ENGLISH HINDI Saturday, August 15, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
22 अगस्त ,शनिवार को मनाएं श्री गणेश जन्मोत्सव, रखें सिद्धि विनायक व्रत, न करें चंद्र दर्शनस्वतंत्रता दिवस पर ऑनलाइन प्रतियोगिताओं का आयोजन पंजाब: 9 कृषि-रसायनों की बिक्री पर पाबन्दीए.डी.जी.पी. वरिन्दर कुमार और अनीता पुंज को विलक्षण सेवाओं के लिए राष्ट्रपति पुलिस मैडलवाराणसी में वर्चुअल माध्यम से धनवंतरी चलंत अस्पताल का शुभारंभपूंजीगत खर्च पर सीपीएसई की तीसरी समीक्षा बैठकविशिष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति का पुलिस पदक और सराहनीय सेवाओं के लिए आरपीएफ/आरपीएसएफ कर्मियों को पुलिस पदक से सम्मानितराष्ट्रपति ने सशस्त्र और अर्धसैनिक बलों के कार्मिकों के लिए 84 वीरता पुरस्कारों और अन्य सम्मानों की मंजूरी दी
हिमाचल प्रदेश

समाजसेवी संस्था इंक्रेडिबल कांगड़ा ने किया उपायुक्त को सम्मानित

June 19, 2020 07:17 PM

धर्मशाला, (विजयेन्दर शर्मा) समाजसेवाी संस्था इंक्रेडिबल कांगड़ा ने कोविड-19 में दौरान उत्कृष्ट प्रशासनिक सेवायें प्रदान करने के लिये आज उपायुक्त राकेश कुमार प्रजापति को सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर इंक्रेडिबल कांगड़ा संस्था के विशाल सिंधी ने बताया कि प्रदेश के सबसे बड़े जिले कांगड़ा जिला में कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिये जिला प्रशासन द्वारा प्रारम्भिक दौर में ही उत्कृष्ट कदम उठाये गये थे। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा विभिन्न स्थलों पर बाहर से आने वाले लोगों के लिये 94 क्वारंटीन केन्द्र बनाये गये जिनमें लोगों को बेहतर सुविधायें उपलब्ध करवाई गईं। इसके साथ ही मेडिकल व हंगर हेल्पलाईन लोगों की सुविधा के लिये जारी की गईं तथा आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित की गई।
उन्होंने कहा कि जिला में विभिन्न स्थानों पर संस्थागत केन्द्रों में योग प्रशिक्षण भी दिया गया और 20 अस्पतालों में कोविड-19 के नमूने एकत्रित किये गये और प्रदेश में सबसे अधिक कोविड-19 की टेस्टिंग की गई। इसके साथ ही होम क्वारंटीन किये गये लोगों से सीधी संवाद स्थापित करने के लिये उपायुक्त ने मोबाईल कॉल के माध्यम से सभी तक पहूंच बनाई और उन्हें सुरक्षित रहने का संदेश दिया। इसके अलावा उपायुक्त ने प्रदेश से बाहर रहने वाले लोगों की सुविधा के लिये कर्फ्यू पास बनाने के लिये अलग से पोर्टल विकसित करवाया। इसके साथ ही प्रवासी मजदूरों के लिये घरद्वार पर राशन की उपलब्धतता भी सुनिश्चित की गई। उन्होंने कहा कि जिला में कोविड-19 के मरीजों का रिकवरी रेट बेहतर रहा है और उपायुक्त ने प्रत्येक क्षेत्र में आगे रह कर लोगों को सुविधायें पहुंचाना सुनिश्चित किया है, इसके लिये उपायुक्त राकेश कुमार प्रजापति प्रशंसा के पात्र हैं।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
नवोदय विद्यालय में ग्यारहवीं कक्षा में लेटरल एंट्री के लिए आवेदन आमंत्रित रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए ‘हिम हल्दी दूध’ का शुभारम्भ टी.जी.टी. टेट पास उम्मीदवार 25 अगस्त तक दर्ज करवायें भूतपूर्व सैनिकों के आश्रितों में अपना नाम आंगनबाड़ी कार्यकर्ता तथा सहायिका के पद के साक्षात्कार 31 अगस्त को 12 व 13 अगस्त को बिजली आपूर्ति बाधित बगली फीडर में 14 अगस्त को बिजली बंद ‘एक जिला-एक उत्पाद’ की अवधारणा को लेकर बनाये जायेंगे कृषक उत्पादक संगठन हिमाचल ने ई-संजीवनी पोर्टल पर परामर्श पंजीकृत करने में तीसरा स्थान प्राप्त किया उचित मूल्य की दुकानों के लिये करें आवेदन हिमाचल: प्रदेशभर में रोपित होंगे 1 करोड़ 20 लाख पौधे: चौधरी