ENGLISH HINDI Wednesday, July 15, 2020
Follow us on
 
हरियाणा

हरियाणा: व्यक्तिगत डिस्टेंसिंग की पालना के साथ सभी दुकानें 9 से सायं 7 बजे तक खोलने की स्वीकृति

June 01, 2020 07:10 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
सोशल/व्यक्तिगत डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए हरियाणा में सभी दुकानें सुबह 9 से सायं 7 बजे तक खोलने की स्वीकृति प्रदान की गई है।
हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि दुकानें खोलने के संबंध में ऑड-ईवन या लेफ्ट-राईट का कोई फार्मूला नहीं होगा परन्तु तंग एवं भीड़भाड़ वाले बाजारों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाने के लिए प्रशासन स्थानीय परिस्थितियों के अनुसार निर्देश जारी करेंगे। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार के निर्देशों के अनुसार रात्रि 9.00 से सुबह 5.00 बजे तक कर्फ्यू रहेगा और इस दौरान किसी भी प्रकार की गतिविधि नही की जा सकेगी।
गृहमंत्री ने कहा कि राज्यभर में सैलून खोलने, शादियों इत्यादि के विषय में शीघ्र ही मानक तय किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि धार्मिक स्थलों के खोलने तथा उनकी व्यवस्था के संबंध में जल्द ही दिशा-निर्देश जारी होंगे। इसके अलावा रेस्टोरेंट, ढाबे इत्यादि में होम डिलीवरी ही की जा सकती है परन्तु उन्हें यह सुनिश्चित करना होगा कि डिलीवरी रात्रि 9 बजे से पहले पूरी होनी चाहिए, इसके बाद किसी प्रकार की अनुमति नही होगी। इसके साथ ही हमने रेलवे स्टेशनों पर स्वास्थ्य विभाग की टीमों की ड्यूटी लगाई है ताकि रेलगाड़ी में आने-जाने वाले सभी यात्रियों की पूरी जांच की जा सके।
विज ने कहा कि एन-95 मास्क एवं पीपीई किट की उपलब्धता के साथ कोई समझौता नहीं करने के निर्देश दिए हैं। सरकारी अस्पतालों में मरीज के उपचार की पूरी व्यवस्था की गई है, जहां मरीजों पर पूरा खर्च सरकार कर रही है। परन्तु इसके बावजूद भी यदि कोई कोरोना संक्रमित मरीज किसी निजी अस्पताल में उपचार करवाना चाहते है तो उन्हें अपना खर्च स्वयं वहन करना होगा।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें