ENGLISH HINDI Tuesday, July 14, 2020
Follow us on
 
पंजाब

पुलिस और मनोचिकित्सक करेंगे घरेलू हिंसा से प्रभावित महिलाओं की समस्याओं का हल

May 26, 2020 11:07 AM

जालंधर, फेस2न्यूज:
कमिश्नरेट पुलिस द्वारा विशेष पहल करते हुए लॉकडाउन के दौरान घरेलू हिंसा का सामना कर रही महिलाओं की समस्याओं के हल के लिए टेलिफ़ोन के द्वारा ऑनलाइन काउंसलिंग हेल्पलाइन की शुरुआत की गई है।
पुलिस कमिश्नर जालंधर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान महिलाओं पर होने वाली घरेलू हिंसा की शिकायतों में वृद्धि हो रही है। उन्होंने कहा कि ऐसी शिकायतों के हल और महिलाओं की सुरक्षा को यकीनी बनाने के लिए कमिश्नरेट पुलिस द्वारा अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर पुलिस डी. सुधरविजी की अध्यक्षता अधीन स्पैशल पैनल का गठन किया गया है। श्री भुल्लर ने बताया कि सब इंस्पेक्टर रैंक की महिला पुलिस अधिकारी मोनिका अरोड़ा द्वारा दो अन्य सहायक सब इंस्पेक्टरों आशा किरण और सुमन बाला के साथ पैनल की देख-रेख की जाएगी।
पुलिस कमिश्नर ने बताया कि तीन पुलिस अधिकारियों के साथ मनोरोग माहिर डॉ. जसबीर कौर, डॉ. सरबजीत सिंह और राजबीर कौर द्वारा शिकायतकर्ता महिलाओं के साथ बातचीत की जाएगी। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान शिकायतकर्ता तक पहुँच बनाकर मामले की पड़ताल करना संभव नहीं है, इसलिए कमिश्नरेट पुलिस द्वारा यह फ़ैसला लिया गया है। पुलिस कमिश्नर ने बताया कि यदि किसी महिला द्वारा कमिश्नरेट पुलिस के पास अपनी समस्या सम्बन्धी शिकायत की जाती है, तो पैनल की तरफ से उसके साथ टैलिफ़ोन पर संपर्क किया जाएगा।
पुलिस कमिश्नर ने बताया कि पैनल द्वारा कॉन्फ्ऱेंस कॉल के द्वारा पीडि़त महिला की काउंसलिंग करके उसकी समस्या का हल ढूँढा जाएगा। उन्होंने कहा कि यदि पीडि़त महिला काउंसलिंग से संतुष्ट नहीं होती और अपने लिए कानूनी मदद चाहती है, तो कानून अपना काम करेगा। उन्होंने कहा कि ऑनलाइन काउंसलिंग हेल्पलाइन का मुख्य मंतव्य घरेलू हिंसा में न्याय प्राप्त करने के लिए महिलाओं को सुविधा प्रदान करना है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
ऐस यूनियन के चुनाव में जसवीर सिंह प्रधान और जगतार सिंह बने चेयरमैन ज़ीरकपुर के ढकोली क्षेत्र में मंदहाली से परेशान कारोबारी ने छत से छलांग मार की खुदकुशी कैप्टन ने कड़े प्रतिबंध लगाने का किया ऐलान गले मिलना तो दूर—हाथ मिलाना भी जुर्म तथास्तु चैरिटेबल सोसाइटी ने वितरित किए सैनिटरी नैपकिन और मास्क गौ हत्या करने वाले पर धारा 302 का पर्चा दर्ज किया जाए: सिंगला पंजाब नेशनल बैंक फेज -3 ए बैंक की मोहाली शाखा में डकैती का पर्दाफाश, तीन युवक गिरफ्तार बिजली कट से ग्रामवासी परेशान रिक्शा द्वारा जरूरतमन्द महिलाओं को बनाया जायेगा आत्मनिर्भर स्कूली सिलेबस में साजिश के अंतर्गत खत्म किए अहम पाठों के विरुद्ध संसद तक विरोध करेंगे -‘आप’