ENGLISH HINDI Tuesday, August 11, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
सेना के गुम हुए जवान सतविंदर कुतबा के परिवार को अभी भी वापस आने की उम्मीदहिमालय क्षेत्र में गर्म पानी के स्रोत करते हैं वायुमंडल में कार्बन डाइऑक्‍साइड का उत्‍सर्जनअंडमान और निकोबार द्वीप समूह के लिए पनडुब्‍बी के‍बल कनेक्टिविटी की शुरुआतवायरोलॉजी इंस्टीट्यूट की स्थापना के लिए केंद्र द्वारा प्रस्ताव मंज़ूरवृक्षारोपण कर मनाया ड्यूटी में व्यस्त कोरोना योद्धा का जन्मदिनशहीदों को याद करना मतलब युवा पीढ़ी को जागरूक करनाकमलम् में हुए कार्यक्रम में नियमों की धज्जियां उड़ाने पर राज नागपाल ने की कड़ी निंदाचंडीगढ़ नगर निगम के कर्मचारी काम छोड़ कलाई की घड़ियों का करेंगे विरोध
पंजाब

गांव खेड़ी गुजरां में दूषित पानी पीने से चार भैंसों की मौत का मामला, एसडीएम ने किया मौके का दौरा

July 06, 2020 09:16 PM

पानी के लिए चार सेंपल, मृतक भैंसों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद सामने आएगी सच्चाई
डेराबस्सी (विक्रम जीत)

नजदीकी गांव खेड़ी गुजरां में दूषित पानी पीने से चार भैंसों की मौत व दो बीमार पड़ने का मामला दिन प्रतिदिन तूल पकड़ता जा रहा है। इस मामले का लेकर जहां कल हलका विधायक एनके शर्मा ने मौके का दौरा कर स्थानीय मीट प्लांट व कैमिकल फैक्ट्रियों के प्रदूषित पानी के कारण भैंसे मरने का आरोप लगाया था। वहीं आज एसडीएम डेराबस्सी कुलदीप बावा ने मौके का दौरा किया। उन्होंने प्रदूषण विभाग की टीम को मौके पर बुला कर उस बरसाती चौ से पानी के पांच सेंपल लिए, जिसके पानी पीने से भैंसों की मौत हुई थी।

 

एसडीएम कुलदीप बावा ने कहा कि डिप्टी कमिशनर मोहाली गिरीश दियालन की हिदायत पर उनकी ओर से आज मौके का दौरा किया गया। इस दौरान जहां उन्होंने पशुओं के मालिकों व गांव वासियों से मिल कर पुरी स्थिति की जानकारी ली। इसके अलावा उनकी ओर से प्रदुषण कंट्रोल बोर्ड के अधिकारियों को मौके पर बुला कर पानी के सेंपल लिए गए। उन्होंने कहा कि मौके से पानी के पांच सेंपल लिए गए।

एसडीएम ने कहा कि पानी के सेंपलों की रिपोर्ट आने के बाद सामने आएगा कि पानी दूषित है यहां नही है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि मृतक भैंसों के पोस्टमार्टम रिपोर्ट आनी भी बाकी है। जिनकी रिपोर्ट आने के बाद सच्चाई सामने आएगी। उन्होंने कहा कि अगर भैंसें की मौत दूषित पानी पीने के कारण हुई है तो उनकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत के कारण सामने आएंगे।इसके अलावा पानी की रिपोर्ट में भी जहरीला पानी की रिपोर्ट सामने आएगी। दोनों रिपोर्ट आने के बाद अगली कार्रवाई की जाएगी।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
सेना के गुम हुए जवान सतविंदर कुतबा के परिवार को अभी भी वापस आने की उम्मीद शहीदों को याद करना मतलब युवा पीढ़ी को जागरूक करना रेहड़ी—फड़ी वालों ने कब्जा कर लोगों के लिए की परेशानी खड़ी, ना मास्क— ना ही सोशल डिस्टेंसिंग सीचेवाल मॉडल की तर्ज पर 15 गांवों की नुहार बदलने का लक्ष्य मेडीकल अधिकारियों के 323 पदों के लिए इंटरव्यू द्वारा की जायेगी भर्ती पुलिस द्वारा कार्यवाही, 400 किलो लाहन, पाँच किश्तियां बरामद 197 मामलों में 135 दोषियों की अवैध शराब और मॉड्यूलों में गिरफ्तारी, मौतों की संख्या हुई 113 बाजवा और दूलो को कांग्रेस से तुरंत बाहर निकालने की मांग 5,000 रुपए की रिश्वत लेते ए.एस.आई रंगे हाथों दबोचा नक्शे अब किये जाएंगे सिर्फ ऑनलाईन पोर्टल द्वारा मंज़ूर