ENGLISH HINDI Monday, June 01, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
पंजाब

ट्राइडेंट उद्योग समूह कर्मियों को देगा 50 प्रतिशत अधिक वेतन

May 14, 2020 07:02 PM

बरनाला, अखिलेश बंसल/करन अवतार:
वैश्विक कोविड-19 महामारी के कारण पूरा देश संकट में है, देश की अर्थ व्यवस्था बुरी तरह प्रभावित हुई है। जिसको लेकर देश की हजारों निजी कंपनियां वर्षों से काम करते मुलाजिमों को नौकरी से बाहर करने की तैयारी में हैं। जिसको लेकर करोड़ों मजदूर-मुलाजिम मानसिक परेशानी से गुजर रहे हैं, लेकिन ट्राईडेंट उद्योग समूह के चेयरमैन पदमश्री राजिन्दर गुप्ता ने अपने वर्करों का मनोबल मजबूत करने के लिए 12 हजार मेहनती वर्करों के वेतन में 50 प्रतिशत विस्तार करने का ऐलान किया है।
आईएल-1 एवं आईएल -2 कैटागिरियों को मिलेगा लाभ:
जानकारी देते हुए उद्योग समूह के मुख्य प्रबंधक रुपिंदर गुप्ता ने बताया है कि जिन कर्मचारियों का वेतन 18 हजार रुपए है, उसे बढ़ाकर 25 हजार कर दिया गया है और 27 हजार रुपए वेतन ले रहे मुलाजिमों का वेतन बढ़ा कर 40 हजार रुपए कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि ट्राईडेंट उद्योग समूह के चेयरमैन पदमश्री राजिन्दर गुप्ता ने जिन कर्मयोगी मुलाजिमों के वेतन में विस्तार किया गया है उनमें आईएल-1 एवं आईएल-2 कैटागिरियां हैं। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों की तनख्वाह में विस्तार करने का उद्देश्य अन्य कर्मचारियों में मन लगाकर काम करने की भावना पैदा करना है।
उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी की दस्तक होते ही ट्राईडेंट उद्योग समूह द्वारा अपने कर्मचारियों को राहत देने की सबसे बड़ी पहल की थी। पंजाब तथा मध्य प्रदेश में अपने कई प्लांट चला रहे ट्राईडेंट उद्योग समूह के चेयरमैन पदमश्री राजिंदर गुप्ता ने अपने कर्मचारियों के खातों में 15 दिन एडवांस एवं बिना कोई कटौती किए 25 करोड़ रुपए की राशि ट्रांसफर कर दी थी, जिसकी चर्चा विश्वस्तर पर हुई।
दूसरी कंपनियों के संभावित फैसले से यह बने हालात:
वर्णननीय है कि अपने भविष्य की चिंता को लेकर अन्य फैक्ट्रियों और कंपनियों में काम करते लाखों मुलाजिम मानसिक परेशानी के दौर से गुजर रहे हैं। अगर पंजाब प्रांत के अकेले बरनाला जिला की बात करें तो जिला के नौकरी छिन जाने की संभावना से दो मजदूर खुदकशी कर चुके हैं। इसके अतिरिक्त सैंकड़ों मजदूर पलायन भी कर चुके हैं। बहुत से मजदूर अपने परिवारों समेत रास्ते में हैं, जो लंबा रास्ता पैदल तय कर रहे हैं।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
दूरदर्शिता या मूर्खता बच्चों को तनावमुक्ती की नि:शुल्क काउंसलिंग सेवाएं दे रहे हैं द्रोणाचार्य अवार्ड हासिल प्राचार्य मित्तल पाकिस्तान और एस.जे.एफ. ने पंजाब में गड़बड़ी की तो नतीजे भुगतने होंगे— कैप्टन किसानों को मुफ़्त बिजली मिलती रहेगी: कैप्टन लॉकडाउन 30 जून तक बढ़ाने का ऐलान पंजाब विजीलैंस ब्यूरो द्वारा 8 अधिकारियों और कर्मचारियों को दी गई सामान्य विदाई परिवहन साधनों द्वारा पंजाब में आने वालों के लिए दिशा-निर्देश जारी पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड ने घोषित किया पाँचवी, आठवीं और दसवीं कक्षा का परिणाम पंजाब के ब्राह्मणों ने की अल्पसंख्यक में शामिल करने की मांग शिक्षा विभाग में ठेके पर काम करते 496 कर्मियों के कार्यकाल में साल की वृद्धि को मंज़ूरी