ENGLISH HINDI Tuesday, December 01, 2020
Follow us on
 
पंजाब

वाहनों पर उच्च सुरक्षा रजिस्ट्रेशन प्लेटें लगाने की समय-सीमा 30 जून तक बढ़ाई

May 23, 2020 05:49 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
पंजाब सरकार ने राज्य के सभी वाहन मालिकों के लिए अपने वाहनों पर उच्च सुरक्षा रजिस्ट्रेशन प्लेटों (एचएसआरपी) लगाने की समय सीमा 30 जून तक बढ़ा दी है। इन प्लेटों को लगाने सम्बन्धी सभी वाहन मालिकों के लिए यह आखिऱी मौका होगा, खुलाया आज परिवहन मंत्री श्रीमती सुल्ताना द्वारा जारी प्रेस बयान में किया गया।
परिवहन मंत्री ने कहा कि भारत में सभी वाहनों को उच्च सुरक्षा रजिस्ट्रेशन प्लेटें (एचएसआरपी) लगाना लाजि़मी है। उन्होंने कहा कि इस सम्बन्ध में सुप्रीम कोर्ट के आदेशों और भारत सरकार एवं पंजाब सरकार के नोटीफिकेशनों के मद्देनजऱ पंजाब सरकार ने उन वाहन मालिकों को 30 जून तक उच्च सुरक्षा रजिस्ट्रेशन प्लेटों (ऐचऐसआरपी) को लगवाने का आखिऱी मौका दिया है, जिन्होंने यह प्लेटें नहीं लगवाईं।
श्रीमती सुल्ताना ने बताया कि जि़ला मुख्यालय में मौजूदा समय में 22 फिटमेंट सैंटरों के अलावा सब-डिविजऩल स्तर पर 45 और फिटमेंट सैंटर स्थापित किए गए हैं। उन्होंने कहा कि लोगों की सुविधा के लिए और कोविड-19 की रोकथाम के लिए देह से दूरी के नियमों को ध्यान में रखते हुए वाहन मालिकों को फिटमेंट सैंटरों में जाकर अपनी बारी का इंतज़ार करने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी। एक मोबाइल एप्लीकेशन HSRP PUNJAB के अलावा वैबसाइट www.Punjabhsrp.in के द्वारा वाहन मालिकों की सुविधा और फ़ीसों की अदायगी के अनुसार मुलाकात की पूर्व-बुकिंग की एक ऑनलाइन प्रणाली चालू की गई है।
यह भी स्पष्ट किया कि अप्रैल, 2019 से निर्मित वाहनों की एच.एस.आर.पी. सम्बन्धी एजेंसियों से लगाई जानी है, जहाँ से वाहन खऱीदे गए हैं।
मंत्री ने आगे कहा कि जनता की सुविधा के लिए और शोषण को रोकने के लिए घर में एच.एस.आर.पी. की सुविधा भी मुहैया करवाई गई है। यह सुविधा वैकल्पिक है, जिसके अंतर्गत वाहन मालिक यह सुविधा 2 और 3 पहिया वाहन के लिए 100/- रुपए और चार पहिया वाहनों के लिए 150/- रुपए का अतिरिक्त भुगतान करके प्राप्त कर सकते हैं।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
मास्क व लड्डू वितरित कर बरनाला पुलिस ने मनाया श्री गुरु नानक देव जी का गुरूपर्व नई खोज: न्यूरल एम्पलीफायर सिलिकॉन चिप को किया डिजाइन और लांच खट्टर के साथ तब तक बात नहीं करूँगा, जब तक किसानों पर ज़ुल्म ढाने के लिए माफी नहीं माँगते: कैप्टन किसानों के आंदोलन में आतंकियों व खालिस्तान समर्थकों की हो सकती है घुसपैठ, खुफिया एजेंसियां सतर्क पंजाब गऊ सेवा आयोग द्वारा राज्य के सभी उपायुक्तों को दिशा-निर्देश जारी प्रशासन की लापरवाही से डेरा बस्सी शहर बना नरक: रंधावा दिल्ली कूच कर रहे किसानों को रोकने के लिए हरियाणा सरकार की जबरन कोशिशों की कड़ी आलोचना पंजाबी यूनिवर्सिटी के उप कुलपति डॉ. बी.एस. घूम्मन का इस्तीफ़ा मंजूर शिकवे सार्वजनिक तौर पर ज़ाहिर करने है तो कह सकते हो कांग्रेस को अलविदा, लीडरशिप बदलाव की ज़रूरत नहीं: कैप्टन पंजाब राज्य के पर्यावरण को हरा-भरा और शुद्ध बनाने के लिए यत्नशील