ENGLISH HINDI Wednesday, August 12, 2020
Follow us on
 
हिमाचल प्रदेश

आंगनवाड़ी कार्यकर्ता पदों के लिए 31 जुलाई को ज्वालामुखी में साक्षातकार

July 10, 2020 08:34 PM

धर्मशाला, (विजयेन्दर शर्मा) बाल विकास परियोजना अधिकारी देहरा के अन्तर्गत आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के 02 (दो) पद भरने हेतु दिनांक 31-07-2020 को सुबह 11 बजे उपमण्डल अधिकारी (ना.) ज्वालामुखी के कार्यालय में साक्षातकार होना निश्चित हुआ है। यह जानकारी बाल विकास परियोजना अधिकारी देहरा प्रवीण कुमार ने दी। उन्होंने बताया कि ग्राम पंचायत पुखरू और सिल्ह के चौकी एवं मोरड़ आंगनवाड़ी केंद्रों में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के एक-एक पद खाली हैं।
उन्होंने बताया कि साक्षातकार में भाग लेने वाले पात्र उम्मीदवार सम्पूर्ण दस्तावेजों सहित दिनांक 30-07-2020 सांय 5 बजे तक बाल विकास परियोजना अधिकारी देहरा के कार्यालय में अपना प्रार्थना पत्र जमा करावा सकते हैं। उन्होंने कहा कि यदि कोई प्रार्थी दिनांक 30-07-2020 तक अपना प्रार्थना पत्र जमा नहीं करवा सकता हो तो वह अपने दस्तावेजों सहित 31-07-2020 को प्रातः 11 बजे तक सीधे साक्षातकार में भाग ले सकता है।
उन्होंने बताया कि उक्त पद के लिए 21 से 45 वर्ष के बीच की महिला उम्मीदवार हीं पात्र होंगी। साथ ही उम्मीदवार उसी आंगनवाड़ी केंद्र के सर्वे क्षेत्र की स्थाई निवासी होनी चाहिए। जिस बारे आवेदनकर्ता का नाम 01 जनवरी 2020 को सम्बंधित आंगनवाड़ी केंद्र के सर्वे में शामिल होना चाहिए। उन्होंने बताया कि उक्त पद के लिए 10$2 होना अनिवार्य है। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि आंगनवाड़ी कार्यकर्ता को 6800 रूपये मासिक मानदेय दिया जाएगा।
प्रवीण कुमार ने जानकारी दी कि उम्मीदवार के परिवार की वार्षिक आय सभी साधनों से 35000 रूपये से अधिक नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा उक्त पद हेतु महिलाओं के आवश्यक प्रमाण पत्रों की छायाप्रतियां किसी राजपत्रित अधिकारी द्वारा सत्यापित होनी आवश्यक हैं।
उन्होंने कहा कि उक्त पद से संबंधित किसी भी प्रकार की जानकारी हेतु कार्यालय बाल विकास परियोजना अधिकारी देहरा/संबंधित वृत पर्यवेक्षक अथवा संबंधित आंगनवाड़ी केंद्र की आंगनवाड़ी कार्यकर्ता/सहायिका से इच्छुक अभ्यर्थी संपर्क कर सकते हैं व कार्यालय दूरभाष नं0 01970-234096 पर भी संपर्क कर सकते हैं।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
टी.जी.टी. टेट पास उम्मीदवार 25 अगस्त तक दर्ज करवायें भूतपूर्व सैनिकों के आश्रितों में अपना नाम आंगनबाड़ी कार्यकर्ता तथा सहायिका के पद के साक्षात्कार 31 अगस्त को 12 व 13 अगस्त को बिजली आपूर्ति बाधित बगली फीडर में 14 अगस्त को बिजली बंद ‘एक जिला-एक उत्पाद’ की अवधारणा को लेकर बनाये जायेंगे कृषक उत्पादक संगठन हिमाचल ने ई-संजीवनी पोर्टल पर परामर्श पंजीकृत करने में तीसरा स्थान प्राप्त किया उचित मूल्य की दुकानों के लिये करें आवेदन हिमाचल: प्रदेशभर में रोपित होंगे 1 करोड़ 20 लाख पौधे: चौधरी धौला कुआं में आईआईएम का शिलान्यास राष्ट्रपति द्वारा शहीद के पिता की याचिका पर समुचित कार्यवाही का आश्वासन