ENGLISH HINDI Saturday, August 08, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
भारतीय क्रिएटिव यूनिटी ने उठाया वायरल डर को लेकर जागरूकता का बीड़ारेहड़ी—फड़ी वालों ने कब्जा कर लोगों के लिए की परेशानी खड़ी, ना मास्क— ना ही सोशल डिस्टेंसिंगभाजपाइयों द्वारा कोविड नियमों की अवेहलना करने पर ग्रह मंत्रायल से की शिकायतस्वतंत्रता दिवस पर देखो अपना देश वेबिनार श्रृंखला के अंतर्गत पांच वेबिनारों का आयोजनजिन विक्रेताओं के पास पहचान पत्र और विक्रय प्रमाणपत्र नहीं, उन्हें पीएम स्वनिधि योजना में शामिल करने हेतु अनुशंसा पत्र मॉड्यूल लॉन्चजो पढ़ेगा वो लिखेगा, जो लिखेगा वो बचेगागर्भवती महिला कर्मचारियों को कार्यालय में उपस्थिती से छूट, घर से कार्य करने की अनुमति सीचेवाल मॉडल की तर्ज पर 15 गांवों की नुहार बदलने का लक्ष्य
राष्ट्रीय

छह लोगों की रिपोर्ट पोजिटिव

June 25, 2020 10:30 AM

ऋषिकेश/देहरादून (ॐ रतूड़ी) अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, एम्स ऋषिकेश में पिछले 24 घंटे में 6 लोगों की रिपोर्ट कोविड पाॅजिटिव पाई गई है। इनमें से तीन लोगों की विभिन्न दुर्घटनाओं में मृत्यु हो चुकी है। संस्थान की ओर से इस बाबत स्टेट सर्विलांस ऑफिसर को अवगत करा दिया गया है।
एम्स के जनसंपर्क अधिकारी हरीश मोहन थपलियाल ने बताया कि संस्थान में की गई कोविड सेंपलिंग में 6 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्होंने बताया कि दो दिन पूर्व ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुई सड़क दुर्घटना में हरिद्वार निवासी 2 लोगों की मौत हो गई थी। दोनों के शव पोस्टमार्टम के लिए एम्स ऋषिकेश लाए गए थे, इनमें एक 17 वर्षीय युवक पीठ बाजार, सेक्टर 1, रानीपुर हरिद्वार जबकि दूसरा व्यक्ति 42 वर्षीय गली नंबर- 1, ज्वालापुर हरिद्वार का निवासी था। पोस्टमार्टम से पूर्व इनका कोविड सेंपल लिया गया था। जांचोपरांत दोनों की रिपोर्ट कोविड पाॅजिटिव पाई गई है। उन्होंने बताया कि तीसरा मामला रायवाला, ऋषिकेश क्षेत्र का है। बीते मंगलवार को बीईजी मार्ग, रायवाला निवासी एक 33 वर्षीय व्यक्ति का शव पोस्टमार्टम के लिए एम्स लाया गया था। इस व्यक्ति की रिपोर्ट भी कोविड पाॅजिटिव आई है।
इनके अलावा अमितग्राम गुमानीवाला, ऋषिकेश निवासी 31 वर्षीय व्यक्ति जो 22 जून को दिल्ली से ऋषिकेश लौटा था और उसे उसी दिन से गढ़वाल मंडल विकास निगम के बाईपास मार्ग ऋषिकेश स्थित भरतभूमि विश्रामगृह में क्वारन्टीन किया गया था। यह व्यक्ति 23 जून को एम्स ओपीडी में आए थे, जहां इनका कोविड सेंपल लिया गया, जिसकी रिपोर्ट बुधवार को पॉजिटिव पाई गई है। चौथा मामला हरिपुर, हरिद्वार क्षेत्र का है। एक 24 वर्षीया गर्भवती महिला जो कि 23 जून को रक्तस्राव की शिकायत लेकर एम्स की इमरजेंसी में आई थी। जिसका कोविड सेंपल लिया गया था व महिला को कोविड इमरजेंसी में उपचार के लिए भर्ती कर दिया गया था। महिला की रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव आई है, वह एसिम्टमेटिक (जिसमें रोग के लक्षण नहीं दिखाई पड़ते) है। एक अन्य मामले में शाहगंज, आगरा, यूपी निवासी एक 70 वर्षीय बुजुर्ग व्यक्ति सांस लेने में तकलीफ व खांसी की शिकायत लेकर बीती 22 जून को एम्स की इमरजेंसी में आए थे,जहां इनका कोविड सेंपल लिया गया था, जांच में इसकी रिपोर्ट पाॅजिटिव पाई गई है। गौरतलब है कि इस बुजुर्ग का कोविड पॉजिटिव पुत्र व पुत्रवधु पहले से ही एम्स के कोविड वार्ड में उपचाराधीन है। उन्होंने बताया कि सभी मामलों के बारे में संस्थान की ओर से स्टेट सर्विलांस ऑफिसर को सूचित कर दिया गया है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और राष्ट्रीय ख़बरें
स्वतंत्रता दिवस पर देखो अपना देश वेबिनार श्रृंखला के अंतर्गत पांच वेबिनारों का आयोजन जिन विक्रेताओं के पास पहचान पत्र और विक्रय प्रमाणपत्र नहीं, उन्हें पीएम स्वनिधि योजना में शामिल करने हेतु अनुशंसा पत्र मॉड्यूल लॉन्च कोरोना योद्धाओं के लिए ईएनसी बैंड ने किया लाइव प्रदर्शन आईएमडी द्वारा मौसम पूर्वानुमान पर लघु वीडियो हिंदी और अंग्रेजी दोनों में पेट्रोल— डीजल के थोक और खुदरा विपणन का अधिकार नियमों को बनाया सरल जनशिकायतों निपटारे के लिए आईआईटी कानपुर तथा प्रशासनिक सुधार और लोकशिकायत विभाग के साथ त्रिपक्षीय करार रूड़की में वेस्ट टू एनर्जी प्लांट लगाए जाने के संबंध में बैठक, 05 सितम्बर तक बिड प्रक्रिया पूर्ण करने के निर्देश एम्स ऋषिकेश में 5 लोगों की रिपोर्ट कोविड पाॅजिटिव इलेक्ट्रॉनिक वैक्सीन इंटेलिजेंस नेटवर्क ने कोविड दौरान आवश्यक प्रतिरक्षण सेवाएं सुनिश्चित की प्रधानमंत्री श्री मोदी और अफगानिस्तान के राष्ट्रपति में टेलीफोन पर हुई बातचीत