ENGLISH HINDI Wednesday, December 02, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
समुद्र में कम दबाव क्षेत्र की संभावित स्थिति को लेकर एनसीएमसी के साथ बैठकबहादुर सीमा प्रहरी कठिन भौगोलिक स्थिति और विषम परिस्थितियों के बावजूद पूरी मुस्तैदी से कर रहे हैं देश की सीमाओं की रक्षासात पुलिस कर्मियों विरुद्ध केस दर्ज, 65000 रुपए की रिश्वत लेने वाले 4 पुलिस कर्मी गिरफ्तारम्युनिसीपल चुनाव के मद्देनजर वोटर सूचियों के संशोधन कार्यक्रम जारीआंदोलनकारी किसानों की सेवा में ‘आप’ ने तैनात किए सेवादाररेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशंस ने उठाई मनीमाजरा से अगले मेयर की मांग पंजाब के शिक्षा व सेहत क्षेत्र में विकास में एनआरआई भाईचारे का अहम योगदानशिमला में शीघ्र ही स्थापित किया जाएगा आॅक्सीजन प्लांट: भारद्वाज
पंजाब

कोरोना वायरस से देश को मुक्त करने में निरंकारी सेवादार पूरा कर रहे निरंकारी मिश्न का लक्ष्य

May 23, 2020 07:45 PM

बरनाला, अखिलेश बंसल/करन अवतार:
संत निरंकारी मिश्न ऐसा मिशन है जो अध्यात्म के साथ मानवता की सेवा में अगणी भूमिका निभा रहा है। हाल ही के दौरान विश्व में पैदा हुए वैश्विक कोविड-19 महामारी के संकट से देश को बाहर निकालने के लिए संत निरंकारी मिश्न सद्गुरु माता सुदीक्षा जी महाराज के नेतृत्व में मिश्न से जुड़े सेवादार फ्रंट लाईन पर सेवारत हैं। जो कोरोना वायरस से देश को मुक्त करने में कंधे से कंधा मिला सरकार एवं निरंकारी मिश्न के लक्ष्य को शिखर पर पहुंचा रहे हैं। गौरतलब हो कोरोना वायरस की भारत में दस्तक होने के तुरंत बाद सैनेटाईजेशन की सेवा शुरु की और अब मास्क वितरण की सेवा शुरु की है। जिसके चलते संत निरंकारी सेवादारों ने वायरस की जड़े खत्म करने के लिए बरनाला में सैनेटाईजेशन/मास्क/सोशल डिस्टेंसिंग (एस.एम.एस.) का तीसरा अध्याय भी लगभग पूरा कर लिया है।
गौरतलब हो कि निरंकारी मिश्न के सेवादार कोरोना को मात देने के लिए सैनेटाईजेशन/मास्क/सोशल डिस्टेंसिंग (एस.एम.एस.) को विशेष महत्व दे रहे हैं। इसके अतिरिक्त जरूरतमंदों तक राशन पहुंचाने एवं शहर में सफाई प्रबंधन को भी केंद्रित कर रहे हैं। शनिवार को शहर में मास्क बांटने की सेवा दूसरी बार शुरु हुई। मिश्न से संबंधित बरनाला शाखा के सेवादारों की ओर से शनिवार को शहर के सदर बाजार से लेकर नेहरू चौक, एस. डी. कॉलेज चौक, 22 एकड़, बाल्मीकि चौक में जरूरतमंद लोगों को हजारों मास्क बाटें गए। इससे पहले विश्व रैड क्रॉस दिवस पर मास्क बांटने की सेवा शहर के दूसरे बाजारों में की गयी थी। बरनाला ब्रांच के संजोयक जीवन गोयल ने जानकारी देते बताया कि वितरित किए गए मास्क निरंकारी मिश्न की बहनों द्वारा अपने घरों में रह कर तैयार किए गए हैं। उस वक्त सफाई प्रबंधन से लेकर हर तरह के एतिहात बरते गए है।
निरंकारी मिश्न गुरुमाता सद्गुरु सुदीक्षा जी महाराज का कहना है कि सारा संसार अपना है, हम सब एक पिता की संतान है और सभी की सेवा करना हर व्यक्ति का प्रथम कर्तव्य है। विश्व में फैली कोविड-19 महामारी को जड़ से खत्म करने के लिए मानवता, प्रकृति एवं हमारे बेजुबान मित्र पशुओं की सेवा करना अति आवश्यक है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
सात पुलिस कर्मियों विरुद्ध केस दर्ज, 65000 रुपए की रिश्वत लेने वाले 4 पुलिस कर्मी गिरफ्तार म्युनिसीपल चुनाव के मद्देनजर वोटर सूचियों के संशोधन कार्यक्रम जारी पंजाब के शिक्षा व सेहत क्षेत्र में विकास में एनआरआई भाईचारे का अहम योगदान डेराबस्सी: तीन करोड़ पेशगी देने से पहले ही सामने आया 9 करोड़ की धोखाधड़ी का मामला मास्क व लड्डू वितरित कर बरनाला पुलिस ने मनाया श्री गुरु नानक देव जी का गुरूपर्व नई खोज: न्यूरल एम्पलीफायर सिलिकॉन चिप को किया डिजाइन और लांच खट्टर के साथ तब तक बात नहीं करूँगा, जब तक किसानों पर ज़ुल्म ढाने के लिए माफी नहीं माँगते: कैप्टन किसानों के आंदोलन में आतंकियों व खालिस्तान समर्थकों की हो सकती है घुसपैठ, खुफिया एजेंसियां सतर्क पंजाब गऊ सेवा आयोग द्वारा राज्य के सभी उपायुक्तों को दिशा-निर्देश जारी प्रशासन की लापरवाही से डेरा बस्सी शहर बना नरक: रंधावा