ENGLISH HINDI Wednesday, August 12, 2020
Follow us on
 
पंजाब

इंतकाल फीस 300 रुपए से बढ़ाकर 600 रुपए की, महामारी झेल रहे लोगों पर अतिरिक्त भार

July 09, 2020 03:01 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
राज्य की वित्तीय हालत सुधारने के लिए अतिरिक्त राजस्व जुटाने हेतु मंत्रीमंडल ने इंतकाल फीस 300 रुपए से बढ़ाकर 600 रुपए करने के लिए हरी झंडी दी है।
मुख्यमंत्री ने राजस्व विभाग को ज़मीन के मालिकों के हित में सभी बकाया इंतकाल निपटाने के लिए विशेष मुहिम भी चलाने के लिए कहा है।
मुख्यमंत्री ने राजस्व विभाग को इंतकाल फीस वसूलने और ज़मीन की रजिस्ट्री के मौके पर इंतकाल के लिए दस्तावेज़ों को जल्दी मुकम्मल करने पर विचारने के हुक्म दिए, जिससे इस सम्बन्ध में अनावश्यक देरी को रोका जा सके। कुछ मंत्रियों ने मीटिंग के दौरान यह मुद्दा उठाया गया कि अनेकों इंतकाल सालों से बकाया हैं, तो मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव और वित्त आयुक्त (राजस्व) को यह मामला विचारने और ज़रुरी कदम उठाने के लिए कहा।
मुख्यमंत्री कार्यालय के प्रवक्ता अनुसार सरकार द्वारा तय की गई फीस मुद्रा प्रसार के माहौल में राजस्व संग्रह के लिए बहुत कम है। यह फीस पिछली बार अक्तूबर, 2012 में बढ़ाई गई थी, जो 150 रुपए से बढ़ाकर 300 रुपए की गई थी। प्रवक्ता ने बताया कि राज्य के खज़ाने पर खर्चों का बोझ बढऩे के कारण राज्य सरकार ने इंतकाल फीस बढ़ाने का फ़ैसला लिया है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
जन्माष्टमी की रात कफ्र्यू में ढील सरकारी स्कूलों में दाखि़ले के लिए ट्रांसफर सर्टिफिकेट की बन्दिश ख़त्म करने की हिदायत कोविड के मद्देनजऱ 4000 तक और कैदी रिहा किये जाएंगे: रंधावा ‘ऐजूकेशन हब्ब’ के तौर पर विकसित होगा मोहाली, यूनिवर्सिटी की स्थापना के लिए ‘लैटर ऑफ इनटैंट’ जारी सेना के गुम हुए जवान सतविंदर कुतबा के परिवार को अभी भी वापस आने की उम्मीद शहीदों को याद करना मतलब युवा पीढ़ी को जागरूक करना रेहड़ी—फड़ी वालों ने कब्जा कर लोगों के लिए की परेशानी खड़ी, ना मास्क— ना ही सोशल डिस्टेंसिंग सीचेवाल मॉडल की तर्ज पर 15 गांवों की नुहार बदलने का लक्ष्य मेडीकल अधिकारियों के 323 पदों के लिए इंटरव्यू द्वारा की जायेगी भर्ती पुलिस द्वारा कार्यवाही, 400 किलो लाहन, पाँच किश्तियां बरामद