ENGLISH HINDI Monday, June 01, 2020
Follow us on
 
पंजाब

महंगे सैनेटाईजऱ और मास्क बेचते तीन दुकानदार गिरफ्तार

May 22, 2020 01:20 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
राज्य विजीलैंस ब्यूरो ने काले बाजारीकरन के लिए ज़रूरी वस्तुओं के भंडारण को रोकने के लिए आज दवाएँ बेचने वाले तीन दुकानदारों को लोगों को अधिक रेटों पर सैनेटाईजऱ और मास्क बेचने के दोष के तहत गिरफ़्तार किया है।
जानकारी देते हुये मुख्य डायरैक्टर-कम-ए.डी.जी.पी. विजीलैंस ब्यूरो पंजाब, बी.के. उप्पल ने कहा कि ब्यूरो की तरफ से कोविड-19 महामारी के दौरान एक विशेष मुहिम पहले ही शुरू की हुई है जिससे सरकारी द्वारा मंज़ूरशुदा रेटों पर आम लोगों को ज़रूरी वस्तुओं समेत सैनेटाईजऱ और मास्क की सही सप्लाई को यकीनी बनाया जा सके। उन्होंने कहा, ‘यह मुहिम बिना रुकावट के जारी रहेगी और ब्लैक मार्किटिंग और अतिरिक्त भंडारण करने में लगे ऐसे सभी दोषियों के विरुद्ध कार्यवाही जारी रहेगी।
विजीलैंस ब्यूरो प्रमुख ने बताया कि सरहदी इलाको में लोगों की तरफ से मिल रही शिकायतों पर विजीलैंस रेंज अमृतसर ने इस मुहिम के दौरान डोगरा मैडीकोज़, गुमटाला रोड, अमृतसर के मालिक सुनील डोगरा और नवीन मैडीकोज़ के मालिक दिनेश कुमार (लायसेंस धारक) पवन कुमार (प्रोपाईटर) रत्न सिंह चौक अमृतसर को गिरफ़्तार किया है जोकि आम लोगों से सैनीटाईजऱ की अधिक कीमतें वसूल रहे थे।
उन्होंने आगे कहा कि इस मामले में दुकानदारों सुनील डोगरा, दिनेश कुमार और पवन कुमार के विरुद्ध थाना विजीलैंस ब्यूरो, अमृतसर में दो मुकदमें धारा 420 /188 आईपीसी और ज़रूरी वस्तुएँ कानून 1955 की धारा 7 के तहत दर्ज किये गए हैं और इस सम्बन्धी अगली जांच जारी है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
दूरदर्शिता या मूर्खता बच्चों को तनावमुक्ती की नि:शुल्क काउंसलिंग सेवाएं दे रहे हैं द्रोणाचार्य अवार्ड हासिल प्राचार्य मित्तल पाकिस्तान और एस.जे.एफ. ने पंजाब में गड़बड़ी की तो नतीजे भुगतने होंगे— कैप्टन किसानों को मुफ़्त बिजली मिलती रहेगी: कैप्टन लॉकडाउन 30 जून तक बढ़ाने का ऐलान पंजाब विजीलैंस ब्यूरो द्वारा 8 अधिकारियों और कर्मचारियों को दी गई सामान्य विदाई परिवहन साधनों द्वारा पंजाब में आने वालों के लिए दिशा-निर्देश जारी पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड ने घोषित किया पाँचवी, आठवीं और दसवीं कक्षा का परिणाम पंजाब के ब्राह्मणों ने की अल्पसंख्यक में शामिल करने की मांग शिक्षा विभाग में ठेके पर काम करते 496 कर्मियों के कार्यकाल में साल की वृद्धि को मंज़ूरी