशत का योगदान देता है, इस क्षेत्र के सभी हितधारकों द्वारा कभी भुलाया नहीं जा सकता है। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि एमएसएमई, ग्रामीण और कुटीर उद्योग क्षेत्र इस पैकेज के सहयोग से नई ऊंचाइयों को छुएगा।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और राष्ट्रीय ख़बरें
जेसिका लाल हत्याकांड: जेल में अच्छे व्यवहार के चलते सिद्धार्थ शर्मा उर्फ मनु रिहा मॉनसून ऋतु (जून–सितम्बर) की वर्षा दीर्घावधि औसत के 96 से 104 प्रतिशत होने की संभावना अनलॉक-1 के नाम से देश में 30 जून तक लॉकडाउन 5 लागू, क्या-क्या खुलेगा, किस पर रहेगी पाबंदी आखिर क्यों नहीं पीएमओ पीएम केयर फंड आरटीआई के दायरे में ? कितनी गहरी हैं सनातन संस्कृति की जड़ें कोरोना से युद्ध में रणनीति और वैज्ञानिक दृष्टिकोण का अभाव सीआईपीईटी केंद्रों ने कोरोना से निपटने के लिए सुरक्षात्मक उपकरण के रूप में फेस शील्ड विकसित किया एन.एस.यू.आई. ने छात्रों को एक-बार छूट देकर उत्तीर्ण करने का किया आग्रह एम्स ऋषिकेश में कोविड पॉजिटिव चार अन्य मामले सामने आए एम्स ऋषिकेश में कोविड पॉजिटिव के पांच नए मामले सामने आए