ENGLISH HINDI Monday, July 13, 2020
Follow us on
 
पंजाब

कोरोना महामारी के बावजूद मानवता भलाई हेतु रक्तदान शिविर का आयोजन

June 01, 2020 11:34 AM

डेराबस्सी, पिंकी सैनी:
डेराबस्सी ब्रांच में खूनदान कैंप का आयोजन किया गया, जो इस ब्रांच का अब तक का 14वां रक्तदान शिविर है। कैम्प में 154 श्रद्धालुओं ने रक्तदान किया, जिनमें पी.जी.आई. के विशेष अभियान तहत ओ. ब्लड ग्रुप के 44 रक्तदाता भी शामिल हैं। रक्तदान शिविर का उद्घाटन डेराबस्सी के तहसीलदार नवप्रीत सिंह शेरगिल्ल की तरफ से किया गया, उन्होंने इस अवसर पर कहा कि आज जहाँ सारा संसार कोरोना नामक महामारी के साथ जूझ रहा है वहीँ निरंकारी मिशन इसी तरह रक्तदान शिविरों के द्वारा रक्त की कमी को पूरा करके मानवता की भलाई के लिए अपना योगदान दे रहा है, इस के इलावा पिछले दिनों इस निरंकारी सतसंग भवन को कुऑरटाइन सैंटर बनाया गया और स्थानीय संगत की तरफ से इसमें लंगर आदि की व्यवस्था उत्साह के साथ की गई है। जरूरतमंद परिवारों को राशन आदि की सेवा भी की गई, जो सराहनीय कदम है।
शिविर में पी.जी.आई. चण्डीगढ़ से डा. दिवजोत सिंह लांबा के नेतृत्व में 14 सदस्यीय टीम ने रकत एकत्रित किया। सुभाष चोपड़ा संयोजक ने बताया कि निरंकारी सद्गुरु माता सुदीक्षा जी महाराज की अपार कृपा से संत निरंकारी मिशन पिछले कई दशकों से लगातार रक्तदान कैम्पों का आयोजन करता आ रहा है, जिन में सैंकडों श्रद्धालू रक्तदान कर सद्गुरु के आशीर्वाद के पात्र बन रहे हैं। सन 1986 से बाबा हरदेव सिंह महाराज द्वारा चलाए गए रक्तदान कैंप आज पूरे विश्व में अग्रणीय स्थान पर हैं। संत निरंकारी मिशन द्वारा अनेकों तरह के सामाजिक कार्य किये जाते हैं, जिस में पौधारोपण, सफ़ाई अभियान और रक्तदान कैंप मुख्य हैं।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
गौ हत्या करने वाले पर धारा 302 का पर्चा दर्ज किया जाए: सिंगला पंजाब नेशनल बैंक फेज -3 ए बैंक की मोहाली शाखा में डकैती का पर्दाफाश, तीन युवक गिरफ्तार बिजली कट से ग्रामवासी परेशान रिक्शा द्वारा जरूरतमन्द महिलाओं को बनाया जायेगा आत्मनिर्भर स्कूली सिलेबस में साजिश के अंतर्गत खत्म किए अहम पाठों के विरुद्ध संसद तक विरोध करेंगे -‘आप’ शेयर ट्रेडिंग की आड़ में शेयर ट्रांसफर स्टांप ड्यूटी राजस्व लूट रहे शेयर ब्रोकर सरकार द्वारा स्कूल फीस की अदायगी संबंधी हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती लॉकर लेने को भटक रहे भारतीय स्टेट बैंक के ग्राहक डेराबस्सी के गाँव जवाहरपुर में चार ओर मरीज़ सामने आए आर्दश नगर में दो दिन से पानी की सप्लाई ठप