ENGLISH HINDI Wednesday, October 28, 2020
Follow us on
 
पंजाब

मिड-डे-मील स्कीम के अतर्गत खाना पकाने की लागत दर में बढ़ोत्तरी

May 23, 2020 09:53 AM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों के विद्यार्थियों को उपलब्ध करवाए जाने वाले दोपहर के खाने के लिए मिड-डे-मील स्कीम के अतर्गत खाना पकाने की लागत दर में वृद्धि कर दी गई है।
इसकी जानकारी देते हुए पंजाब स्टेट मिड-डे-मील सोसाइटी के प्रवक्ता ने बताया कि पहली से पाँचवीं कक्षा तक के प्राथमिक विद्यालयों के विद्यार्थियों के लिए जो खाना पकाने की लागत 4.48 रुपए प्रति विद्यार्थी प्रतिदिन थी, अब बढ़ाकर 4.97 रुपए प्रति विद्यार्थी प्रतिदिन कर दी गई है। इसी तरह छठी से आठवीं तक के उच्च प्राथमिक कक्षाओं के विद्यार्थियों के लिए जो खाना पकाने की लागत दर 6.71 रुपए थी, अब बढ़ाकर 7.45 रुपए प्रति विद्यार्थी प्रतिदिन कर दी गई है।
प्रवक्ता अनुसार मिड-डे-मील स्कीम के अधीन खाना पकाने की लागत की यह नई दरें 15 मई से लागू की गई हैं।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
ई.टी.टी. अध्यापकों की भर्ती के लिए पेपर 29 नवम्बर को बार एसोसिएशन के चुनाव में प्रधान बने राजवीर सिंह मुंद्रा गरिमा सिंगला ने आईलैटस में से 7.5 बैंड हासिल किये राज्य में से भ्रष्टाचार के ख़ात्मे का लिया प्रण पुलिस ने किया देह व्यापार के धंधे को बेनकाब,होटल मालिक व मैनेजर गिरफ्तार छिपाकर रखे गए सार्वजनिक वितरण प्रणाली के 5,200 बोरे चावल बरामद समाज से भ्रष्टाचार के ख़ात्मे हेतु मनाया जाएगा ‘सतर्कता जागरूकता सप्ताह’ आवारा कुत्तों से दुखी है गुलमोहर सिटी अपार्टमेंट के लोग डेराबस्सी में चोरों का आतंक: हरिपुर से चुरा ले गए चार भैंसें दशहरा पर्व की धूम: सोशल डिस्टेंसिंग की डेराबस्सी में उड़ी धज्जियां