ENGLISH HINDI Thursday, August 06, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
नकली शराब: शामिल व्यक्तियों के विरुद्ध धारा 302 के अंतर्गत कत्ल केस दर्ज के आदेशवृद्ध महिला को घर से निकालने का मामला: महिला आयोग ने सीनियर पुलिस कप्तान खन्ना से माँगी रिपोर्ट5 सदियों बाद 5 अगस्त को अभिजित मुहूर्त में राम जन्म भूमि पूजन, राम राज्य की ओर अग्रसर भारतकोविड-19 के कारण गिरावट दर 9.26 प्रतिशत रहीपंजाब: मुख्य चुनाव अधिकारी द्वारा डिजिटल माध्यम से स्वीप गतिविधियों की शुरूआतश्री राम जन्मभूमि निर्माण की ख़ुशी में सैंकड़ों दिए जलाकर मनाई दीपावलीपेट्रोल— डीजल के थोक और खुदरा विपणन का अधिकार नियमों को बनाया सरलजनशिकायतों निपटारे के लिए आईआईटी कानपुर तथा प्रशासनिक सुधार और लोकशिकायत विभाग के साथ त्रिपक्षीय करार
पंजाब

बसों एवं कार्यालयों में कैसे रखें सावधानियां

July 03, 2020 08:10 PM

बरनाला, ब्यूरो/करन अवतार:
वैश्विक महामारी नोवेल कोविड-19 से बचना और पंजाब को बचाना है तो सरकारी गाईडलाइंस का पालन करना ही होगा। यह जानकारी सिविल डिफेंस की टीम ने पेप्सू रोडवेज ट्रांसपोर्ट कार्पोरेश्न कार्यालय पहुंच स्टाफ को दी है। गौरतलब हो कि सिविल डिफेंस बरनाला की टीम राज्य सरकार द्वारा शुरु किए गए मिश्न फतेह पंजाब के अंतर्गत डिप्टी कमिश्नर-कम-कंट्रोलर सिविल डिफेंस बरनाला तेज प्रताप सिंह फुलका और कमांडेंट पंजाब होम गार्डज एवं सिविल डिफेंस संगरूर रछपाल सिंह धुरी के नेतृत्व में शहरवासियों को कोविड-19 विरुद्ध जागरूक करने सडक़ों पर उतरी है। जिसके पदाधिकारियों की ओर से कोरोना बीमारी से बचाव के लिए बरती जाने वाली सावधानियों से अवगत करवाया जा रहा है।  

पीआरटीसी कार्यालय-कम-वर्कशॉप पहुंच सिविल डिफेंस टीम ने बतायी सरकारी गाईडलाइन्ज


‘मिश्न फतेह पंजाब’ को शिखरता प्रदान करने को लेकर पीआरटीसी बरनाला डिपो के महाप्रबंधक एम.पी. सिंह के नेतृत्व में बस चालकों, परिचालकों, कार्याल्य के स्टाफ कर्मियों को जागरूक किया गया।
सिविल डिफेंस के सीडीआई कुलदीप सिंह, हवलदार परमजीत सिंह और डिप्टी चीफ वार्डन महिंदर कपिल ने मास्क पहनने, समय समय पर हाथ धोने या सैनेटाईज करने और सामाजिक दूरी बनो रखने, ठंडे पानी का इस्तेमाल नहीं करने, फ्राईड आईटमें नहीं खाने, शरीर में पानी की कमी नहीं होने देने, बाजारी वस्तुओं से परहेज करने, समय-समय पर अपना मैडीकल चैकअप करवाने के बारे में बताया गया। इसके अलावा बसें, वर्कशॉप आदि को बार-बार सैनेटाईज करने, सफाई रखने तथा विशेष तौर पर सवारियों को भी बसों में बिठाने से पहले उन्हें भी मास्क व सेनेटाईजर व सामाजिक दूरी बनाने के नियमों का पालन करने के निर्देश बताने के बारे में अपील की। इस अवसर पर सिविल डिफेंस वार्डन इकबाल सिंह, किशोर शर्मा, अखिलेश बांसल भी उपस्थित थे।
सिविल डिफेंस प्रभारी कुलदीप सिंह ने बताया कि कफ्र्यू की पालना करवाने के लिए डिप्टी कमिश्नर-कम-सिविल डिफेंस कंट्रोलर तेज प्रताप सिंह फूलका के दिशा निर्देश से रोजाना सायरन बजाना शुरु किया है। जिसका अर्थ यह है कि रात 10 बजे का वक्त कर्फयू शुरु होने का है, ताकि लोग समय पर अपने अपने घर पहुंच जाए। उसको लेकर सायरन 10 मिनट पहले 09:50 पर बजाना शुरु किया गया है। जो कि अगले आदेश तक इसी समय सारिणी के अनुसार बजाया जाएगा।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
नकली शराब: शामिल व्यक्तियों के विरुद्ध धारा 302 के अंतर्गत कत्ल केस दर्ज के आदेश वृद्ध महिला को घर से निकालने का मामला: महिला आयोग ने सीनियर पुलिस कप्तान खन्ना से माँगी रिपोर्ट कोविड-19 के कारण गिरावट दर 9.26 प्रतिशत रही पंजाब: मुख्य चुनाव अधिकारी द्वारा डिजिटल माध्यम से स्वीप गतिविधियों की शुरूआत श्री राम जन्मभूमि निर्माण की ख़ुशी में सैंकड़ों दिए जलाकर मनाई दीपावली ‘आप’ नेताओं संग फार्म हाऊस में कैप्टन को ढूंढने गए मान को किया गिरफ्तार स्वतंत्रता दिवस को पड़ी कोरोना की मार मिड—डे मील के मेहनताने हेतु 2.5 करोड़ रुपए जारी रेल गाड़ी के नीचे कर नौजवान ने की ख़ुदकुशी हर मामले पर एसआईटी, नतीजा जीरो का जीरो