ENGLISH HINDI Monday, August 10, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
कमलम् में हुए कार्यक्रम में नियमों की धज्जियां उड़ाने पर राज नागपाल ने की कड़ी निंदाचंडीगढ़ नगर निगम के कर्मचारी काम छोड़ कलाई की घड़ियों का करेंगे विरोध भारतीय क्रिएटिव यूनिटी ने उठाया वायरल डर को लेकर जागरूकता का बीड़ारेहड़ी—फड़ी वालों ने कब्जा कर लोगों के लिए की परेशानी खड़ी, ना मास्क— ना ही सोशल डिस्टेंसिंगभाजपाइयों द्वारा कोविड नियमों की अवेहलना करने पर ग्रह मंत्रायल से की शिकायतस्वतंत्रता दिवस पर देखो अपना देश वेबिनार श्रृंखला के अंतर्गत पांच वेबिनारों का आयोजनजिन विक्रेताओं के पास पहचान पत्र और विक्रय प्रमाणपत्र नहीं, उन्हें पीएम स्वनिधि योजना में शामिल करने हेतु अनुशंसा पत्र मॉड्यूल लॉन्चजो पढ़ेगा वो लिखेगा, जो लिखेगा वो बचेगा
हिमाचल प्रदेश

होनहार बेटियों को शुभकामनाएं देने पहुंचे एसडीएम

June 19, 2020 07:07 PM

धर्मशाला, (विजयेन्दर शर्मा)  एसडीएम देहरा धनबीर ठाकुर +2 की बोर्ड परीक्षा में मेरिट में आई देहरा उपमंडल की होनहार बेटियों को बधाई देने उनके घर पहुंचे। हि.प्र. स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा वीरवार को घोषित +2 के परिणामों में देहरा उपमंडल के जस्वां प्रागपुर क्षेत्र की दो बेटियों ने मेरिट में स्थान हासिल किया है। इन परिणामों में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (छात्र) प्रागपुर की तनिशा ने विज्ञान विषय 500 में से 495 अंक लेकर प्रदेश में तीसरा स्थान प्राप्त किया है। वहीं राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बढ़ल ठोर की कामिनी पठानिया ने कॉमर्स विषय में 500 में से 479 अंक प्राप्त कर प्रदेश में सातवां स्थान हासिल किया है।  

घरों में जाकर बढ़ाया बेटियों का हौसला


एसडीएम देहरा धनबीर ठाकुर ने दोनो बेटियों के घर जाकर उन्हें उनकी उपलब्धि के लिए पुरस्कृत किया और भविषय के लिए शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर एसडीएम ने तनिशा और कामिनी से बात चीत करते हुए उनके परिश्रम और भविषय की योजनाओं के बारे में जाना। एसडीएम ने दोनो बेटियों से अपने सुझाव साझा करते हुए उनके करियर से संबंधित परामर्श किया और उन्हें भविष्य में ऐसे ही परिश्रम करते रहने की सलाह दी। इस अवसर पर एसडीएम ने कहा कि बेटियां जब आगे बढ़ती हैं, तो पूरा परिवार और समाज आगे बढ़ता है। इसलिए यह हम सब की जिम्मेवारी है कि बेटियों के आगे बढ़ने की राह में काई रुकावट न आए। उन्होंने कहा कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत सरकार और प्रशासन का उद्देश्य ही बेटियों को आगे बढ़ाना है। उन्होंने कहा कि यह बहुत हर्ष का विषय है कि इन दोनों बच्चियों ने अपनी महनत से प्रदेश में देहरा उपमंडल का नाम रोशन किया है। उन्होंने कहा कि इनकी सफलता से क्षेत्र के अन्य छात्र भी प्ररित होकर सकारात्मक दिशा में आगे बढ़ेंगे।  

धनबीर ठाकुर ने कहा कि इन दोनों बच्चियों की महनत और शिक्षकों एवं परिवार के सहयोग से आज इन्होंने यह स्थान हासिल किया है, इसके लिए इन बच्चियों के स्कूल, शिक्षक और परिवार वाले भी बधाई के पात्र हैं। इस अवसर पर तनिशा और कामिनी ने भी अपनी सफलता का श्रेय अपने शिक्षकों और माता पिता को देते हुए उनके प्रति कृतज्ञता का भाव प्रकट किया। उन्होंने कहा कि वह आज बहुत प्रसन्न हैं कि एसडीएस सर स्वयं बधाई देने उनके घर आए, जिससे उनका मनोबल कईं गुणा अधिक बड़ गया है। इस अवसर पर तनिशा ने बताया कि वह विज्ञान विषय में ही आगे बढ़कर तकनीकी और सुचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में इंजीनियरिंग करना चाहती हैं और वहीं कामिनी पठानिया अध्यापिका बनकर देश के लिए होनहार विद्यार्थी तैयार करना चाहती हैं।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
उचित मूल्य की दुकानों के लिये करें आवेदन हिमाचल: प्रदेशभर में रोपित होंगे 1 करोड़ 20 लाख पौधे: चौधरी धौला कुआं में आईआईएम का शिलान्यास राष्ट्रपति द्वारा शहीद के पिता की याचिका पर समुचित कार्यवाही का आश्वासन आईजीएमसी में सहायक प्रोफेसर डॉ. शिखा ने फिर रचा इतिहास होम क्वारंटीन नागरिकों की होगी तीन स्तरीय निगरानी डेढ़ साल की बेटी परिजनों के हवाले छोड़ कोविड मरीजों के इलाज में जुटीं मीना शुरू हुआ स्वचलित कार्डियोवर्टर डिफाइब्रिलेटर उपचार, अचानक होने वाले कार्डिएक अरेस्ट में है जीवनरक्षक पानी के बिलों के सीवरेज शुल्क को 50 प्रतिशत से घटाकर 30 प्रतिशत करने का निर्णय मेधावी बेटियों को प्रतियोगी परीक्षाओं की मिलेगी निशुल्क कोचिंग