ENGLISH HINDI Saturday, June 19, 2021
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
तीन संगठनों ने 26 जून को इमरजेंसी का काला दिन मनाने का किया आह्वान21 जून तथा 22 जून को बिजली बंद"कोरोना से हारा" जैसे शब्दों का प्रयोग करने वाले चैनलों ने किया पद्मश्री मिल्खा सिंह का अपमान: सोशल मीडियाबलात्कार एवं हत्या मामले में आरोपी को आजीवन/ जीवनपर्यंत कारावासचंडीगढ़ के मेयर रवि कांत शर्मा के साथ लगातार चौथे महीने विधवाओं को किया मासिक राशन का वितरण 21 जून को निर्जला एकादशी ,योग दिवस और सबसे लंबा दिन एक साथ ?रोपड़ पुलिस द्वारा जाली रैमडेसिविर बनाने वाले करोड़ों रुपए के अंतरराज्यीय रैकेट का पर्दाफाशसूचना और प्रसारण मंत्रालय के जनसंपर्क ब्यूरो द्वारा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर प्रतियोगिताओं का आयोजन
हिमाचल प्रदेश

विघटनकारी शक्तियों के विरूद्ध एकजुट होने का आह्वान

May 21, 2020 06:47 PM

धर्मशाला, (विजयेन्दर शर्मा) उपायुक्त राकेश प्रजापति ने उपायुक्त कार्यालय परिसर में आज विभिन्न विभागों के अधिकारियों तथा कर्मचारियों को आतंकवाद विरोधी दिवस के उपलक्ष्य पर देश में अहिंसा एवं सहनशीलता की परम्परा में दृढ़ विश्वास रखने, मानव जाति के सभी वर्गों के बीच शान्ति, सामाजिक सद्भाव तथा सूझबूझ कायम करने और मानव जीवन मूल्यों को खतरा पहुंचाने वाली और विघटनकारी शक्तियों से लड़ने की शपथ दिलाई। इस अवसर पर उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर अपनी श्रद्धाजंलि दी।
गौरतलब है कि 21 मई, 1991 को तामिलनाडू के श्रीपेरम्बुदूर में चुनाव प्रचार के दौरान राजीव गांधी की हत्या कर दी गई थी। उनके बलिदान दिवस को आतंकवाद विरोधी दिवस के रूप में मनाया जाता है और देश में आतंकवाद और हिंसा के खतरों तथा जनता, समाज और पूरे देश में पड़ने वाले इसके दुष्प्रभावों को लेकर लोगांे को जागरूक करने का प्रयास किया जाता है।
उन्होंने बताया कि आतंकवाद विरोधी दिवस मनाए जाने के पीछे मुख्य उद्देश्य आम लोगों की पीड़ा को उजागर करते हुए और राष्ट्रहित में इसके दुष्प्रभाव को दर्शाते हुए आतंकवाद और हिंसा के पथ से लोगों को दूर करना है।
उपायुक्त ने कहा कि आज के परिवेश में आवश्यक है कि प्रत्येक नागरिक हिंसा और सभी प्रकार के आतंकवाद का डट कर विरोध करे। उन्होंने कहा कि हमारे देश को अहिंसा एवं सहनशीलता की भावना में दृढ़ विश्वास है तथा हम सभी का दायित्व है कि सभी प्रकार के आंतकवाद और हिंसा के विरूद्ध एकजुट हों।
उन्होंने सभी से समाज के प्रत्येक वर्ग के मध्य शांति, सद्भाव और सौहार्द कायम करने के लिए मिलकर प्रयास करने तथा मानव जीवन मूल्यों को खतरा पहुंचाने वाली विघटनकारी शक्तियों के विरूद्ध एकजुट होने का आह्वान किया है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
21 जून तथा 22 जून को बिजली बंद सेंट्रल यूनिवर्सिटी को भाजपा ने राजनीति का शिकार बना कर प्रदेश की जनता से खेल खेला सहकारी समिति में 30 लाख रुपए का गबन कांगड़ा जिला में अब कोविड के एक्टिव केस 905 17 व 18 जून को टाण्डा फायरिंग रेंज में होगा फायरिंग का अभ्यास प्रदेश सरकार पर स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर हमला बोला प्रगति तथा सक्षम छात्रवृत्ति योजनाएं तकनीकी डिग्री— डिप्लोमा कोर्स करने वाली मेधावी व जरूरतमंद छात्राओं के लिए वरदान कोविड संक्रमण के मामले कम हुए पर अभी भी सावधानी जरूरी राज्य में आने वाले लोगों की कोविड ई-पास साॅफ्टवेयर के माध्यम से की जाएगी निगरानी 10 दिन तक सीयू निर्माण से जुड़ी सभी औपचारिकताएं पूरा करें विभाग: पठानिया