ENGLISH HINDI Thursday, June 04, 2020
Follow us on
 
पंजाब

फिरोजपुर: कोरोना के लिए गए सैंपलों में से करीब 94 फीसदी निकले नैगेटिव, सिर्फ 30 की रिपोर्ट पेंडिंगः उपयुक्त

May 19, 2020 09:47 PM

फिरोजपुर, फेस2न्यूज ब्यूरो:
कोरोना वायरस की जांच के लिए जिले में एकत्रित किए गए सभी सैंपलों में से 94 फीसदी सैंपल अब तक नैगेटिव निकले हैं। सेहत विभाग की तरफ से कुल 1779 सैंपल जांच के लिए लिए गए थे, जिसमें से 1680 सैंपलों की रिपोर्ट नैगेटिव आई है, जबकि 30 सैंपलों की रिपोर्ट अभी लैबोरेटरी में पेंडिंग है। जबकी 43 मरीज स्वस्थ्य होकर घर जा चुके हैं। हालांकि एक मरीज की मौत भी हो चुकी है। जबकि कुछ सैंपलों को रिपीट किया गया है।
विस्तृत जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर फिरोजपुर श्री कुलवंत सिंह ने बताया कि जिले में थ्रॉट स्वैब टैस्टिंग के करीब 94 फीसदी मामले नैगेटिव आए हैं। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन की तरफ से सैंपल टेस्टिंग के लिए एक व्यापक मुहिम शुरू की गई थी, जिसमें अब तक कुल 1779 सैंपल एकत्रित किए गए थे। नतीजों के मुताबिक 1680 सैंपलों की रिपोर्ट नैगेटिव आई है। जबकि अभी तक जिले में कुल 43 पॉजिटिव मरीज रिपोर्ट हो चुके हैं, जिन्हें सिविल अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में इलाज के बाद तंदरूस्त होने पर छुट्टी दे दी गई। अब अस्पताल में एक भी एक्टिव केस नहीं है। हालांकि एक मरीज की मौत भी हो चुकी है।
डिप्टी कमिश्नर कुलवंत सिंह ने लोगों से आह्वान किया कि वह संकट की इस घड़ी में बिल्कुल न घबराएं क्योंकि जिला प्रशासन की तरफ से कोरोना वायरस को रोकने के लिए उपयुक्त कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोग कोरोना वायरस के खिलाफ इस लड़ाई को कुछ नियम अपनाकर जीत सकते हैं, जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग, बेवजह बाहर निकलना और स्वच्छता बनाए रखना शामिल है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
कैमिकल फैक्ट्री में बिना मंजूरी खड़ी कर दी तीन मंजिला बिल्डिंग लापरवाही: अस्पताल से रैफर हुई नवजन्मी बच्ची को लिटाया कोरोना सैंपल ले जा रही वैन में कांग्रेसी नेता के पुत्र की मौत पर शोक की लहर, अंतिम संस्कार अधिकारियों/कर्मचारियों की तरक्की जल्द करने के आदेश कोविड संकट दौरान सिविल डिफेंस द्वारा जरूरतमन्दों को दवाएं पहुंचाने का सिलसिला जारी हाईकोर्ट की निगरानी में न्यायिक आयोग करे पिछले 13 वर्षों के कृषि घोटाले की जांच: चीमा फर्जीवाड़ा: विश्व तंबाकू विरोधी दिवस मनाने का लैक्चर दिया और फुर्रर हो गए सेहत अधिकारी सोना लूटने वाला सरगना पंजाब पुलिस की वर्दी, नकली आईडी, चीनी पिस्तौल सहित काबू 10 जून से पहले मुकम्मल हो जायेगी रजबाहों/माईनरों की सफ़ाई शराब पर कोविड सैस लगाकर लेंगे 145 करोड़ रुपए का अतिरिक्त राजस्व