ENGLISH HINDI Saturday, August 08, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
कमलम् में हुए कार्यक्रम में नियमों की धज्जियां उड़ाने पर राज नागपाल ने की कड़ी निंदाचंडीगढ़ नगर निगम के कर्मचारी काम छोड़ कलाई की घड़ियों का करेंगे विरोध भारतीय क्रिएटिव यूनिटी ने उठाया वायरल डर को लेकर जागरूकता का बीड़ारेहड़ी—फड़ी वालों ने कब्जा कर लोगों के लिए की परेशानी खड़ी, ना मास्क— ना ही सोशल डिस्टेंसिंगभाजपाइयों द्वारा कोविड नियमों की अवेहलना करने पर ग्रह मंत्रायल से की शिकायतस्वतंत्रता दिवस पर देखो अपना देश वेबिनार श्रृंखला के अंतर्गत पांच वेबिनारों का आयोजनजिन विक्रेताओं के पास पहचान पत्र और विक्रय प्रमाणपत्र नहीं, उन्हें पीएम स्वनिधि योजना में शामिल करने हेतु अनुशंसा पत्र मॉड्यूल लॉन्चजो पढ़ेगा वो लिखेगा, जो लिखेगा वो बचेगा
चंडीगढ़

कोरोना महामारी से बचने के लिए मास्क सैनिटाइजर और 2 गज की दूरी जरूरी

July 13, 2020 06:48 PM

ओंकार ट्रस्ट और द लास्ट बेंचर्स संस्था ने शहर की सड़कों पर गरीब लोगों को मास्क और सैनिटाइजर बाँटे,लोगों से 2 गज की दूरी का भी पालन करने का अनुरोध किया, गवर्नमेंट स्कूल सेक्टर 20 के टीचर्स को भी थर्मल स्कैनर और मास्क बांटे 

चंडीगढ़:(अनुराधा कपूर)

चंडीगढ़ में कोरोना वायरस के दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे मामलों को लेकर प्रशासन द्वारा सख्त दिशा निर्देश जारी किए जा रहे है। लेकिन लोगों द्वारा इस महामारी को गंभीरता से न लिया जाना भी बढ़ रहे मामलों की अहम वजह माना जा सकता है।

कोरोना महामारी के प्रति लोगों को जागरूक करवाने के उद्देश्य से यू टी स्टेट अवार्डी समाजसेवी रविंद्र सिंह बिल्ला, पदाधिकारी ओंकार ट्रस्ट और सुमिता कोहली प्रेसिडेंट द लास्ट बेंचर द्वारा संयुक्त रूप से आज सेक्टर 20 की इनर मार्केट के सामने आम जनता को जागरूक किया गया। इनके द्वारा लोगों को कोरोना वायरस से सुरक्षित रहने के लिए भीड़ भाड़ वाले एरिया में फेस मास्क पहनने के साथ साथ सोशल डिस्टेंसिंग के प्रति जागरूक किया गया।

लोगों को कोरोना वायरस से सुरक्षित रहने के लिए भीड़ भाड़ वाले एरिया में फेस मास्क पहनने के साथ साथ सोशल डिस्टेंसिंग के प्रति जागरूक किया गया। इन्होंने दुकान दुकान जाकर दुकानदारों को भी ग्राहकों को फेस मास्क लगाए रखने के प्रति जागरूक किए जाने की अपील की। इस दौरान आने जाने वाले आम लोगों में फेस मास्क और सैनिटाइजर बाँटे गए। मास्क और सैनिटाइजर उन गरीब लोगों में बाटें गए ।इसके साथ ही उन्हें इस वायरस से बचने के लिए 2 गज की दूरी का भी ध्यान रखने का अनुरोध किया गया.

 
 
इन्होंने दुकान दुकान जाकर दुकानदारों को भी ग्राहकों को फेस मास्क लगाए रखने के प्रति जागरूक किए जाने की अपील की। इस दौरान आने जाने वाले आम लोगों में फेस मास्क और सैनिटाइजर बाँटे गए। मास्क और सैनिटाइजर उन गरीब लोगों में बाटें गए ।इसके साथ ही उन्हें इस वायरस से बचने के लिए 2 गज की दूरी का भी ध्यान रखने का अनुरोध किया गया.

समाजसेवी रविन्द्र सिंह बिल्ला और समाज सेविका सुमिता कोहली ने बताया कि कोरोना महामारी एक ऐसी लाइलाज बीमारी बन चुकी है, जो सभी के लिए सिरदर्द बन चुकी है । कोरोना कि इस महामारी का कोई भी इलाज अभी तक नहीं आ पाया है। इस महामारी से बचने का सिर्फ एक ही उपाय है जागरूकता । लोगों में इस बीमारी के प्रति जितनी जागरूकता बढ़ेगी, उतना ही जल्दी इस महामारी पर नियंत्रण पाया जा सकेगा। लोग जितना हैंड सैनिटाइजर, फेस मास्क और सोशल डिस्टेंस यानी 2 गज की दूरी का पालन करेंगे , तो ही इस बीमारी से बच पाएंगे। ऐसे ही लोगों को जागरूक करने का काम कर रही है चंडीगढ़ की ओंकार ट्रस्ट व लास्ट बेंचर्स समाज सेवी संस्था। जिसमें संस्था के सदस्य आज सड़कों पर उतरे। संस्था के सदस्यों द्वारा आज सड़क पर आने जाने वाले लोगों को मास्क, सैनिटाइजर बाटें गए है। यह मास्क और सैनिटाइजर उन गरीब लोगों में बाटें गए साथ ही उन्हें इस वायरस से बचने के लिए 2 गज की दूरी का भी ध्यान रखने का अनुग्रह किया गया।

इसके अलावा संस्था के द्वारा गवर्नमेंट गर्ल्स मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल सेक्टर 20 और गवर्नमेंट हाई स्कूल सेक्टर 27 में स्कूल टीचर्स की सेफ्टी के लिए थर्मल स्कैनर दिया गया और साथ ही काफी संख्या में मास्क और सैनिटाइजर भी स्कूल टीचर्स को बाटें गए। जिस पर स्कूल प्रिंसिपल की ओर से संस्था का आभार व्यक्त किया गया और उन्होंने कहा कि यह संस्था काफी अच्छा कार्य कर रही है जिससे लोग इस गंभीर वायरस से बच सकेंगे।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
कमलम् में हुए कार्यक्रम में नियमों की धज्जियां उड़ाने पर राज नागपाल ने की कड़ी निंदा चंडीगढ़ नगर निगम के कर्मचारी काम छोड़ कलाई की घड़ियों का करेंगे विरोध भारतीय क्रिएटिव यूनिटी ने उठाया वायरल डर को लेकर जागरूकता का बीड़ा भाजपाइयों द्वारा कोविड नियमों की अवेहलना करने पर ग्रह मंत्रायल से की शिकायत जो पढ़ेगा वो लिखेगा, जो लिखेगा वो बचेगा श्रीराम मंदिर के भूमि पूजन की खुशी दुकानदारों ने बांटे लडडू सब्ज़ी मंडी फड़ी विक्रेताओं ने समस्याओं को लेकर और मांगों के समर्थन में एस डी एम को सौंपा ज्ञापन पत्र भारत में 30-40 प्रतिशत लोग फैटी लिवर की समस्या से पीडि़त: डा. राजन मित्तल भव्य राम जन्म भूमि पूजन पर बांटे गए लड्डू आनलाइन तीज सेलीब्रेशन मेें काम्या शर्मा ने जीता खिताब