ENGLISH HINDI Thursday, August 06, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
नकली शराब: शामिल व्यक्तियों के विरुद्ध धारा 302 के अंतर्गत कत्ल केस दर्ज के आदेशवृद्ध महिला को घर से निकालने का मामला: महिला आयोग ने सीनियर पुलिस कप्तान खन्ना से माँगी रिपोर्ट5 सदियों बाद 5 अगस्त को अभिजित मुहूर्त में राम जन्म भूमि पूजन, राम राज्य की ओर अग्रसर भारतकोविड-19 के कारण गिरावट दर 9.26 प्रतिशत रहीपंजाब: मुख्य चुनाव अधिकारी द्वारा डिजिटल माध्यम से स्वीप गतिविधियों की शुरूआतश्री राम जन्मभूमि निर्माण की ख़ुशी में सैंकड़ों दिए जलाकर मनाई दीपावलीपेट्रोल— डीजल के थोक और खुदरा विपणन का अधिकार नियमों को बनाया सरलजनशिकायतों निपटारे के लिए आईआईटी कानपुर तथा प्रशासनिक सुधार और लोकशिकायत विभाग के साथ त्रिपक्षीय करार
पंजाब

विद्यार्थियों की परीक्षा डेटशीट में बदलाव

July 03, 2020 08:31 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
श्री गुरू तेग़ बहादुर जी के 400वें प्रकाशोत्सव सम्बन्धी सरगर्मियों के मद्देनजऱ पंजाब स्कूल शिक्षा विभाग ने सरकारी स्कूलों में पढऩे वाले विद्यार्थियों का द्विमासिक मूल्यांकन करने के लिए ऑनलाईन टैस्ट के लिए जारी की गई डेटशीट में बदलाव किया गया है।
जानकारी देते हुए पंजाब स्कूल शिक्षा विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि कोविड-19 की मौजूदा स्थिति के मद्देनजऱ 6वीं से 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों का सब्जेक्टिव टैस्ट टीचर-स्टूडैंट वाट्सऐप ग्रुप के द्वारा ऑनलाईन लिया जाएगा। यह इम्तिहान अब 6 जुलाई, 2020 के बजाए 13 जुलाई, 2020 को शुरू होकर 18 जुलाई को ख़त्म होंगे। इस सम्बन्धी प्रश्न-पत्र हैड ऑफिस के द्वारा तैयार करके ऑनलाईन भेजे जाएंगे। 20 अंकों के टैस्ट में ऑबजैक्टिव और सब्जेक्टिव दोनों तरह के सवाल होंगे।
प्रवक्ता अनुसार विद्यार्थियों के यह टैस्ट चैक करने के लिए सभी विषयों के अध्यापकों को एक हफ़्ते का समय दिया जाएगा। विषयों के अध्यापक कक्षा इंचार्ज के साथ मिलकर विद्यार्थियों के अंकों का रिकॉर्ड तैयार करेंगे। प्रवक्ता के अनुसार 6वीं से 10वीं तक की कक्षाओं के लिए डेटशीट जारी कर दी गई है, जबकि 11वीं और 12वीं की डेटशीट स्कूल प्रमुख अपने स्तर पर तैयार करेंगे और ऑनलाईन पेपर लेंगे।
गौरतलब है कि 6वीं से 12वीं का अप्रैल से मई तक का द्विमासिक सलेबस टी.वी. चैनलों/ ज़ूम क्लासों /पी.डी.एफ. असाईनमैंटों के द्वारा पहले ही भेजा जा चुका है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
नकली शराब: शामिल व्यक्तियों के विरुद्ध धारा 302 के अंतर्गत कत्ल केस दर्ज के आदेश वृद्ध महिला को घर से निकालने का मामला: महिला आयोग ने सीनियर पुलिस कप्तान खन्ना से माँगी रिपोर्ट कोविड-19 के कारण गिरावट दर 9.26 प्रतिशत रही पंजाब: मुख्य चुनाव अधिकारी द्वारा डिजिटल माध्यम से स्वीप गतिविधियों की शुरूआत श्री राम जन्मभूमि निर्माण की ख़ुशी में सैंकड़ों दिए जलाकर मनाई दीपावली ‘आप’ नेताओं संग फार्म हाऊस में कैप्टन को ढूंढने गए मान को किया गिरफ्तार स्वतंत्रता दिवस को पड़ी कोरोना की मार मिड—डे मील के मेहनताने हेतु 2.5 करोड़ रुपए जारी रेल गाड़ी के नीचे कर नौजवान ने की ख़ुदकुशी हर मामले पर एसआईटी, नतीजा जीरो का जीरो