ENGLISH HINDI Monday, June 01, 2020
Follow us on
 
चंडीगढ़

पंजाब स्टेट अवार्डी आलम जीत सिंह मान ने बाँटे फेस मास्क, ग्लव्स और सैनिटाइजर

May 15, 2020 09:00 AM

 
 
 
चंडीगढ़: 
 'पंजाब स्टेट अवार्डी' सरदार आलम जीत सिंह मान  ने बताया कि वो लाकडाउन से पहले फेस मास्क खरीदने के लिए मुंबई गए थे। यकबक लाकडाउन हो गया तथा वो उसमे फंस गए। हालत गंभीर हो रहे थे, मेरे अंदर की इंसानियत ने मुझे झंझकोर के रख दिया, और तत्काल ही मैने तीन हजार मास्क मुंबई के सरकारी कार्यलय मे अपना इंसानी फर्ज निभाते हुए भेंट स्वरूप जमा करवाए। सरकारी महकमे ने पुलिस ओर संलग्न कोरोना वारियर्स महकमों मे इन मास्कों का वितरण किया। आलमजीत सिंह मान ने बताया कि मुंबई "ज़िला दंडाधिकारी" की तरफ से उनको विशेष आभार प्रकट करते हुए प्रमाणपत्र दिया गया। 

आलमजीत सिंह मान ने मुंबई अधिकारियों का इस सम्मान के लिए शुक्रिया अदा करते हुए आभार प्रकट किया साथ ही कहा कि वो सेवा भावना से प्रेरित है न कि ईनाम या सम्मान की भावना से। इसके बाद भी आलमजीत मान ने गरीबों की, मजदूरों की, आथिर्क रूप से पिछड़े लोगों की बस्ती मे जाकर न केवल उन्हें मास्क दिये,बल्कि कई लोगों को पीने के लिए मिनरल वाटर भी उपलब्ध कराया। लोगों की जितनी संभव मदद हो पाई उतनी ही मदद की। उन्होंने कुल मिलाकर 15 हजार के करीब मास्क, अपनी नैतिक और सामाजिक जिम्मेवारी समझते हुए समाज के लोगों मे बांटे। ताकि लोग कोरोना नामक महामारी के संक्रमण से खुद को तथा अपने परिवार के लोगों को सुरक्षित रख सके।

अलमजीत सिंह मान के अनुसार मुम्बई से चंडीगढ़ के लिए मूवमेंट पास इशू करवा कर सड़क मार्ग से चंडीगढ़ पहुंचे। इस दौरान रास्ते मे भी उन्होंने अपने सेवाभाव को जीवंत रखते हुए गरीब, श्रमिक, पुलिस कर्मियों सभी को फेस मास्क, ग्लव्स और सैनिटाइजर बाँटे।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
भाजपा नेता ने गुरुद्वारा नानकसर साहिब को भेंट की हैंड सेनीटाइजर मशीन कोरोना योद्धाओं पर पुष्प वर्षा कर सम्मानित किया कोरोना वायरस: कर्मयोद्धाओं को किया सम्मानित व्यापरियों को बिना परेशानी ऋण दिलाने हेतु प्रतिनिधि मंडल मिला एसबीआई के उपमहाप्रबंधक से इंटरनेशनल हयूमन राइट्स काउंसिल चंडीगढ़ ने समाजसेवियों को किया सम्मानित कोरोना योद्धा के तौर पर उभरे स्टेट अवार्डी आलमजीत सिंह मान गुरुद्वारा साहिब को भेंट किया 25000 रुपये की मूल्य राशि का राशन रेजिडेंट व मार्किट वेलफेयर एसोसिएशन ने समाजसेवियों को किया सम्मानित विश्व हिंदू परिषद चंडीगढ़ की "पाताल लोक" के विरुद्ध केस दर्ज करने की मांग कोरोना- नीतियां एवं नियंत्रण