ENGLISH HINDI Sunday, July 25, 2021
Follow us on
 
हिमाचल प्रदेश

समाजसेवी संस्था इंक्रेडिबल कांगड़ा ने किया उपायुक्त को सम्मानित

June 19, 2020 07:17 PM

धर्मशाला, (विजयेन्दर शर्मा) समाजसेवाी संस्था इंक्रेडिबल कांगड़ा ने कोविड-19 में दौरान उत्कृष्ट प्रशासनिक सेवायें प्रदान करने के लिये आज उपायुक्त राकेश कुमार प्रजापति को सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर इंक्रेडिबल कांगड़ा संस्था के विशाल सिंधी ने बताया कि प्रदेश के सबसे बड़े जिले कांगड़ा जिला में कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिये जिला प्रशासन द्वारा प्रारम्भिक दौर में ही उत्कृष्ट कदम उठाये गये थे। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा विभिन्न स्थलों पर बाहर से आने वाले लोगों के लिये 94 क्वारंटीन केन्द्र बनाये गये जिनमें लोगों को बेहतर सुविधायें उपलब्ध करवाई गईं। इसके साथ ही मेडिकल व हंगर हेल्पलाईन लोगों की सुविधा के लिये जारी की गईं तथा आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित की गई।
उन्होंने कहा कि जिला में विभिन्न स्थानों पर संस्थागत केन्द्रों में योग प्रशिक्षण भी दिया गया और 20 अस्पतालों में कोविड-19 के नमूने एकत्रित किये गये और प्रदेश में सबसे अधिक कोविड-19 की टेस्टिंग की गई। इसके साथ ही होम क्वारंटीन किये गये लोगों से सीधी संवाद स्थापित करने के लिये उपायुक्त ने मोबाईल कॉल के माध्यम से सभी तक पहूंच बनाई और उन्हें सुरक्षित रहने का संदेश दिया। इसके अलावा उपायुक्त ने प्रदेश से बाहर रहने वाले लोगों की सुविधा के लिये कर्फ्यू पास बनाने के लिये अलग से पोर्टल विकसित करवाया। इसके साथ ही प्रवासी मजदूरों के लिये घरद्वार पर राशन की उपलब्धतता भी सुनिश्चित की गई। उन्होंने कहा कि जिला में कोविड-19 के मरीजों का रिकवरी रेट बेहतर रहा है और उपायुक्त ने प्रत्येक क्षेत्र में आगे रह कर लोगों को सुविधायें पहुंचाना सुनिश्चित किया है, इसके लिये उपायुक्त राकेश कुमार प्रजापति प्रशंसा के पात्र हैं।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
रघुवीर सिंह सयाल को भारतीय जनता पार्टी पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य बनाया जवान की शहादत पर गहरा शोक व्यक्त किया वर्षा जल संग्रहण के लिए उठाए जाएंगे कारगर कदम, अधिकारियों को दिए निर्देश बस अड्डा बन गया बेसहारा पशुओं के लिए आशियाना सामाजिक दूरी की अनुपालना: मंदिरों में दर्शन के लिए समय में बदलाव कोविड के दौरान बेहतरीन सेवाएं देने पर 108 एंबुलेंस के कर्मचारी सम्मानित उच्च न्यायालय के निर्देशों पर गठित कोविड निगरानी समिति ने किया लोगों को जागरुक 26 जुलाई से 9 अगस्त तक चलेगा डायरिया मुक्त अभियान: उपायुक्त नियमों को ताक पर रखकर चल रहे रेस्त्रां पर एसडीएम ने दी दबिश, जुर्माना ठोका अधिकारियों को अलर्ट रहने के निर्देश