ENGLISH HINDI Thursday, August 06, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
नकली शराब: शामिल व्यक्तियों के विरुद्ध धारा 302 के अंतर्गत कत्ल केस दर्ज के आदेशवृद्ध महिला को घर से निकालने का मामला: महिला आयोग ने सीनियर पुलिस कप्तान खन्ना से माँगी रिपोर्ट5 सदियों बाद 5 अगस्त को अभिजित मुहूर्त में राम जन्म भूमि पूजन, राम राज्य की ओर अग्रसर भारतकोविड-19 के कारण गिरावट दर 9.26 प्रतिशत रहीपंजाब: मुख्य चुनाव अधिकारी द्वारा डिजिटल माध्यम से स्वीप गतिविधियों की शुरूआतश्री राम जन्मभूमि निर्माण की ख़ुशी में सैंकड़ों दिए जलाकर मनाई दीपावलीपेट्रोल— डीजल के थोक और खुदरा विपणन का अधिकार नियमों को बनाया सरलजनशिकायतों निपटारे के लिए आईआईटी कानपुर तथा प्रशासनिक सुधार और लोकशिकायत विभाग के साथ त्रिपक्षीय करार
पंजाब

गांव खेड़ी गुजरां में दूषित पानी पीने से चार भैंसों की मौत का मामला, एसडीएम ने किया मौके का दौरा

July 06, 2020 09:16 PM

पानी के लिए चार सेंपल, मृतक भैंसों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद सामने आएगी सच्चाई
डेराबस्सी (विक्रम जीत)

नजदीकी गांव खेड़ी गुजरां में दूषित पानी पीने से चार भैंसों की मौत व दो बीमार पड़ने का मामला दिन प्रतिदिन तूल पकड़ता जा रहा है। इस मामले का लेकर जहां कल हलका विधायक एनके शर्मा ने मौके का दौरा कर स्थानीय मीट प्लांट व कैमिकल फैक्ट्रियों के प्रदूषित पानी के कारण भैंसे मरने का आरोप लगाया था। वहीं आज एसडीएम डेराबस्सी कुलदीप बावा ने मौके का दौरा किया। उन्होंने प्रदूषण विभाग की टीम को मौके पर बुला कर उस बरसाती चौ से पानी के पांच सेंपल लिए, जिसके पानी पीने से भैंसों की मौत हुई थी।

 

एसडीएम कुलदीप बावा ने कहा कि डिप्टी कमिशनर मोहाली गिरीश दियालन की हिदायत पर उनकी ओर से आज मौके का दौरा किया गया। इस दौरान जहां उन्होंने पशुओं के मालिकों व गांव वासियों से मिल कर पुरी स्थिति की जानकारी ली। इसके अलावा उनकी ओर से प्रदुषण कंट्रोल बोर्ड के अधिकारियों को मौके पर बुला कर पानी के सेंपल लिए गए। उन्होंने कहा कि मौके से पानी के पांच सेंपल लिए गए।

एसडीएम ने कहा कि पानी के सेंपलों की रिपोर्ट आने के बाद सामने आएगा कि पानी दूषित है यहां नही है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि मृतक भैंसों के पोस्टमार्टम रिपोर्ट आनी भी बाकी है। जिनकी रिपोर्ट आने के बाद सच्चाई सामने आएगी। उन्होंने कहा कि अगर भैंसें की मौत दूषित पानी पीने के कारण हुई है तो उनकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत के कारण सामने आएंगे।इसके अलावा पानी की रिपोर्ट में भी जहरीला पानी की रिपोर्ट सामने आएगी। दोनों रिपोर्ट आने के बाद अगली कार्रवाई की जाएगी।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
नकली शराब: शामिल व्यक्तियों के विरुद्ध धारा 302 के अंतर्गत कत्ल केस दर्ज के आदेश वृद्ध महिला को घर से निकालने का मामला: महिला आयोग ने सीनियर पुलिस कप्तान खन्ना से माँगी रिपोर्ट कोविड-19 के कारण गिरावट दर 9.26 प्रतिशत रही पंजाब: मुख्य चुनाव अधिकारी द्वारा डिजिटल माध्यम से स्वीप गतिविधियों की शुरूआत श्री राम जन्मभूमि निर्माण की ख़ुशी में सैंकड़ों दिए जलाकर मनाई दीपावली ‘आप’ नेताओं संग फार्म हाऊस में कैप्टन को ढूंढने गए मान को किया गिरफ्तार स्वतंत्रता दिवस को पड़ी कोरोना की मार मिड—डे मील के मेहनताने हेतु 2.5 करोड़ रुपए जारी रेल गाड़ी के नीचे कर नौजवान ने की ख़ुदकुशी हर मामले पर एसआईटी, नतीजा जीरो का जीरो