ENGLISH HINDI Monday, July 06, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
पंजाब

शराब पर कोविड सैस लगाकर लेंगे 145 करोड़ रुपए का अतिरिक्त राजस्व

June 02, 2020 04:25 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
कोरोनावायरस और राज्य में लम्बे समय से लगाए गये लॉकडाऊन के कारण भारी राजस्व घाटे को पूरा करने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री ने शराब पर कोविड सैस लगाने की मंजूरी दे दी। इस फ़ैसले से राज्य को मौजूदा वित्तीय वर्ष के दौरान 145 करोड़ रुपए का अतिरिक्त राजस्व एकत्र होगा।
मुख्यमंत्री ने मंत्रियों के समूह की सिफारिशों को मानते हुये कहा कि मौजूदा वित्तीय वर्ष के दौरान शराब पर असैसड फीस और अतिरिक्त आबकारी ड्यूटी लगाने संबंधी मूल्यांकन करने के लिए मंत्रियों का समूह 12 मई को बनाया गया था।
मुख्यमंत्री ने आबकारी और कर विभाग को निर्देश देते हुये कहा कि अतिरिक्त जुटाए जाने वाले राजस्व की सारी रकम कोविड से सम्बन्धित कामों पर ख़र्ची जायेगी। यह सैस मौजूदा वर्ष के दौरान एल -1/एल -13 (थोक लायसेंस) से शराब की ट्रांसपोर्टेशन के पर्मिट जारी करते समय वसूला जायेगा।
मंत्रियों के समूह की सिफारिशों की दिशा में आबकारी और कर विभाग ने फ़ैसला किया है कि आयातित विदेशी शराब और बीयर पर अतिरिक्त असैसड फीस लगाई जाये। इसके अलावा अन्य तरह की शराबों पर अतिरिक्त आबकारी ड्यूटी लगाई।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
डॉक्टरी शिक्षा और अनुसंधान: वर्तमान सैशन के सभी कोर्सों के लिए ली जाएंगी परीक्षाएं खजाने में सेंधमारी- फिर भी तरफदारी गुरुपूर्णिमा पर तथास्तु चैरिटेबल सोसायटी ने लिया गुरु "स्वामी पंचानंद गिरी महाराज" का आशीर्वाद डॉक्टरों का मनोबल ऊपर उठाने के लिए रैप गायक रिखी रील आए आगे विद्यार्थियों की परीक्षा डेटशीट में बदलाव अंतर्राज्यीय नशा तस्करी गिरोह का मुख्य सप्लायर साथी सहित काबू बसों एवं कार्यालयों में कैसे रखें सावधानियां ओंकार ट्रस्ट ने फ्रंटलाइन कोरोना वारियर्स को किया सम्मानित राज्य स्तरीय सवीप कोआरडीनेशन कमेटी बैठक 9 जुलाई को 2 आई.ए.एस., 1 पी.सी.एस. अधिकारी का तबादला