ENGLISH HINDI Thursday, July 16, 2020
Follow us on
 
पंजाब

अधिकारियों/कर्मचारियों की तरक्की जल्द करने के आदेश

June 02, 2020 07:05 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
पंजाब के सामाजिक न्याय, अधिकारिता और अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री साधु सिंह ने विभाग के अधिकारियों/कर्मचारियों की बनती तरक्कियां जल्द करने के आदेश दिए हैं।
आज पंजाब सिविल सचिवालय में विभाग के उच्च अधिकारियों के साथ हुयी बैठक उपरांत उन्होंने बताया कि सामाजिक न्याय, अधिकारिता और अल्पसंख्यक विभाग के उन सभी अधिकारियों / कर्मचारियों की तरक्की करने के आदेश दिए गए हैं, जो तरक्की सम्बन्धित निर्धारित शर्तें पूरी करते हैं। उन्होंने कहा कि जल्द ही विभागीय तरक्की कमेटी की मीटिंग करवा के इसको अमली रूप दे दिया जाये और नियम /शर्तें पूरी करने वाले अधिकारियों /कर्मचारियों को परमोट कर दिया जाये। उन्होंने कहा तरक्की के साथ विभाग में सीनियर अधिकारियों के खाली पद भरे जाएंगे जिससे विभागीय सामथ्र्य में विस्तार होगा।
धर्मसोत ने बताया कि केंद्र सरकार की तरफ से पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप से सम्बन्धित 309 करोड़ रुपए की राशि राज्य सरकार को प्राप्त हुई है। उन्होंने बताया कि प्राप्त हुई राशि में से वज़ीफ़े से सम्बन्धित 206 करोड़ की राशि को जल्द जारी करने के लिए कहा गया है। उन्होंने बताया कि यह वज़ीफ़ा राशि विद्यार्थियों के खातों में डाली जायेगी। उन्होंने बताया कि स्कॉलरशिप की रहती बकाया राशि संबंधी भी केंद्र के साथ जल्द संपर्क किया जायेगा।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें