ENGLISH HINDI Monday, July 06, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
पंजाब

फिरोजपुर: माछीवाड़ा के ट्रक ड्राइवर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव, आईसोलेशन वार्ड में करवाया भर्ती

May 25, 2020 11:45 AM

फिरोजपुर, मनीष बावा:
गांव माछीवाड़ा के रहने वाले 25 वर्षीय ट्रक ड्राइवर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जिसका सैंपल 18 मई को जम्मू में सेहत विभाग की तरफ से लिया गया था। 24 मई को सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, जिसकी सूचना मिलते ही फिरोजपुर जिला प्रशासन और सेहत विभाग ने राज्य सरकार की तरफ से निर्धारित प्रोटोकॉल अनुसार अगली कार्रवाई शुरू कर दी।
जिला प्रशासन ने ट्रक ड्राइवर का नंबर पता करके उससे बातचीत की और पता चला कि वह इस वक्त गुजरात के जिला वड़ोदरा में है। इसके बाद फिरोजपुर जिला प्रशासन की तरफ से गुजरात प्रशासन से बातचीत करके उन्हें ट्रक ड्राइवर के बारे में पूरी जानकारी दी गई और उसे वड़ोदरा स्थित अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में दाखिल करवाया गया।
विस्तृत जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर फिरोजपुर कुलवंत सिंह ने बताया कि ट्रक ड्राइवर का 18 मई को जम्मू में सैंपल लिया गया था, जिसकी रिपोर्ट 24 मई को पॉजिटिव आई। जम्मू प्रशासन से सूचना मिलते ही ट्रक ड्राइवर के बारे में पता लगाया गया और उससे संपर्क किया गया। पता चला कि वह गुजरात में है, जिसके बाद उसे वहीं अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है, जहां उसका इलाज शुरू किया गया है।   

25 वर्षीय ट्रक ड्राइवर के संपर्क में आने वाले 12 लोगों की हुई पहचान, सैंपलिंग प्रक्रिया हुई शुरू


उन्होंने बताया कि सेहत विभाग और जिला प्रशासन की तरफ से गांव माछीवाड़ा में निर्धारित प्रोटोकॉल के मुताबिक सर्वे शुरू कर दिया गया है। अब तक 12 लोगों की पहचान हुई है, जोकि ट्रक ड्राइवर के संपर्क में आए थे, उन सबके सैंपल एकत्रित करने समेत तमाम कार्य शुरू कर दिए गए हैं। सेहत विभाग की टीमों ने गांव में सर्वे भी शुरू कर दिया है।
डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि जिला प्रशासन की तरफ से जिले को कोरोना वायरस की महामारी से बचाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी लेकिन इसके लिए लोगों का सहयोग भी बेहद जरूरी है। लोग बेवजूद बाहर निकलने से गुजेर करें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और मास्क इत्यादि से खुद को कवर करके रखें ताकि वह खुद को और खुद के परिवार को इस बीमारी से बचा सकें। फिलहाल जिले के अस्पताल में कोरोना वायरस का एक भी एक्टिव केस नहीं है। सभी लोग तंदरुस्त होकर घर को लौट चुके हैं। नया मरीज भी गुजरात में ही भर्ती है, जिसका वहां पर इलाज किया जाएगा।

 

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
अस्पतालों का नाम ‘माई दौलतां जच्चा-बच्चा अस्पताल’ रखने का फैसला पंजाब में प्रवेश के लिए ई-रजिस्ट्रेशन हुआ अनिवार्य कोरोना महामारी: जागरूकता के लिए गाड़ीयों में ‘फट्टियाँ’ लगाने की मुहिम डॉक्टरी शिक्षा और अनुसंधान: वर्तमान सैशन के सभी कोर्सों के लिए ली जाएंगी परीक्षाएं खजाने में सेंधमारी- फिर भी तरफदारी गुरुपूर्णिमा पर तथास्तु चैरिटेबल सोसायटी ने लिया गुरु "स्वामी पंचानंद गिरी महाराज" का आशीर्वाद डॉक्टरों का मनोबल ऊपर उठाने के लिए रैप गायक रिखी रील आए आगे विद्यार्थियों की परीक्षा डेटशीट में बदलाव अंतर्राज्यीय नशा तस्करी गिरोह का मुख्य सप्लायर साथी सहित काबू बसों एवं कार्यालयों में कैसे रखें सावधानियां