ENGLISH HINDI Wednesday, August 12, 2020
Follow us on
 
पंजाब

राज्य में खेल ढांचे की मज़बूती के लिए कड़े निर्देश

July 09, 2020 02:36 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
पंजाब राज्य के डायरैक्टर खेल श्री डी.पी.एस. खरबन्दा ने पंजाब राज्य के खेल अधिकारियों को हिदायत की कि वह राज्य में खेल से सम्बन्धित ढांचे को और मज़बूत करने के लिए काम करें।
राज्य के जि़ला खेल अफसरों, खेल विभाग के डिप्टी डायरैक्टर, ऐक्सियन और अन्य उच्च अधिकारियों के साथ मीटिंग करते हुए उन्होंने राज्य में चल रही खेल गतिविधियों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के कारण राज्य सरकार की हिदायतों के अनुसार ही खेल गतिविधियां चलाईं जाएँ। उन्होंने सभी जि़ला खेल अधिकारियों को 20 जुलाई तक खेल ढांचे और उपकरणों की ज़रूरत सम्बन्धी विस्तृत रिपोर्ट भेजने के भी आदेश दिए। उन्होंने खेलो इंडिया स्कीम अधीन की जाने वाली गतिविधियों की भी जि़लावार समीक्षा करते हुए कहा कि इस 100 प्रतिशत स्पांसर्ड स्कीम के लागूकरण को यकीनी बनाया जाये।
श्री खरबन्दा ने कहा कि खेलो इंडिया स्कीम प्रतिभा खोज और विकास, दिव्यांग लोगों में खेल को प्रफुल्लित करने, महिलाओं को खेल के और ज्यादा मौके मुहैया करवाना, खेल से सम्बन्धित ढांचे का विकास, खेल मैदानों का विकास और कम्युनिटी कोचिंग की तरफ विशेष ध्यान दिया जाये। इसके अलावा स्कूली विद्यार्थियों के शारीरिक विकास, सालाना खेल मुकाबले, गाँवों में खेल को प्रफुल्लित करने, दिव्यांगों के खेल मुकाबले, खेल के लिए बुनियादी ढांचे के विकास, राज्य स्तरीय खेलो इंडिया सेंटरों के विकास, खेल प्रतिभा की खोज और विकास और खेल के लिए राष्ट्रीय/क्षेत्रीय /प्रांतीय खेल अकैडमियों की स्थापना की तरफ भी ध्यान दिया जाये।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
जन्माष्टमी की रात कफ्र्यू में ढील सरकारी स्कूलों में दाखि़ले के लिए ट्रांसफर सर्टिफिकेट की बन्दिश ख़त्म करने की हिदायत कोविड के मद्देनजऱ 4000 तक और कैदी रिहा किये जाएंगे: रंधावा ‘ऐजूकेशन हब्ब’ के तौर पर विकसित होगा मोहाली, यूनिवर्सिटी की स्थापना के लिए ‘लैटर ऑफ इनटैंट’ जारी सेना के गुम हुए जवान सतविंदर कुतबा के परिवार को अभी भी वापस आने की उम्मीद शहीदों को याद करना मतलब युवा पीढ़ी को जागरूक करना रेहड़ी—फड़ी वालों ने कब्जा कर लोगों के लिए की परेशानी खड़ी, ना मास्क— ना ही सोशल डिस्टेंसिंग सीचेवाल मॉडल की तर्ज पर 15 गांवों की नुहार बदलने का लक्ष्य मेडीकल अधिकारियों के 323 पदों के लिए इंटरव्यू द्वारा की जायेगी भर्ती पुलिस द्वारा कार्यवाही, 400 किलो लाहन, पाँच किश्तियां बरामद