ENGLISH HINDI Sunday, January 17, 2021
Follow us on
 
पंजाब

पंजाब नेशनल बैंक फेज -3 ए बैंक की मोहाली शाखा में डकैती का पर्दाफाश, तीन युवक गिरफ्तार

July 12, 2020 06:58 PM

एसएएस नगर, फेस2न्यूज:
एसएसपी, एसएएस नगर श्री कुलदीप सिंह चहल ने आज यहां एक संवाददाता सम्मेलन में खुलासा करते हुए कहा कि 17 जून को पंजाब नेशनल बैंक महिला बैंच फेज-3 ए मोहाली में दोपहर दो अज्ञात युवकों ने पिस्तौल और धारदार वस्तु से हमला किया। बैंक लूट को धारदार हथियार के बल पर अंजाम दिया गया, जिसके आधार पर मामला संख्या 89-06 1720 के तहत मटौर पुलिस स्टेशन में IPC की धारा 92, 25 आर्म्स एक्ट के तहत दर्ज किया गया था।
उन्होंने कहा कि श्री हरमनदीप सिंह हंस, एसपी जांच, श्री गुरशेर सिंह संधू, डीएसपी सिटी-1 मोहाली सहित इंस्पेक्टर राजेश अरोड़ा, सीआईए स्टाफ प्रभारी मोहाली पंजाब नेशनल बैंक महिला बैंच फेज -3 ए मोहाली के नेतृत्व में ग्राम मेहतापुर निवासी स्वर्गीय जसपाल खुरमी के पुत्र संदीप खुरमी उर्फ सन्नी ने बैंक डकैती का पर्दाफाश करते हुए मटौर थाने में आईपीसी की धारा 392, 25 आर्म्स एक्ट के तहत कांड संख्या 89 दिनांक 17-06-2020 दर्ज किया। नकोदर जिला जालंधर हॉल निवासी #1095 सेक्टर-52 चंडीगढ़, सोनू पुत्र मुख्तियार सिंह निवासी मकान नंबर 1345 सेक्टर-45 चंडीगढ़ और रवि कुठारी पुत्र विजय कुमार निवासी ग्राम चंदवास थाना तोसम, जिला भिवानी हरियाणा हॉल निवासी किरायेदार शांति नगर मनीमाजरा चंडीगढ़ गिरफ्तार किया गया।
जांच के दौरान, लूट में शामिल तीन युवकों संदीप खुरमी उर्फ सनी, सोनू और रवि कोठारी उक्तन को 11 जुलाई को गिरफ्तार किया गया है। लूटी गई राशि में से, 3,01,500/- रुपये, एक कार संख्या सीएच-03 टी -3190 ब्रांड स्कोडा (रंग चांदी) और घटना में प्रयुक्त एक नकली एयर पिस्टल आरोपी संदीप के पास से सोना और एक तेज चाकू (चाकू) बरामद किया गया।
एसएसपी ने आगे कहा कि उक्तन आरोपियों ने पूछताछ के दौरान कहा था कि लॉकडाउन से पहले, दोनों आरोपी संदीप और सोनू अंबाला जेल में अलग-अलग मामलों में बंद थे और मार्च में कोरोना महामारी के कारण जमानत पर रिहा हुए थे। दोनों युवक नशे के आदी हैं और आर्थिक मंदी के कारण पैसे जुटाने के लिए बैंक लूटने की योजना बना रहे थे। जिसमें उन्होंने रवि कुठारी को भी शामिल किया और रवि कुठारी के साथ मोहाली और चंडीगढ़ के पास विभिन्न क्षेत्रों में बैंक रेकी करने लगे। तब आरोपियों ने पंजाब नेशनल बैंक फेज-3 ए मोहाली को इस घटना को अंजाम देने के लिए चुना क्योंकि बैंक को निशाना बनाना आसान था क्योंकि बैंक के अंदर कोई सुरक्षा गार्ड नहीं थे। आरोपी संदीप कुमार उर्फ सनी और सोनू ने बैंक में जाकर ऊपर उल्लिखित हथियारों की मदद से बैंक के कर्मचारियों को 4,79,680/- रुपये लूट लिए। वह दूर से देख रहा था।
गिरफ्तार अभियुक्तों के बारे में विस्तार से बताते हुए उन्होंने कहा कि आरोपी संदीप कुमार उर्फ सनी एक मैट्रिकुलेंट है, जिसकी उम्र लगभग 28 वर्ष है और इस पर अधिनियम के तहत लूट, स्नैचिंग, हत्या और गोला-बारूद रखने का लगभग 20 मामले दर्ज हैं। अभियुक्त सोनू एक मैट्रिकुलेट है जो लगभग 28 साल का है, लेकिन उस पर स्नैचिंग, लूटपाट और चोरी आदि के 4 मामले दर्ज हैं और आरोपी रवि कोठारी मैट्रिकुलेंट है जो लगभग 28 साल का है जो स्नैचिंग, लूटपाट करता है। और चोरी आदि के 4 मामले दर्ज किए गए हैं।
एसएसपी ने कहा कि तीनों आरोपियों को अदालत में पेश किया जाएगा और पुलिस रिमांड हासिल किया जाएगा। मामले की अभी भी जांच चल रही है, जिसमें आरोपी द्वारा कई और डकैतियों, लूटपाट और बैंक डकैतियों को उजागर करने की संभावना है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
पंजाब प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन 16 जनवरी से शुरु मोहाली में बर्ड फ़्लू का संदिग्ध मामला सामने आया; पुष्टि के लिए नमूने भोपाल भेजे डेराबस्सी: नगर कौंसिल चुनाव आते ही शहर में बढ़ी हलचल स्कूल से बच्चों को लेकर आ रही महिला से मोटरसाइकिल सवारों ने छीना मोबाइल आबकारी विभाग और पुलिस द्वारा बिना होलोग्राम के बायो ब्रांड्स की बड़ी खेप बरामद प्रतिबंधित डोर के साथ पटाखों का जखीरा , तेजाब, बारूद बरामद टीकाकरण के लिए 20,450 वायल्स (कोवीशील्ड) हुईं प्राप्त: सिद्धू पंजाब में 3 आई.पी.एस. अधिकारी तबदील किसानों की मांगे जायज, कृषि संबंधी काले कानून तुंरत रद करे मोदी सरकार:परनीत कौर फोर्टिस मोहाली के डॉक्टरों ने महिला के कंधे के आर्थराइटिस के इलाज के लिए सफल रिवर्स शोल्डर आर्थोप्लास्टी की