ENGLISH HINDI Saturday, August 15, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
22 अगस्त ,शनिवार को मनाएं श्री गणेश जन्मोत्सव, रखें सिद्धि विनायक व्रत, न करें चंद्र दर्शनस्वतंत्रता दिवस पर ऑनलाइन प्रतियोगिताओं का आयोजन पंजाब: 9 कृषि-रसायनों की बिक्री पर पाबन्दीए.डी.जी.पी. वरिन्दर कुमार और अनीता पुंज को विलक्षण सेवाओं के लिए राष्ट्रपति पुलिस मैडलवाराणसी में वर्चुअल माध्यम से धनवंतरी चलंत अस्पताल का शुभारंभपूंजीगत खर्च पर सीपीएसई की तीसरी समीक्षा बैठकविशिष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति का पुलिस पदक और सराहनीय सेवाओं के लिए आरपीएफ/आरपीएसएफ कर्मियों को पुलिस पदक से सम्मानितराष्ट्रपति ने सशस्त्र और अर्धसैनिक बलों के कार्मिकों के लिए 84 वीरता पुरस्कारों और अन्य सम्मानों की मंजूरी दी
चंडीगढ़

सेक्टर 26 मंडी में पीने के पानी के लिए मचा हाहाकार

July 03, 2020 08:18 PM

चण्डीगढ़, फेस2न्यूज:
जीप टैम्पू एकता यूनियन, दाना मंडी, सेक्टर 26, चण्डीगढ़ एवं रेहड़ी-फड़ी यूनियन के पदाधिकारियों ने चंडीगढ़ कॉंग्रेस महासचिव शशिशंकर तिवारी को मंडी में बुलाकर तपती हुई गर्मी में पानी क़ी समस्या के बारे में अवगत कराया व आरोप लगाया कि जबसे भाजपा का शासन आया हैं तबसे मंडी में जो 4-5 पानी पीने वाले नल थे, सबको बंद करवा दिया गया है। भीषण गर्मी में मज़दूर वर्ग को पीने का पानी नहीं मिल पा रहा है और ये लोग पीने के पानी के लिए इधर-उधर भटकते रहतें हैं। इसके लिए भाजपा शासित मार्केट कमेटी के पदाधिकारियों को भी कितनी बार कह चुके हैं, पर वो भी सुनने को तैयार नही हैं।
तिवारी ने कहा कि चंडीगढ़ मे हरेक मार्कीट में कॉंग्रेस के राज में पानी के नल लगाए गए थे व चल रहे थे, वे सभी जबसे भाजपा नगर निगम में आई तबसे सारे नल मार्कीट्स से कटवा दिए जिस कारण हरेक मार्कीट में पीने के पानी क़ी दिक्कत आ रही हैं एवं इस गर्मी मे मज़दूर वर्ग परेशान हैं।
इस मौके पर यूनियन के नेताओं नें भाजपा शासित प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन भी किया और तिवारी ने निगम कमिशनर एवं उपायुक्त से मांग की कि इस तपती हुई गर्मी में पीने के पानी के नल जल्द से जल्द शुरू कराएं जाए ताकि सुबह से शाम तक हजारों क़ी तादाद में आने जाने वाले मज़दूर वर्ग को पीने के पानी क़ी दिक्कत ना हो।
यदि एक मज़दूर अपने घर से 1 बोतल पानी लाता भी हैं तो, वह पूरा दिन नहीं चल सकता और अगर कोई रेहड़ी, जीप, टेम्पो इत्यादि वाला एक बोतल पानी खरीदे भी तो वो 20 रुपए से कम में नही मिलता। मज़दूर अपने पूरे दिन क़ी कमाई में से अपने लिए पानी क़ी बोतल खरीदे या अपने परिवार का पेट भरे।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
स्वतंत्रता दिवस पर ऑनलाइन प्रतियोगिताओं का आयोजन उत्तराखंड भ्रातृ संगठन ने मनाई वर्चुअल जन्माष्टमी कांग्रेस नेता परमजीत सिंह ने पीएम मोदी की नीतियों को कोसा भासपा हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष ने युवा मोर्चा राष्ट्रीय अध्यक्ष का किया आभार डायरेक्टर पब्लिक रिलेशन राजीव तिवारी ने गुरुद्वारा साहिब में शीश निवाया शारदा सर्वहितकारी मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल के विद्यार्थियों ने घर मेें रह कर मनाई जन्माष्टमी अफसरों के ऐशो आराम की जगह है - सिटी ब्यूटीफुल चंडीगढ़ पूर्वांचल एकता मंच ने 125 घी के दिये जला कर मनाई जन्माष्टमी जन्माष्टमी का पर्व श्रद्धाभाव और हर्षोल्लास से मनाया:नन्हे कान्हा ने बाँटे मास्क और सैनिटाइजर आरोग्य भारती ने श्री वाल्मीकि मंदिर में वितरित की होम्योपैथिक दवा, तुलसी और फलदार पौधे