ENGLISH HINDI Saturday, August 08, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
कमलम् में हुए कार्यक्रम में नियमों की धज्जियां उड़ाने पर राज नागपाल ने की कड़ी निंदाचंडीगढ़ नगर निगम के कर्मचारी काम छोड़ कलाई की घड़ियों का करेंगे विरोध भारतीय क्रिएटिव यूनिटी ने उठाया वायरल डर को लेकर जागरूकता का बीड़ारेहड़ी—फड़ी वालों ने कब्जा कर लोगों के लिए की परेशानी खड़ी, ना मास्क— ना ही सोशल डिस्टेंसिंगभाजपाइयों द्वारा कोविड नियमों की अवेहलना करने पर ग्रह मंत्रायल से की शिकायतस्वतंत्रता दिवस पर देखो अपना देश वेबिनार श्रृंखला के अंतर्गत पांच वेबिनारों का आयोजनजिन विक्रेताओं के पास पहचान पत्र और विक्रय प्रमाणपत्र नहीं, उन्हें पीएम स्वनिधि योजना में शामिल करने हेतु अनुशंसा पत्र मॉड्यूल लॉन्चजो पढ़ेगा वो लिखेगा, जो लिखेगा वो बचेगा
हरियाणा

डिजीटल स्ट्राईक: 59 चीनी ऐप पर प्रतिबन्ध

June 30, 2020 07:21 PM

चण्डीगढ़, फेस2न्यूज:
केन्द्र सरकार ने चीन पर डिजीटल स्ट्राईक करते हुए 59 चीनी ऐप पर प्रतिबन्ध लगाकर राष्ट्र और समाज हितैषी सराहनीय कार्य किया है। सरकार के इस कदम से देश सेवा और सुरक्षा में अनुकरणीय बदलाव होगा।
हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि भारत और चीन के बीच चल रहे सीमा विवाद के चलते चीनी ऐप पर जो प्रतिबन्ध लगाया गया है, वह एक सर्जिकल स्ट्राईक के समान है। देश की सुरक्षा की दृष्टि से इन एप पर प्रतिबन्ध लगाना अति आवश्यक था। केन्द्र ने टिकटाक, यूसी ब्राउजर, कैम स्केन्नर सहित 59 चाईनीज ऐप पर पाबंधी लगाकर एक बेहतरीन कदम उठाया हैं। इसके अलावा शेयरईट, एमआई वीडियो कॉल, विगो वीडियो, ब्यूटी प्लस, लाईकी, वीमेट, यूसी न्यूज जैसे ऐप पर भी पाबंदी लगाने की प्रक्रिया की गई हैं। उन्होंने यह भी कहा कि इससे भारत की संप्रभुता और अखंडता, भारत की सुरक्षा और व्यवस्था को बल मिलेगा। इन ऐप पर प्रतिबंध लगने से चाईना को करारा जवाब मिला हैं।
श्री विज ने कहा कि भारत को आत्म निर्भर बनाने की दिशा में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने इस प्रकार के अनेक ठोस कदम उठाए हैं। स्थानीय उत्पादों को आम आदमी की पहुचं में लेने हेतु लोकल के लिए वोकल बनने के लिए प्रेरित करना होगा। हम सबको चाहिए कि हमें विदेशी उत्पादों की ओर आकर्षित न होकर भारत में बने उत्पादों को खरीदने पर जोर देना चाहिए, जिससे देश की अर्थव्यवस्था और मजबूत हो सकें। उन्होनें ने कहा कि देशी उत्पादों की मांग बढने से व्यापारी गतिविधियों को भी बढ़ावा मिलेगा। भारत के वैज्ञानिकों के अथक प्रयासों से आज देश पूरी दुनिया में अपनी अलग पहचान रखता है। इसमें कोई दो राय नहीं हैं कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में विदेशों में भी भारतीयों की साख बढ़ी हैं।
गृह मंत्री ने कहा कि प्रदेशवासियों को चाहिए कि केन्द्र सरकार द्वारा ऐप पर पाबंधी लगाकर चीन को जो करारा जवाब दिया गया है, उसी प्रकार उन्हें भी आगे बढक़र स्वदेशी उत्पादों को ही खरीद कर देश को आगे ले जाने का काम करें। यहां बने उत्पादों की गुणवत्ता अन्य किसी देश के बने उत्पादों की तुलना मे कई बेहतर होते हैं।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हरियाणा ख़बरें
गर्भवती महिला कर्मचारियों को कार्यालय में उपस्थिती से छूट, घर से कार्य करने की अनुमति सैलजा ने उठाई एचटेट की वैधता बढ़ाने और जेबीटी भर्ती निकालने की मांग पर्यावरण के लिए पेड़ लगाओ— देश बचाओ, दुनिया बचाओ हरियाणा सहकारिता मंत्री ने "दी गुड़ियानी" प्राथमिक कृषि सहकारी समिति के कार्यालय व गोदाम का किया शिलान्यास शराब ठेके के खिलाफ स्थानीय लोगों और युवा कांग्रेस द्वारा धरना प्रदर्शन 6 महीने पुरानी सड़क को तोड़ा, खड्ढे से हो सकती है बडी दुर्घटना महामारी में लिया प्रण, योग द्वारा भारत को कोरोना मुक्त बनाना कालका और पिंजौर को पंचकूला सीमाओं से अलग करने स्वीकृति मनोहर लाल के दखल के बाद मिला कैडिला से वेतन, जताया आभार वार्डों के परिसीमन की अधिसूचना जारी