ENGLISH HINDI Monday, August 10, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
कमलम् में हुए कार्यक्रम में नियमों की धज्जियां उड़ाने पर राज नागपाल ने की कड़ी निंदाचंडीगढ़ नगर निगम के कर्मचारी काम छोड़ कलाई की घड़ियों का करेंगे विरोध भारतीय क्रिएटिव यूनिटी ने उठाया वायरल डर को लेकर जागरूकता का बीड़ारेहड़ी—फड़ी वालों ने कब्जा कर लोगों के लिए की परेशानी खड़ी, ना मास्क— ना ही सोशल डिस्टेंसिंगभाजपाइयों द्वारा कोविड नियमों की अवेहलना करने पर ग्रह मंत्रायल से की शिकायतस्वतंत्रता दिवस पर देखो अपना देश वेबिनार श्रृंखला के अंतर्गत पांच वेबिनारों का आयोजनजिन विक्रेताओं के पास पहचान पत्र और विक्रय प्रमाणपत्र नहीं, उन्हें पीएम स्वनिधि योजना में शामिल करने हेतु अनुशंसा पत्र मॉड्यूल लॉन्चजो पढ़ेगा वो लिखेगा, जो लिखेगा वो बचेगा
हिमाचल प्रदेश

समाजसेवी संस्था इंक्रेडिबल कांगड़ा ने किया उपायुक्त को सम्मानित

June 19, 2020 07:17 PM

धर्मशाला, (विजयेन्दर शर्मा) समाजसेवाी संस्था इंक्रेडिबल कांगड़ा ने कोविड-19 में दौरान उत्कृष्ट प्रशासनिक सेवायें प्रदान करने के लिये आज उपायुक्त राकेश कुमार प्रजापति को सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर इंक्रेडिबल कांगड़ा संस्था के विशाल सिंधी ने बताया कि प्रदेश के सबसे बड़े जिले कांगड़ा जिला में कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिये जिला प्रशासन द्वारा प्रारम्भिक दौर में ही उत्कृष्ट कदम उठाये गये थे। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा विभिन्न स्थलों पर बाहर से आने वाले लोगों के लिये 94 क्वारंटीन केन्द्र बनाये गये जिनमें लोगों को बेहतर सुविधायें उपलब्ध करवाई गईं। इसके साथ ही मेडिकल व हंगर हेल्पलाईन लोगों की सुविधा के लिये जारी की गईं तथा आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित की गई।
उन्होंने कहा कि जिला में विभिन्न स्थानों पर संस्थागत केन्द्रों में योग प्रशिक्षण भी दिया गया और 20 अस्पतालों में कोविड-19 के नमूने एकत्रित किये गये और प्रदेश में सबसे अधिक कोविड-19 की टेस्टिंग की गई। इसके साथ ही होम क्वारंटीन किये गये लोगों से सीधी संवाद स्थापित करने के लिये उपायुक्त ने मोबाईल कॉल के माध्यम से सभी तक पहूंच बनाई और उन्हें सुरक्षित रहने का संदेश दिया। इसके अलावा उपायुक्त ने प्रदेश से बाहर रहने वाले लोगों की सुविधा के लिये कर्फ्यू पास बनाने के लिये अलग से पोर्टल विकसित करवाया। इसके साथ ही प्रवासी मजदूरों के लिये घरद्वार पर राशन की उपलब्धतता भी सुनिश्चित की गई। उन्होंने कहा कि जिला में कोविड-19 के मरीजों का रिकवरी रेट बेहतर रहा है और उपायुक्त ने प्रत्येक क्षेत्र में आगे रह कर लोगों को सुविधायें पहुंचाना सुनिश्चित किया है, इसके लिये उपायुक्त राकेश कुमार प्रजापति प्रशंसा के पात्र हैं।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
उचित मूल्य की दुकानों के लिये करें आवेदन हिमाचल: प्रदेशभर में रोपित होंगे 1 करोड़ 20 लाख पौधे: चौधरी धौला कुआं में आईआईएम का शिलान्यास राष्ट्रपति द्वारा शहीद के पिता की याचिका पर समुचित कार्यवाही का आश्वासन आईजीएमसी में सहायक प्रोफेसर डॉ. शिखा ने फिर रचा इतिहास होम क्वारंटीन नागरिकों की होगी तीन स्तरीय निगरानी डेढ़ साल की बेटी परिजनों के हवाले छोड़ कोविड मरीजों के इलाज में जुटीं मीना शुरू हुआ स्वचलित कार्डियोवर्टर डिफाइब्रिलेटर उपचार, अचानक होने वाले कार्डिएक अरेस्ट में है जीवनरक्षक पानी के बिलों के सीवरेज शुल्क को 50 प्रतिशत से घटाकर 30 प्रतिशत करने का निर्णय मेधावी बेटियों को प्रतियोगी परीक्षाओं की मिलेगी निशुल्क कोचिंग