ENGLISH HINDI Friday, September 24, 2021
Follow us on
 
हिमाचल प्रदेश

होनहार बेटियों को शुभकामनाएं देने पहुंचे एसडीएम

June 19, 2020 07:07 PM

धर्मशाला, (विजयेन्दर शर्मा)  एसडीएम देहरा धनबीर ठाकुर +2 की बोर्ड परीक्षा में मेरिट में आई देहरा उपमंडल की होनहार बेटियों को बधाई देने उनके घर पहुंचे। हि.प्र. स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा वीरवार को घोषित +2 के परिणामों में देहरा उपमंडल के जस्वां प्रागपुर क्षेत्र की दो बेटियों ने मेरिट में स्थान हासिल किया है। इन परिणामों में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (छात्र) प्रागपुर की तनिशा ने विज्ञान विषय 500 में से 495 अंक लेकर प्रदेश में तीसरा स्थान प्राप्त किया है। वहीं राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बढ़ल ठोर की कामिनी पठानिया ने कॉमर्स विषय में 500 में से 479 अंक प्राप्त कर प्रदेश में सातवां स्थान हासिल किया है।  

घरों में जाकर बढ़ाया बेटियों का हौसला


एसडीएम देहरा धनबीर ठाकुर ने दोनो बेटियों के घर जाकर उन्हें उनकी उपलब्धि के लिए पुरस्कृत किया और भविषय के लिए शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर एसडीएम ने तनिशा और कामिनी से बात चीत करते हुए उनके परिश्रम और भविषय की योजनाओं के बारे में जाना। एसडीएम ने दोनो बेटियों से अपने सुझाव साझा करते हुए उनके करियर से संबंधित परामर्श किया और उन्हें भविष्य में ऐसे ही परिश्रम करते रहने की सलाह दी। इस अवसर पर एसडीएम ने कहा कि बेटियां जब आगे बढ़ती हैं, तो पूरा परिवार और समाज आगे बढ़ता है। इसलिए यह हम सब की जिम्मेवारी है कि बेटियों के आगे बढ़ने की राह में काई रुकावट न आए। उन्होंने कहा कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत सरकार और प्रशासन का उद्देश्य ही बेटियों को आगे बढ़ाना है। उन्होंने कहा कि यह बहुत हर्ष का विषय है कि इन दोनों बच्चियों ने अपनी महनत से प्रदेश में देहरा उपमंडल का नाम रोशन किया है। उन्होंने कहा कि इनकी सफलता से क्षेत्र के अन्य छात्र भी प्ररित होकर सकारात्मक दिशा में आगे बढ़ेंगे।  

धनबीर ठाकुर ने कहा कि इन दोनों बच्चियों की महनत और शिक्षकों एवं परिवार के सहयोग से आज इन्होंने यह स्थान हासिल किया है, इसके लिए इन बच्चियों के स्कूल, शिक्षक और परिवार वाले भी बधाई के पात्र हैं। इस अवसर पर तनिशा और कामिनी ने भी अपनी सफलता का श्रेय अपने शिक्षकों और माता पिता को देते हुए उनके प्रति कृतज्ञता का भाव प्रकट किया। उन्होंने कहा कि वह आज बहुत प्रसन्न हैं कि एसडीएस सर स्वयं बधाई देने उनके घर आए, जिससे उनका मनोबल कईं गुणा अधिक बड़ गया है। इस अवसर पर तनिशा ने बताया कि वह विज्ञान विषय में ही आगे बढ़कर तकनीकी और सुचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में इंजीनियरिंग करना चाहती हैं और वहीं कामिनी पठानिया अध्यापिका बनकर देश के लिए होनहार विद्यार्थी तैयार करना चाहती हैं।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
रमेश धवाला मगरमच्छ के आंसू बहा रहे: संजय रतन नरेंद्र मोदी स्टेडियम एवं दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम का नाम भी बदला जाना चाहिए : संजय रतन कांगड़ा के शक्तिपीठोें में दर्शन के लिए अब आनलाइन पंजीकरण की सुविधा ज्वालामुखी में एक अधिकारी ने दफ्तर में रखी आराम फरमाने को चारपाई पर भड़की ज्वाला, धवाला ने सुनाई खरी खोटी सैनिक नंद किशोर राजकीय सम्मान के साथ पंचतत्व में विलीन तकनीकी विश्वविद्यालय में महाघोटाला की सीबीआई जांच हो: कांग्रेस भाजपा ने हमेशा इस जनजातीय क्षेत्र के साथ सौतेला व्यवहार किया: कांग्रेस लापरवाही छोड़ प्रदेश की फिक्र करे सरकार: कांग्रेस 10वी से 12वीं कक्षाओं के लिए 2 अगस्त से खुलेंगे स्कूल 24 घंटे में भारी बारिश से 33 लाख रुपये का नुक्सान