ENGLISH HINDI Monday, July 13, 2020
Follow us on
 
पंजाब

वैश्विक कोरोना संकट होने के बावजूद लोग नहीं ले रहे सबक

May 26, 2020 11:11 AM

आनंदपुर साहिब, (ब्यूरो/दिलप्रीत)
वैश्विक कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी की दस्तक और श्री आनंदपुर साहिब में होला मोहल्ला के दौरान बलदेव सिंह नामक बजुर्ग के जरिए कई लोग कोरोना वायरस के शिकार होने के बावजूद लोग सबक नहीं ले रहे। जो लॉकडाउन की नियमावली को जानते हुए भी कानून की धज्यिां उड़ाते आ रहे हैं। रूपनगर जिला के अंर्तगत पड़ते भरतगढ़ से कुछ ऐसी वीडियो वायरल हुई हैं, जिनमें लोग शोसल डिस्टेंसिंग, मास्क और सेनेटाईजर का इस्तेमाल नहीं कर रहे। वायरल वीडियो में दुकानदारों व सडक़ पर बिना किसी काम के घूमते लोगों व दोपहिया सवार बच्चों से पूछा जा रहा है कि उन्होंने मास्क नहीं पहने और उनके पास सेनेटाईजर भी नहीं हैं, जिसके लाजवाब जवाब सुनने को मिले हैं। उनमें किसी ने कहा कि उन्हें मास्क नहीं मिल रहे, किसी ने कहा मास्क व सेनेटाईजर घर भूल आए हैं। किसी ने कहा पैसे नहीं हैं रोटी खाने को मास्क व सेनेटाईजर कहां से लाएं।
इस मामले में कम्युनिटी हेल्थ सेंटर के इंचार्ज डा. राजिंदर कुमार से बात की गई है। जिनका कहना है कि विभाग की ओर से तकरीबन रोजाना गांवों शहरों में लोगों को जागरूक किया जा रहा है, एसएमएस की उल्लंघना करने पर कार्रवाई करने को भी कहा जा रहा है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
ऐस यूनियन के चुनाव में जसवीर सिंह प्रधान और जगतार सिंह बने चेयरमैन ज़ीरकपुर के ढकोली क्षेत्र में मंदहाली से परेशान कारोबारी ने छत से छलांग मार की खुदकुशी कैप्टन ने कड़े प्रतिबंध लगाने का किया ऐलान गले मिलना तो दूर—हाथ मिलाना भी जुर्म तथास्तु चैरिटेबल सोसाइटी ने वितरित किए सैनिटरी नैपकिन और मास्क गौ हत्या करने वाले पर धारा 302 का पर्चा दर्ज किया जाए: सिंगला पंजाब नेशनल बैंक फेज -3 ए बैंक की मोहाली शाखा में डकैती का पर्दाफाश, तीन युवक गिरफ्तार बिजली कट से ग्रामवासी परेशान रिक्शा द्वारा जरूरतमन्द महिलाओं को बनाया जायेगा आत्मनिर्भर स्कूली सिलेबस में साजिश के अंतर्गत खत्म किए अहम पाठों के विरुद्ध संसद तक विरोध करेंगे -‘आप’