ENGLISH HINDI Monday, July 13, 2020
Follow us on
 
हरियाणा

पत्रकारिता व्यक्ति और समाज के बीच एक सशक्त माध्यम: मुख्यमंत्री

May 31, 2020 12:03 PM

चण्डीगढ़, फेस2न्यूज:
हिन्दी पत्रकारिता के दिवस पर सभी मीडियाकर्मियों को बधाई एवं शुभकामनाएँ देते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा है कि पत्रकारिता व्यक्ति और समाज के बीच एक सशक्त माध्यम है, सच्ची पत्रकारिता लोक मंगल और जनहित के लिए कार्य करती है।
हिन्दी पत्रकारिता के दिवस पर जारी एक संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा कि देश में हिंदी पत्रकारिता का बहुत बड़ा महत्व एवं योगदान है। उन्होंने कहा कि देश के अधिकांश राज्यों में हिन्दी बोलचाल की भाषा होने के कारण हिन्दी पत्रकारिता के प्रति लोगों का रूझान आज भी बना हुआ है चाहे वह प्रिंट मीडिया हो या इलेक्ट्रॉनिक मीडिया। उन्होंने कहा कि समाज से कुरीतियां हो या फिर भ्रष्टाचार इन सब को मिटाने में पत्रकारिता का एक महत्वपूर्ण योगदान रहा है। आजादी के पहले से लेकर अभी तक हिंदी पत्रकारिता ने जन-जन के जागरण का कार्य किया है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि पत्रकारिता के संस्कार हमारे महान आदर्शों से जुड़े है। पत्रकारों ने सदैव मानवता, न्याय और सेवा के मूल्यों की रक्षा के लिए अपने प्राण की आहूति तक दी है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के चलते सरकार के साथ कदम से कदम मिलाकर मीडिया ने भी समाज को इस संकट से बचाने में अहम भूमिका निभाई है। उन्होंने कहा कि डॉक्टर, पैरामेडिकल, पुलिस व अन्य सरकारी विभागों के कर्मियों के साथ साथ मीडियाकर्मी भी कोरोना योद्धा की भूमिका निभा रहे हैं और अपनी जान को जोखिम में डालकर पल-पल की खबर जनता तक पहुंचा रहे हैं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि करोना की लड़ाई में कुछ पत्रकारों ने अपनी जान भी गवाई है, ऐसे पत्रकारों पर हमें नाज है और उनके परिवार के सदस्यों के कल्याण के लिए सरकार अपनी नीति के अनुसार सहयोग करेगी।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें