ENGLISH HINDI Thursday, June 04, 2020
Follow us on
 
पंजाब

वाहनों पर उच्च सुरक्षा रजिस्ट्रेशन प्लेटें लगाने की समय-सीमा 30 जून तक बढ़ाई

May 23, 2020 05:49 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
पंजाब सरकार ने राज्य के सभी वाहन मालिकों के लिए अपने वाहनों पर उच्च सुरक्षा रजिस्ट्रेशन प्लेटों (एचएसआरपी) लगाने की समय सीमा 30 जून तक बढ़ा दी है। इन प्लेटों को लगाने सम्बन्धी सभी वाहन मालिकों के लिए यह आखिऱी मौका होगा, खुलाया आज परिवहन मंत्री श्रीमती सुल्ताना द्वारा जारी प्रेस बयान में किया गया।
परिवहन मंत्री ने कहा कि भारत में सभी वाहनों को उच्च सुरक्षा रजिस्ट्रेशन प्लेटें (एचएसआरपी) लगाना लाजि़मी है। उन्होंने कहा कि इस सम्बन्ध में सुप्रीम कोर्ट के आदेशों और भारत सरकार एवं पंजाब सरकार के नोटीफिकेशनों के मद्देनजऱ पंजाब सरकार ने उन वाहन मालिकों को 30 जून तक उच्च सुरक्षा रजिस्ट्रेशन प्लेटों (ऐचऐसआरपी) को लगवाने का आखिऱी मौका दिया है, जिन्होंने यह प्लेटें नहीं लगवाईं।
श्रीमती सुल्ताना ने बताया कि जि़ला मुख्यालय में मौजूदा समय में 22 फिटमेंट सैंटरों के अलावा सब-डिविजऩल स्तर पर 45 और फिटमेंट सैंटर स्थापित किए गए हैं। उन्होंने कहा कि लोगों की सुविधा के लिए और कोविड-19 की रोकथाम के लिए देह से दूरी के नियमों को ध्यान में रखते हुए वाहन मालिकों को फिटमेंट सैंटरों में जाकर अपनी बारी का इंतज़ार करने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी। एक मोबाइल एप्लीकेशन HSRP PUNJAB के अलावा वैबसाइट www.Punjabhsrp.in के द्वारा वाहन मालिकों की सुविधा और फ़ीसों की अदायगी के अनुसार मुलाकात की पूर्व-बुकिंग की एक ऑनलाइन प्रणाली चालू की गई है।
यह भी स्पष्ट किया कि अप्रैल, 2019 से निर्मित वाहनों की एच.एस.आर.पी. सम्बन्धी एजेंसियों से लगाई जानी है, जहाँ से वाहन खऱीदे गए हैं।
मंत्री ने आगे कहा कि जनता की सुविधा के लिए और शोषण को रोकने के लिए घर में एच.एस.आर.पी. की सुविधा भी मुहैया करवाई गई है। यह सुविधा वैकल्पिक है, जिसके अंतर्गत वाहन मालिक यह सुविधा 2 और 3 पहिया वाहन के लिए 100/- रुपए और चार पहिया वाहनों के लिए 150/- रुपए का अतिरिक्त भुगतान करके प्राप्त कर सकते हैं।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
कैमिकल फैक्ट्री में बिना मंजूरी खड़ी कर दी तीन मंजिला बिल्डिंग लापरवाही: अस्पताल से रैफर हुई नवजन्मी बच्ची को लिटाया कोरोना सैंपल ले जा रही वैन में कांग्रेसी नेता के पुत्र की मौत पर शोक की लहर, अंतिम संस्कार अधिकारियों/कर्मचारियों की तरक्की जल्द करने के आदेश कोविड संकट दौरान सिविल डिफेंस द्वारा जरूरतमन्दों को दवाएं पहुंचाने का सिलसिला जारी हाईकोर्ट की निगरानी में न्यायिक आयोग करे पिछले 13 वर्षों के कृषि घोटाले की जांच: चीमा फर्जीवाड़ा: विश्व तंबाकू विरोधी दिवस मनाने का लैक्चर दिया और फुर्रर हो गए सेहत अधिकारी सोना लूटने वाला सरगना पंजाब पुलिस की वर्दी, नकली आईडी, चीनी पिस्तौल सहित काबू 10 जून से पहले मुकम्मल हो जायेगी रजबाहों/माईनरों की सफ़ाई शराब पर कोविड सैस लगाकर लेंगे 145 करोड़ रुपए का अतिरिक्त राजस्व